Celebrity

सचिन तेंदुलकर कांटेक्ट फ़ोन WhatsApp नंबर

आर्टिकल में टॉपिक – सचिन का नंबर, सचिन तेंदुलकर फ़ोन नंबर, सचिन तेंदुलकर व्हाट्सएप नंबर, सचिन का मोबाइल फ़ोन नंबर चाहिए। सचिन से मिलना है कैसे मिलें। Sachin Tendulkar का नंबर, सचिन तेंदुलकर फ़ोन नंबर, Sachin Tendulkar WhatsApp Number, सचिन का मोबाइल फ़ोन नंबर चाहिए।

अगर आप एक क्रिकेट फेन है, और क्रिकेट के भगवान् से कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो ये बिलकुल सही आर्टिकल हैं, यहाँ पर मैं आपको क्रिकेट के भगवान् से संपर्क करने का तरिका बताने वाला हूँ, दोस्तों इस आर्टिकल में सचिन तेंदुलकर कांटेक्ट नंबर, फ़ोन नंबर, WhatsApp नंबर और उनसे कांटेक्ट करने के कुछ और तरीके के बारे में जानेगे, ये सब शुरू करने से पहले एक बार सचिन जी का परिचय जान लेते हैं।

Contents

सचिन तेंदुलकर कौन है?

सचिन रमेश तेंदुलकर पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेटर हैं, इन्हे भारत में क्रिकेट का भगवान् भी कहा जाता है, इनके प्रशंषको ने इन्हे मास्टर ब्लास्टर और लिटिल मास्टर जैसे नाम भी दिए हैं। क्रिकेट में अपने योगदान के लिए इन्हे भारत सरकार ने भारत रत्न भी दिया है, ये पहले ऐसे खिलाडी हैं, जिन्हे भारत सरकार ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है।

सचिन का जन्म चौबीस अप्रैल 1973 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था, इन्होने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू 15 नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। इसके बाद ये रुके नहीं, और धीरे धीरे इन्होने अपने आप को क्रिकेट में बड़ा खिलाड़ी बनाया। 2013 में सचिन ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

सचिन तेंदुलकर फ़ोन नंबर

सचिन तेंदुलकर काफी व्यस्त व्यक्ति है, इनसे संपर्क करने के लिए आपको इनके ऑफिस नंबर की जानकारी होनी चाहिए, क्युकी सचिन से फ़ोन के द्वारा निजी रूप से कांटेक्ट नहीं किया जा सकता है, इनसे कांटेक्ट करने के लिए या इन्हे फ़ोन करने के लिए आपको सचिन को ऑफिस नंबर पर ही कॉल करना होगा। सचिन ऑफिस नंबर के बारे में मैंने निचे बताया है, अगर आप इस नंबर को कॉल कर रहे हैं, तो ध्यान रखिये, की ये नंबर उनके ऑफिस का है, इसीलिए कॉल उठाने वाला व्यक्ति भी उनके ऑफिस का ही होगा। सचिन को कॉल करने के लिए आप +91-22-26457576 नंबर अपने फ़ोन से Dial कर सकते हैं, यही ऐक मात्र नंबर है, जिससे आप कॉल करके उनसे बात कर सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर फ़ोन नंबर +91-22-26457576
सचिन तेंदुलकर WhatsApp नंबर Not Available
सचिन तेंदुलकर ईमेल अकाउंट sachin.t@sansad.nic.in
सचिन तेंदुलकर Office Number +91-22-26457576

सचिन तेंदुलकर WhatsApp नंबर

गूगल पर सचिन तेंदुलकर WhatsApp नंबर सर्च करने वाले लोगो की संख्या कम नहीं है, लेकिन दोस्तों अगर आपको उनका WhatsApp Contact number चाहिए, तो फिर गूगल करने से कोई लाभ नहीं, क्युकी गूगल पर उनका कोई भी व्हाट्सएप नंबर Available नहीं है, उनका व्हाट्सएप नंबर केवल उनके जान पहचान वाले लोगो और उनके रिश्तेदारों के लिए ही है। मैंने इंटरनेट पर कुछ वेबसाइट पर सचिन जी का व्हाट्सएप नंबर देखा, लेकिन यह सब नंबर गलत है, और इनका सच्चाई से कोई मतलब नहीं है।

इसीलिए अगर आप सचिन जी का व्हाट्सएप नंबर चाहते है, तो फिर आपको उनके ऑफिस नंबर पर कॉल करके पता करना चाहिए, शायद आपकी कोई मदद हो जाए, बाकी इतने बड़े व्यक्ति से व्हाट्सएप चैट कर पाना संभव नहीं है।

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट अकादमी

क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर ने महाराष्ट्र सरकार से बांद्रा में 21,348 वर्ग फुट खाली ज़मीं को बनाए रखने और इसे एक इनडोर क्रिकेट अकादमी के रूप में विकसित करने के लिए संपर्क किया है। इसकी जानकारी इंडियन एक्सप्रेस ने अपने वेब पोर्टल पर दी है।

इंडियन एक्सप्रेस के सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने तीन दशक पहले सुनील गावस्कर क्रिकेट फाउंडेशन ट्रस्ट (SGCFT) को बांद्रा में 21,348-वर्ग फुट का भूखंड आवंटित किया था ताकि एक Indoor क्रिकेट अकादमी स्थापित की जा सके।

आवंटन की शर्तों को 1999, 2002 और 2007 में संशोधित किया गया था, लेकिन इस भूखंड पर किसी भी निर्माण को करने के लिए अभी तक कोई चर्चा नहीं की गयी थी। हालांकि, अब गावस्कर और सचिन तेंदुलकर इस प्लॉट को अकादमी के रूप में विकसित करना चाहते हैं।

अभी तक यही जानकारी हमारे पास है, जब भी यह नया अकादमी बन कर तैयार हो जायेगा, इसकी जानकारी हम आपको यहाँ पर अपडेट के जरिये देंगे।

सचिन तेंदुलकर ईमेल अकाउंट

अगर आपको सचिन को मेल करना है, तो मैंने सचिन का मेल यहाँ पर बताया है, सचिन को मेल करने के लिए आप sachin.t@sansad.nic.in ईमेल का उपयोग कर सकते हैं, आप इस ईमेल पर अपने सवाल और सुझाव सचिन को भेज सकते हैं। यह ईमेल सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था, सचिन से कांटेक्ट करने का यह ऐक बेहतरीन तरिका हो सकता है, अगर आपको ईमेल लिखने में कोई समस्या आ रही है, तो मैं आपकी इसमें जरूर मदद कर सकता हूँ, आप मुझे कमेंट में सवाल लिख सकते हैं, मैं कमेंट में ही आपके सवालों का जबाब दूंगा। दोस्तों अगर आपके पास सचिन का कोई और ईमेल अकाउंट है, जिसके बारे में आपके पास जानकारी है, तो वो भी आप मुझे यहाँ शेयर कर सकते हैं।

सचिन से कैसे मिलें

अगर आप सचिन तेंदुलकर से मिलने के बारे में जानना चाहते हैं, तो फिर मै आपको निराश नहीं करूंगा, लेकिन इसकी जानकारी इस वेबसाइट पर नहीं है, क्युकी सचिन से मिलना आसान नहीं है, हाँ अगर आप किसी मीडिया कंपनी से हैं,या फिर आप किसी विज्ञापन कंपनी को चलाते हैं,तो जरूर आप सचिन से सम्पर्क कर सकते हैं, सचिन से मिलने के लिए या संपर्क करने के लिए ऊपर में बताये गए फ़ोन नंबर और ईमेल अकाउंट का ही उपयोग करिये। यह ईमेल अकाउंट मैंने सचिन के ट्विटर से लिया है, और यह भारत सरकार के लोकसभा वेबसाइट में भी सेम है, आप इस ईमेल का विश्वास करके अपनी रिक्वेस्ट भेज सकते हैं।

दोस्तों सचिन बहुत से event भी attend करते हैं, जहाँ पर वो किसी विज्ञापन कंपनी, मीडिया कंपनी, या फिर कोई सोशल इवेंट में हिस्सा लेते हैं, आप यहाँ जाकर भी सचिन से मिलने का मौक़ा पा सकते हैं। सचिन का अगला इवेंट कब और कहाँ है, इसकी जानकारी पाने के लिए सचिन को सोशल मीडिया पर फॉलो करिये, मैंने निचे में सचिन के सोशल मीडिया अकाउंट का यूआरएल दिया है, आप इनपे जाकर सचिन से मिलने सम्बंधित जानकारी पा सकते हैं। आप सचिन से कांटेक्ट करने के लिए भी इन सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करिये।

Tendulkar Facebook Account: https://www.facebook.com/SachinTendulkar/

Tendulkar Twitter Account: https://twitter.com/sachin_rt

Tendulkar Official Website: Not Available

क्या सचिन से फ़ोन पर बात हो सकती है?

जैसा की मैंने आपको ऊपर में बताया, की सचिन से बात करने के लिए आपको उनके ऑफिस नंबर पर ही कॉल करना होगा, उनका कोई निजी नंबर हमारे पास नहीं है, और ना ही वो आपको मिल सकता है, इसीलिए सचिन से कांटेक्ट करने के लिए या उनसे बात करने के लिए आप सचिन के ऑफिस नंबर पर फ़ोन करिये।

सचिन को फ़ोन करने पर कॉल नहीं लग रहा है?

दोस्तों, अगर फ़ोन लगने में कोई प्रॉब्लम आ रही है, तो फिर आप कुछ समय इंतज़ार करके बाद में कॉल लगा सकते हैं, अगर इसके बाद भी ऑफिस नंबर पर कॉल नहीं लग रहा है, या फिर और कोई प्रॉब्लम आ रही है, तो आप मुझे कमेंट में इसकी जानकारी दे सकते हैं।

मुझे सचिन की क्रिकेट अकादमी ज्वाइन करनी है?

जैसा की मैंने आपको बताया की सचिन की क्रिकेट अकादमी मुंबई शहर में जल्दी ही खुलने वाली है, अभी इसपर काम चल रहा है, और अगले चार साल में यह तैयार हो जायेगा, इसीलिए अगर आप अभी किसी अकादमी में ज्वाइन होना चाहते हैं, तो फिर दूसरे अकादमी से संपर्क करिये। बाकी इस इनडोर अकादमी की अपडेट में इस वेबसाइट पर देते रहता हूँ।

सचिन का मैं बहुत बड़ा फैन हूँ, और उनसे मिलना चाहता हूँ?

हाँ मुझे यह पता है, तभी आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं, दोस्तों सचिन से मिलना आसान नहीं है, मैंने आपको ऊपर में बताया की सचिन एक व्यस्त व्यक्ति है, और इनसे मिलने के लिए आपको अपॉइंटमेंट लेना होगा, अपॉइंटमेंट सम्बंधित जानकारी के लिए आप सचिन के ऑफिस नंबर या ईमेल का उपयोग करके इन्फॉर्मेशन मांग सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर सम्बंधित और सवाल है?

अगर आप मुझसे सचिन तेंदुलकर सम्बंधित कोई सवाल करना चाहते हैं, या फिर अगर आप सचिन के फैन है, और उनके बारे में कुछ बताना चाहते हैं, तो इसके लिए कमेंट का रास्ता खुला है, आप कमेंट करके इसपर सुझाव दे सकते हैं। बाकी अगर आप किसी और क्रिकेटर के फैन है, और उनसे कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो फिर मुझे उसकी जानकारी भी निचे दीजिये, ताकि मै अगला आर्टिकल लिख सकूं।

आर्टिकल को शेयर करके अपने दोस्तों तक भी पहुचाईये।

Read Also: MS Dhoni Contact Number, Rohit Sharma Number, Virat Kohli Number

This post was last modified on June 10, 2021 8:18 pm