All Contact Number

रवीश कुमार फोन नंबर WhatsApp नंबर

क्या आप प्रसिद्द हिंदी पत्रकार रविश कुमार का व्हाट्सएप्प नंबर जानना चाहते हैं, या फिर आप रवीश कुमार फोन नंबर, रवीश कुमार का मोबाइल नंबर आदि जानना चाहते हैं, तो शायद ये आर्टिकल में आपको कुछ मदद मिल पाए, मेरा नाम है अभिनव और आपका मेरे इस वेबसाइट पर स्वागत है। यहाँ पर हम आपको रविश कुमार के बारे में भी थोड़ा बताएंगे। एक तरह से आप कह सकते हैं की हम यहाँ पर आपको रविश कुमार का संक्षिप्त परिचय भी देने वाले हैं। इसके बाद हम आपको अंत में बताएंगे की आप रविश कुमार से कैसे संपर्क कर सकते हैं। या फिर कोई भी व्यक्ति रविश जी तक अपनी बात कैसे पहुंचा सकता है। अगर आप नौकरी सीरीज से सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो उसके लिए भी मै आपको यहाँ पर कुछ नंबर दूंगा। जहाँ पर आप अपना फीडबैक सवाल या सुझाव भेज सकते हैं। तो आईये बिना देरी के शुरू करते हैं।

Ravish Kumar NDTV/YouTube

रविश कुमार पाण्डेय एक भारतीय हिंदी पत्रकार है, जो प्रसिद्द हिंदी न्यूज़ चेंनल एनडीटीवी में काम करते हैं, रविश कुमार एनडीटीवी में एडिटर और सीनियर पत्रकार एंकर है। रविश कुमार का जन्म बिहार में हुआ था, हलाकि आप उनके शब्दावली से ये समझ सकते हैं। रविश कुमार को उनके फेमस शो रविश की रिपोर्ट, प्राइम टाइम और नौकरी सीरीज के लिए जाना जाता है।

रविश को अभी हाल में प्रसिद्द एशिया का नोबेल पुरुष्कार कहा जाने वाला रेमोन मेग्सेसे अवार्ड भी मिला है। इससे पहले रवीश को रामनाथ गोयनका अवार्ड भी मिला है। रविश कुमार को भारतीय टीवी जगत का काफी पॉपुलर चेहरा माना जाता है। पत्रकारिता जगत में इन्हे देश का सबसे बड़ा पत्रकार भी माना जाता है। वैसे कुमार खुद को इससे अलग करते हैं और वो अपने आप को जीरो टीवी वाला एंकर या फिर बिना टीआरपी वाला पत्रकार बोलते हैं।

कुमार को एक बार नहीं बल्कि दो बार इंडियन एक्सप्रेस का रामनाथ गोयनका अवार्ड मिला है। रविश कुमार भारत के पांचवे पत्रकार है जिन्हे रेमोन मेग्सेसे पुरुष्कार मिला है। रविश का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। इनका जन्म बिहार राज्य के मोतिहारी जिले एम् हुआ था। इन्होने अपनी पढ़ाई पटना हाई स्कुल से की है। बाद में इन्होने दिल्ली के प्रसिद्द देशबंधु कॉलेज से स्नातक किया।
हिंदी पत्रकारिता में अपने प्रमुख योगदान के लिए कुमार को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरूस्कार भी मिला है। इंडियन एक्सप्रेस ने इन्हे भारत के 100 सबसे प्रभवित व्यक्तियों की सूचि में शामिल किया है।

Contents

रविश कुमार WhatsApp नंबर

दोस्तों थोड़े दिन पहले रविश कुमार का WhatsApp नंबर ट्विटर और फेसबुक पर कुछ असामाजिक तत्वों ने वायरल कर दिया था। जिसे बाद रविश कुमार को धमकियाँ भी आनेलगी। इसके बाद रविश कुमार ने अपना नंबर बदल लिया है। और उस नंबर पर भी वो जल्दी रिप्लाई नहीं करते। हमने हाल ही में उनसे व्हाट्सएप्प के जरिये बात की थी, तो उन्होंने अपना निजी नंबर यहाँ प्रकाशित करने से मना कर दिया। इसीलिए हम आपको उनका कोई भी परोसनल नंबर नहीं दे पाएंगे। इसका मतलब ये नहीं है की आप रविश कुमार से कांटेक्ट नहीं कर पाएंगे। रविश कुमार से कांटेक्ट करने के लिए आपको रविश के ऑफिस नंबर पर कॉल करना होगा। अगर आपका सवाल नौकरी सीरीज को लेकर होगा तो आपको वही से कॉल बैक आ जायेगा। रविश का ऑफिस नंबर हमने निचे दे दिया है। अगर आप पत्रकार रविश कुमार को कोई मेल भेजना चाहते हैं तो उसकी जानकारी भी हमने निचे में दे दी है, आप निचे दिए गए ईमेल का उपयोग करके अपनी कोई प्रॉब्लम को रविश कुमार से साझा कर सकते हैं।

ध्यान देने वाली बात ये है की ये सब नंबर जो हम यहाँ पर शेयर करेंगे वो सब नंबर पब्लिक डोमेन में है, और हमने यहाँ पर जो भी नंबर है वो सब एनडीटीवी की वेबसाइट से लिए हैं। इसीलिए नंबर बिलकुल सही होगा और आप नंबर को लेकर कोई भी टेंशन मत लीजिये।

हमारी वेबसाइट का मानना है की हम अगर कोई सही तरिका है किसी से सम्पर्क करने का तो उसका जरूर इस्तेमाल करे। इसीलिए हमने इस वेबसाइट पर बहुत से पत्रकार से कांटेक्ट करने का तरिका भी बताया है। हमने इस वेबसाइट पर कई मीडिया हाउस और नेता का भी सम्पर्क दिया है। आप चाहे तो वेबसाइट के और भी पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

रविश कुमार ईमेल एड्रेस

दोस्तों फोन नंबर की जानकारी तो मैंने आर्टिकल के अंत में दी है, लेकिन क्या आपको पता है की आप अपने प्रश्नो को रविश कुमार के ईमेल पर भी भेज सकते हैं। आप रविश के ईमेल के साथ साथ रविश कुमार को फेसबुक पर भी कांटेक्ट कर सकते हैं। आप रविश कुमार को ravish@ndtv.com पर अपना कोई भी मेसेज भेज सकते हैं। अगर आप नौकरी सीरीज के लिए कुछ लिख रहे हैं तो फिर आप अपना फोन नंबर भी साथ में लिखे, जिससे अगर आपसे संपर्क करना हो, या फिर आपके बारे में कुछ जानना हो तो इसके लिए ज्यादा मेहनत ना करनी पड़े।

रविश कुमार को आप ईमेल के साथ साथ फेसबुक पर भी मैसेज या कमेंट द्वारा अपना कोई मेसेज उनतक पहुंचा सकते हैं। वैसे रविश ने काफी सालो से ट्विटर इस्तेमाल नहीं किया है, और ट्विटर से वो दूर हैं, इसीलिए आप अपना मेसेज या तो ईमेल पर करिये या फिर फेसबुक से ट्राई करिये। फेसबुक पर जबाब आने में काफी समय लग सकता है या फिर नहीं भी आ सकता है, लेकिन अगर आपकी प्रॉब्लम जिनवेन है तो फिर आप उनको समय समय पर फेसबुक के जरिये मेसेज भेज सकते हैं।

ध्यान रहे बार बार एक ही मेसेज कम समय में न भेजें। इससे फेसबुक आपकी आईडी बंद कर सकता है या फिर आप ब्लॉक लिस्ट में भी आ सकते हैं। इसलिए मेसेज भेजते समय ये ध्यान रखें की आपके मेसेज से उनको ज्यादा परेशानी ना हो। बाकी अगर ईमेल या फेसबुक वाला मेथड काम नहीं कर रहा है तो फिर मै अब आपको कांटेक्ट नंबर के बारे में बताता हूँ।

रविश कुमार फोन नंबर

अगर आप गूगल पर रविश फोन नंबर सर्च करेंगे तो बहुत से फ़र्ज़ी सर्च रिजल्ट भी आ जाते हैं, वैसे हमारी वेबसाइट बिलकुल सही जानकारी देती है। क्युकी हमारी जानकारी बिलकुल सटीक और साफ़ स्रोतों से ली गयी होती है। इसीलिए आप हमारी वेबसाइट पर पूरा भरोसा का सकते हैं। हमने इस जानकारी के लिए Hindi2Web वेबसाइट का इस्तेमाल किया है।

रविश कुमार का कोई पर्सनल नंबर तो हमारे पास Available नहीं है, लेकिन आप रविश कुमार को 01126446666 पर कॉल कर सकते हैं। ये एनडीटीवी का ऑफिस नंबर है। अगर ये नंबर काम नहीं कर रहा है तो आप एनडीटीवी के हेड ऑफिस वाले नंबर पर कॉल कर सकते हैं। एनडीटीवी हेड ऑफिस नंबर 01141577777 है। दोस्तों यही दोनों नंबर हमारे पास उपलब्द्ध है। ये दोनों नंबर एनडीटीवी के है, और दोनों ही नंबर मैंने लगाकर ट्राई किये है। इन नंबर पर कॉल लगाने के बाद नौकरी सीरीज के बारे में और जानकारी ले सकते हैं। अभी फिलहाल नौकरी सीरीज को रोक दिया गया है, लेकिन जल्दी ही चैनल इसको फिर से शुरू करने वाला है। आप इन नंबर पर कॉल करके चैनल से अधिक जानकारी ले सकते हैं। साथ में आप ये भी पूछ लीजिये की रवीश जी का सम्पर्ण नंबर मिलेगा। वैसे वो बताएंगे नहीं लेकिन ट्राई करने में क्या जाता है।

रविश कुमार पत्र

आप चाहे तो रवीश कुमार को ऑफलाइन लेटर भी लिख सकते हैं। जी हाँ दोस्तों मैंने यहाँ पर एक एड्रेस दिया है, आप इस एड्रेस पर कोई भी ऑफलाइन लेटर या पत्र भेज सकते हैं। आप जो भी लेटर में लिखे कृपया बिलकुल सही शब्दों में और कम शब्दों में लिखे। अगर आपका सवाल किसी परीक्षा सम्बंधित है तो आप परीक्षा में रोल नंबर और अपना फ़ोन नंबर भी दें। ऐसा करने पर आपसे संपर्क करने में आसानी होगी।

आप अपना पत्र Archana Complex, G K I, Greater Kailash, Greater Kailash; Delhi, India 110048. पर भेज सकते हैं। अधिक जाने के लिए आप एनडीटीवी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं।

रवीश कुमार की जाति ? Caste Of Ravish NDTV

रवीश कुमार पांडेय एक भूमिहार ब्राह्मण है। वह स्वर्ण जाति से आते हैं।

रविश कुमार की सैलरी कितनी है ?

इस बारे में बिलकुल सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन वह एक बड़े पत्रकार हैं। एक अनुमान के मुताबिक़ उनके प्रति महीने पांच से सात लाख रूपए मिलते हैं।

रवीश कुमार Vs सुधीर चौधरी ? दोनों में बड़ा कौन है ?

दोनों वरिष्ठ पत्रकार है, और दोनों अपने अपने चेंनल में प्रधान सम्पादक है। हालांकि सुधीर चौधरी रविश से ज्यादा पॉपुलर और अधिक देखे जाने वाले पत्रकार है।

अंत में – दोस्तों रविश कुमार से कांटेक्ट करने के जो भी तरीके हो सकते हैं वो हमने आपको यहाँ पर बता दिया। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो इसको आप अपने और दोस्तों के साथ भी शेयर करिये, जिससे अधिक से अधिक व्यक्ति भी इस पोस्ट और जानकारी का भी फायदा उठा पाए। दोस्तों मुझे पता है की आर्टिकल से आप कुछ सवाल भी पूछना चाहते होंगे, तो इसके लिए आप मुझको कमेंट में पूछ सकते हैं। अगर आप मेरी वेबसाइट पर और भी पोस्ट पढ़ना चाहते हैं तो हमारे Logo पर क्लिक करिये, जिससे आप वेबसाइट के होमपेज पर पहुंच जायेंगे। इस आर्टिकल को आपतक पहुंचाने में Hindi2web ने भी हमारी मदद की है। हम इस वेबसाइट का भी धन्यवाद करते हैं। अगर आप चाहते हैं की भविष्य में मै ऐसे और आर्टिकल लिखूं तो उसके लिए आप मुझे निचे में कमेंट में बता सकते हैं।

This post was last modified on August 4, 2023 3:24 pm