All Contact Number

रिपब्लिक भारत ऑफिस फ़ोन WhatsApp नंबर

रिपब्लिक भारत कांटेक्ट नंबर, रिपब्लिक भारत टीवी नंबर, रिपब्लिक चेंनल का नंबर, ऑफिस नंबर, Republic Bharat TV WhatsApp नंबर

रिपब्लिक भारत एक हिंदी न्यूज़ चेंनल है, यह अंग्रेजी चेंनल रिपब्लिक टीवी और रिपब्लिक समूह का हिंदी न्यूज़ चेंनल है, इस चेंनल के मालिक और एडिटर इन चीफ श्री अर्नब गोस्वामी है। इस आर्टिकल में रिपब्लिक भारत चेंनल का ऑफिस नंबर और कांटेक्ट नंबर जानेंगे. अगर आप रिपब्लिक टीवी देखते हैं, तो आपको पता होगा, की इस चेंनल का कंटेंट राष्टवादी है। चेंनल के मालिक और एंकर अर्नब गोस्वामी जो की एक वरिष्ठ पत्रकार है, वो खुद एक राष्ट्ववादी पत्रकार है, उनकी गिनती भारत के बड़े पत्रकारों, और समान्नित एंकर और प्रभावी मीडिया समूह के मालिक में होती है।

अर्नब गोस्वामी पहले टाइम नेटवर्क के टीवी चेंनल टाइम्स नाउ पर काम करते थे, उस समय उनकी छवि एक अंग्रेजी राष्टवादी एंकर की थी। लेकिन फिर उन्होंने टाइम्स नेटवर्क छोड़कर अपना खुद का चेंनल बनाया। उन्होंने सबसे पहले रिपब्लिक नामका एक इंग्लिश चेंनल खोला, यह चेंनल इंग्लिश व्यूवर्स के बीच काफी लोक्रपिय है, जिससे गदगद अर्नब ने एक हिंदी चेंनल खोलने का एलान किया।

यही चेंनल रिपब्लिक भारत के नाम से जाना जाता है। रिपब्लिक भारत ने मीडिया में तहलका मचा दिया, और इस चेंनल ने अपनी छवि एक राष्टवादी चेंनल के रूप में बना ली।

रिपब्लिक के मालिक और अर्नब गोस्वामी एक इंटरव्यू में कहा

जब मैं मीडिया में शुरू शुरू में आया था, जब न्यूज़ काफी ईमानदारी से पढ़ा जाता था, इसमें धर्म जाती का एंगल नहीं होता था, लेकिन पिछले कुछ वर्षो में जब से मोदी जी पीएम बने है, टीवी चेंनल भी अपनी अपनी सुविधानुसार मुद्दों को चुनते हैं। मुझे लगा की यही मौक़ा है, जब हम भी अपना कोई चेंनल खोले, जिसका उद्देश्य केवल देशभक्ति होनी चाहिए। मेरा चेंनल रिपब्लिक भारत भी इन्ही उदेश्यो के लिए बना है, हम यहाँ पर केवल न्यूज़ दिखते हैं। कुछ लोग हमे बीजेपी समर्थक कहते हैं, लेकिन मैं किसी का समर्थन नहीं करता, मुझे बस देशभक्ति नज़र आती है। राष्टभक्ति से बड़ा कोई धर्म नहीं होता।

Contents

रिपब्लिक भारत फ़ोन WhatsApp नंबर

Republic Bharat Contact Number, रिपब्लिक भारत टीवी नंबर, रिपब्लिक चेंनल का नंबर, ऑफिस नंबर, रिपब्लिक भारत WhatsApp नंबर

Republic Bharat Contact Number+91 – 22 – 4512 1000
Republic Bharat Office Number+91 – 22 – 4512 1000
Republic Bharat WhatsApp NumberN/A
Republic Bharat Email Accountcontact@republicworld.com
Republic Bharat Websitehttps://bharat.republicworld.com
Republic TV Office AddressBombay Dyeing Compound Worli, Mumbai 400 018

रिपब्लिक टीवी का इतिहास

जैसा की मैंने आपको ऊपर में बताया, की अर्नब गोस्वामी जो की इस चेंनल के मालिक और एडिटर इन चीफ है, वे पहले अंग्रेजी चेंनल टाइम्स नाउ पर काम करते थे, उनका शो नेशंस वांट्स तो नो रात नो बजे टाइम्स नाउ पर प्रसारित होता था, यह एक अंग्रेजी चेंनल था। टाइम्स नाउ चेंनल टाइम्स ऑफ़ इंडिया अखबार का है, इस चेंनल के मालिक विनीत जैन है। वर्ष 2016 में, चेंनल एडिटर्स के बीच विवाद हो जाने के कारन अर्नब ने यह चेंनल छोड़ दिया। इसके बाद दर्शको और उनके प्रशंषको को लगा, की गोस्वामी अब किसी और चेंनल पर काम करने वाले है। लेकिन वो कुछ महीनो तक दिखाई नहीं दिए, जिसके बाद दर्शको की उम्मीद टूटने लगी, लेकिन फिर खबरे आयी, की अर्नब अपना खुद का एक चेंनल बना रहे हैं। और खबरे बिल्कुक सही थी।

6 मई 2017 को अर्नब ने रिपब्लिक वर्ल्ड नाम का एक चेंनल शुरू किया। इस चेंनल के आने के बाद इंग्लिश मीडिया में तहलका मच गया, अर्नब की वापसी ने दूसरे इंग्लिश चेंनलो को डरा दिया, अर्नब का चेंनल आने के पहले सप्ताह में ही भारत का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला इंग्लिश न्यूज़ चेंनल बन गया।

रिपब्लिक भारत की वापसी

अपने इंग्लिश चेंनल की पॉपुलैरिटी देखकर अर्नब काफी खुश हुए, इन्होने चेंनल शुरू करने के कुछ महीनो बाद यह भी एलान किया, की वो जल्दी ही हिंदी दर्शको के लिए भी एक चेंनल खोल रहे हैं, और उन्होंने साल 2019 में रिपब्लिक भारत नाम का चेंनल शुरू किया। इस चेंनल ने भी तहलका मचलाया, हिंदी न्यूज़ चेंनल में वर्षो से टॉप पर रहने वाला आजतक भी एक समय के लिए घबरा गया। लेकिन चेंनल ने आजतक को अबतक पीछे नहीं किया है, हिंदी मीडिया में आजतक की बादशाहत काफी समय से कायम है।

लेकिन रिपब्लिक भारत के मालिक अर्नब ने यह दावा किया है की वो जल्दी ही आजतक को भी पीछे छोड़ देंगे, और जैसे उनका इंग्लिश चेंनल सबसे टॉप पर है, वैसे ही उनका हिंदी चेंनल भी टॉप पर आएगा।

अब यह देखना होगा, की चेंनल अर्नब के नेतृत्व में किस तरह बाकी के चँनलो को पीछे छोड़ता है, और क्या इसमें यह सफलतापाने में कामयाब होगा भी नहीं. वैसे यह सब भविष्य की बातें है, अगर आप भी रिपब्लिक टीवी देखते हैं, तो कमेंट में इस चेंनल के बारे में जरूर बताएं, जैसे आपको यह चेंनल पसनद है या नहीं, या फिर क्या यह चेंनल बाकी दूसरे न्यूज़ चेंनलो को पीछे छोड़ पायेगा या नहीं, या फिर अगर आप अर्नब गोस्वामी के फैन है, तो उनका शो पूछता है भारत आपको कैसा लगता है. उनका आक्रामक अंदाज़ और भाषा शैली से जुड़े राय सुझाव आप कमेंट में दे सकते हैं। अगर वो कभी इस वेबसाइट पर आएंगे, तो शायद आपका कमेंट वो पढ़ पाएं.

अंत में: यह आर्टिकल न्यूज़ चेंनल सीरीज का ही हिस्सा है, जिसमे हमने कई टीवी चेंनल का सम्पर्क विवरण दिया है, हमने इस वेबसाइट पर कई पत्रकारों का भी कांटेक्ट नंबर दिया है, अगर आपको किसी पत्रकार या टीवी चेंनल का फ़ोन नंबर जानना है, तो ऊपर में सर्च बॉक्स की मदद से सर्च कर सकते हैं। इस आर्टिकल को अपने मित्रो के साथ भी शेयर करिये, और कमेंट में बताईये, की अगला आर्टिकल आप किस टॉपिक पर पढ़ना पसंद करेंगे।

आजतक का व्हाट्सएप नंबर यहाँ से पढ़िए।
अर्नब गोस्वामी का कांटेक्ट नंबर और जीवन परिचय यहाँ दिया है।
सभी अखबारों का कांटेक्ट नंबर यहाँ है

This post was last modified on September 30, 2023 1:34 pm