All Contact Number

Rubika Liyaquat WhatsApp Number, Phone Number

रुबिका लियाकत विकिपीडिया, रुबिका लियाकत जीवन परिचय, रुबिका लियाकत फ़ोन नंबर, रुबिका लियाकत WhatsApp नंबर, Rubika Liyaquat WhatsApp Number , Rubika Liyaquat WhatsApp Number, Phone Number, एंकर रुबिका लियाकत फ़ोन नंबर

रुबिका लियाकत एक टीवी न्यूज़ एंकर है, जो एबीपी न्यूज़ पर काम करती है, एबीपी न्यूज़ से पहले रुबिका लियाकत ज़ी न्यूज़ पर काम करती थी, इनका नाम फेमस हिंदी पत्रकारों में लिया जाता है, रुबिका लियाकत दुनिया की सर्वोत्तम महिला पत्रकारों में से एक है। पत्रकारिता में बेहतरीन कार्य एवं योगदान के लिए इन्हे इंडियन एक्सप्रेस ने राम नाथ गोयनका पुरुष्कार भी दिया है। इस लेख में हम रुबिका जी का संक्षिप्त जीवन परिचय, उनके ऑफिस का कांटेक्ट नंबर, और उनके ऑनलाइन अकाउंट के बारे में जानेंगे। रुबिका लियाकत से सम्बंधित जो भी जानकारी पब्लिक डोमेन में है, वो सब हम आपको यहाँ पर बताएंगे।

Contents

रुबिका लियाकत

रुबिका लियाकत एक महिला न्यूज़ एंकर, पत्रकार और टीवी स्क्रिप्ट राइटर और प्रोडूसर हैं। इन्होने कई न्यूज़ चेंनलो के लिए काम किया है, और इन्हे काफी पॉपुलर एंकर माना जाता है। इनका जन्म 18 अप्रैल को उदयपुर राजस्थान में हुआ था। इन्होने अपनी शिक्षा भी उदयपुर से ही प्राप्त की है, जिसके बाद Mass Media की पढ़ाई करने के लिए रुबिका मुंबई आ गयी। यूनिवर्सिटी ऑफ़ मुंबई से इन्होने बैचलर ऑफ़ मास मीडिया की डिग्री प्राप्त की है।

रुबिका लियाकत की शादी एक अन्य पत्रकार नावेद कुरैशी से हुई है। इनकी शादी 28 अप्रैल 2012 को नई दिल्ली में हुई थी, इनका एक लड़का और लड़की भी है।

अपनी डिग्री खत्म करने के बाद रुबिका ने 24 चेंनल पर काम करना शुरू किया, लेकिन उन्होंने इस चेंनल पर तीन महीने तक ही कार्य किया। इसके बाद इन्होने लाइव मीडिया नेटवर्क के लिए भी काम किया, इस चेंनल पर रुणिका एक संवाददाता के पद पर कार्य करती थी। एक साल तक इस चेंनल पर काम करने के बाद रुबिका ने न्यूज़ 24 ज्वाइन किया, यहाँ पर इन्हे एंकर और सीनियर पत्रकार का काम मिला। फिर कुछ साल काम करने के बाद रुबिका ने ज़ी न्यूज़ ज्वाइन किया।

ज़ी न्यूज़ ने ही रुबिका को एक पॉपुलर पत्रकार और एंकर बनाया। इस चेंनल पर इनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गयी, इनकी छवि एक राष्टवादी पत्रकार की बन गयी। रुबिका ने एक इंटरव्यू में सुधीर चौधरी को अपना गुरु बताया है। चौधरी ज़ी चेंनल के एडिटर इन चीफ है।

रुबिका ने साल 2018 में एबीपी न्यूज़ ज्वाइन किया, इस चेंनल पर इन्हे मास्टरस्ट्रोक नाम का शो मिला, जिसमे इन्होने अच्छी एंकरिंग की है।

तो दोस्तों, हमने आपको बेसिक में रुबिका लियाकत की संक्षिप्त जीवनी, उनका कार्यकाल, और करियर बता दिया है। अभी तक रुबिका का विकिपीडिया पेज नहीं बना है, इसीलिए हमारे पास उनकी इतनी ही जानकारी है। अगर आगे हमारे पास उनके बारे में और भी जानकारी मिलेगी, तो हम आपको इस पेज पर जरूर बताएंगे।

रुबिका लियाक़त फ़ोन नंबर

एंकर और वरिष्ठ पत्रकार रुबिका से कांटेक्ट करने के लिए आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो कर सकते हैं, या फिर आप रुबिका जी के ऑफिस नंबर पर फ़ोन कर सकते हैं। रुबिका लियाक़त एबीपी चेंनल पर काम करती है, इसीलिए आपको एबीपी ऑफिस पर कांटेक्ट करना होगा। एबीपी का कांटेक्ट नंबर और रुबिका लियाकत का ऑफिस नंबर निचे है।

ABP News Office Number +91 120 4070000/196
ABP News Contact Number +91 22 66160200
Rubika Liyaquat Twitter https://twitter.com/RubikaLiyaquat
Rubika Liyaquat Facebook RubikaLiyaquatt/
Rubika Liyaquat Instagram imrubikaliyaquat

कुछ दोस्त कमेंट में पूछ रहे हैं, की क्या रुबिका लियाकत मैडम का निजी मोबाइल नंबर और व्हाट्सएप नंबर मिल सकता है, तो इसका जबाब है, हम यहाँ पर किसी भी सेलिब्रिटी का निजी नंबर पोस्ट नहीं करते, और ना ही किसी का निजी नंबर हमारे पास होता है, हम अपनी वेबसाइट पर केवल वही जानकारी पोस्ट करते है, जो पब्लिक डोमेन और वेबसाइट पर पहले से ही होती है। इसीलिए अगर आप उनका निजी नंबर चाहिए, तो फिर आप उनसे सोशल मीडिया पर सम्पर्क कर सकते हैं।

आपके सवाल के जबाब

क्या रुबिका लियाकत शादी शुदा है?

जी हाँ, हमने आपको ऊपर में बताया है की रुबिका लियाकत की शादी पत्रकार नावेद कुरैशी से हुई है, नावेद कुरैशी भी रुबिका के साथ ही कई चेंनलो पर काम करते थे। इन दोनों की लव मर्रिज हुई है, इनका एक बेटा और एक बेटी भी है।

रुबिका लियाकत की सैलरी कितनी है?

अनुमान के मुताबिक़ रुबिका लियाकत को तीन लाख रूपए महीने की सैलरी मिलती है, इस बारे में हमारे पास कोई कन्फर्म इनफार्मेशन नहीं है, लेकिन कई सूत्रों से हमे उनकी सैलरी के बारे में पता चला है। उनकी सैलरी तीन लाख से ऊपर हैं।अधिकतर फर्स्ट क्लास न्यूज़ एंकर को इतनी ही सैलरी मिलती है।

रुबिका लियाकत का पसंदीदा पत्रकार है?

रुबिका लियाकत खुद एक फेमस पत्रकार है, ऐसे में बहुत से मित्र पूछते हैं, की क्या उनका भी कोई पसंदीदा पत्रकार है, तो दोस्तों उन्होंने ट्विटर पर इस बात का खुलासा किया है, की वे सुधीर चौधरी को अपना फेवरेट पत्रकार और गुरु मानती है।

रुबिका लियाकत के ब्लॉग का नाम क्या है?

रुबिका लियाकत कोई ब्लॉग या वेबसाइट नहीं चलाती है, लेकिन जल्दी ही वो अपना खुद का एक ब्लॉग बना सकती है, जिसमे वो अपने विचारो को शेयर करने वाली है। अगर उनका कोई पर्सनल ब्लॉग आता है, तो सबसे पहले आपको यहीं पर पता चलेगा। इसके साथ साथ रुबिका लियाकत को आप सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं। वहां पर आप उनकी निजी तश्वीरे, Behind The Scene फोटो वीडियोस आदि देख सकते हैं।

अंत में: रुबिका लियाकत का परिचय, और रुबिका लियाकत का कांटेक्ट नंबर अब आपको पता चल गया होगा, रुबिका लियाकत के प्रशानधको के लिए ही हमने ये लेख लिखा है, ऐसे में अगर आप रुबिका जी के फेन है, और उन्हें टीवी या सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं, तो आपको यह आर्टिकल उपयोगी लगा होगा, इस आर्टिकल से सम्बंधित अपने सुझाव और विचार आप कमेंट में लिख सकते हैं। यहाँ पर हमने और भी कुछ पॉपुलर पत्रकार के कांटेक्ट नंबर और उनका परिचय दिया है, जिसको आप निचे दिए गए लिंक की मदद से पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़िए:

सुधीर चौधरी
अंजना ॐ कश्यप
स्वेता सिंह
चित्रा त्रिपाठी

टैग: रुबिका लियाकत विकिपीडिया, रुबिका लियाकत जीवन परिचय, रुबिका लियाकत फ़ोन नंबर, रुबिका लियाकत WhatsApp नंबर, Rubika LiyaQuat WhatsApp Number , Rubika से कांटेक्ट कैसे करे, एंकर रुबिका लियाकत फ़ोन नंबर