All Contact Number

रजत शर्मा का कांटेक्ट फ़ोन नंबर – WhatsApp Number

रजत शर्मा फ़ोन नंबर, रजत शर्मा जी का नंबर, आपकी अदालत रजत शर्मा नंबर, फ़ोन नंबर, WhatsApp नंबर, ईमेल अकाउंट दोस्तों, बचपन से अब तक हमने एक व्यक्ति को टीवी में बहुत देखा है, क्या आप जानते हैं, मै किस व्यक्ति की बात कर रहा हूँ, दोस्तों मै इंडिया टीवी के चेयरमैन और मालिक रजत शर्मा की बात कर रहा हूँ, इस आर्टिकल में मै आपको इंडिया टीवी के मालिक और आप की अदालत के एंकर रजत शर्मा का फ़ोन नंबर, रजत शर्मा WhatsApp नंबर, और रजत शर्मा के सम्पर्क नंबर का विवरण देने वाला हूँ। इस आर्टिकल से पहले मैंने ज़ी न्यूज़ के एडिटर सुधीर चौधरी और एंडटीवी के वरिष्ठ पत्रकार रविश कुमार का नंबर भी पब्लिश किया है, जिसका लिंक मैंने आर्टिकल में सबसे निचे दिया है। दोस्तों इस वेबसाइट पर मैंने कुछ न्यूज़ चेंनल का सम्पर्क विवरण भी दिया है, मैंने अब तक ज़ी न्यूज़ और आजतक का फ़ोन नंबर भी यहाँ पोस्ट किया है, अगर आप अपनी कोई बात किसी टीवी चेंनल को बताना चाहते है, या मीडिया से कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो ये सब आर्टिकल आपको जरूर पढ़ना चाहिए।

दोस्तों यह आर्टिकल मैंने रजत शर्मा पर लिखा है, सबसे पहले हम रजत शर्मा के बारे में जान लेते हैं, इसके बाद मै आपको इनके प्रसिद्द शो आप की अदालत के बारे में भी बताऊंगा। और फिर हम आर्टिकल के Important Topic जिसमे उनका सम्पर्क विवरण है, वो जानेंगे।

Contents

रजत शर्मा का परिचय

रजत शर्मा (जन्म 18 फरवरी 1957) इंडिया टीवी के मालिक और एडिटर इन चीफ हैं। वह प्रसिद्ध टीवी शो “आप की अदालत” के एंकर और होस्ट हैं। 2015 में, शर्मा को पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। रजत शर्मा इससे पहले दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी थे।

क्या आपको पता है, शर्मा ने ऐसे ही अपना चैनल स्टार्ट नहीं कर लिया, इनको अपने लाइफ में बहुत स्ट्रगल करना पड़ा। तब जाकर आज रजत जी इस मुकाम पर पहुचें है।

इन्होने अपने शुरुआती दिन सात भाइयों, बीमार मां, पिता और बहन के साथ पुरानी दिल्ली के 10 x 10 के कमरे में गुजारे थे, वो भी उस समय उनके घर में पानी और बिजली की बहुत दिक्कत थी।

58 वर्षीय रजत को अबभी एक घटना याद है, जिसने उनके जीवन को आकार देने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। यह उनके युवा दिनों के दौरान की बात है, जब टेलीविजन काफी नया हुआ करता था, और कई लोगों के लिए यह एक बहुत ही दुर्लभ चीज होती थी, उस समय पूरा पड़ोस एक ही घर में बैठ कर टीवी देखा करता था। रजत भी अपने पड़ोस में जाकर टीवी देखा करते थे, एक दीं जब वो अपने पड़ोस में टीवी देखने गए, तो उन्हें वहां से भगा दिया गया, बाद में घर आकर जब उन्होंने ये बात अपने पिताजी को बताई, तो उनके पिताजी ने उनसे बोला बेटा जीवन में कुछ ऐसा करो कि तुम टेलीविजन पर दिखाई दो और दूसरे लोग तुम्हें देखें।

और फिर इसके बाद रजत ने अपनी पढ़ाई पूरी करके एक मैगज़ीन में काम शुरू किया, फिर धीरे धीरे ये उस मैगज़ीन के एडिटर बन गए, एक दिन ऑफिस में इन्हे ज़ी न्यूज़ के मालिक सुभाष चंद्रा मिले, उस समय चंद्रा एक शो के लिए एंकर ढूंढ रहे थे, इन्होने शर्मा से पूछा क्या वे ज़ी टीवी में काम करना पसंद करेंगे, शर्मा ने तुरंत हामी भरी, फिर इसके बाद ज़ी पर एक शो आया जिसका नाम था, आप की अदालत, इस शो में पहले गेस्ट लालू प्रसाद यादव थे। यह शो काफी हिट हुआ। दो सालो के बाद रजत ने अपना चेंनल खोल लिया, और यहाँ से उनका करियर काफी तेज़ी से बढ़ा।

रजत शर्मा का कांटेक्ट फ़ोन नंबर

दोस्तों मैंने आपको रजत जी के सफलता की कहानी बताई, इसके बाद मै आपको रजत शर्मा जी का नंबर बता देता हूँ, रजत शर्मा एक व्यस्त पत्रकार है, और हर समय आप उन्हें कॉल नहीं लगा सकते, उनसे बात करने के लिए आपको रजत जी के ऑफिस नंबर पर फ़ोन मिलाना होगा, क्युकी रजत जी का निजी नंबर इस वेबसाइट पर नहीं है, और किसी व्यक्ति का निजी नंबर हम इस वेबसाइट पर पोस्ट भी नहीं करते। यह गूगल की पालिसी का उलंघन है। रजत शर्मा ऑफिस नंबर के बारे में मैंने बताया है, आप इन Contact Numbers को अपने फ़ोन में नोट कर लीजिये, और अगर इंडिया टीवी चेयरमैन से बात करनी हो, तो फिर इन फ़ोन नंबर को डायल करके आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Rajat Sharma Phone Number:  0120-3051000

रजत शर्मा WhatsApp नंबर

रजत शर्मा से बात करने के लिए केवल ऊपर दिए गए नंबर को ही काम में लाया जा सकता है, क्युकी उनका व्हाट्सएप नंबर हमारे पास नहीं है, और ना ही उनका व्हाट्सएप नंबर आपको गूगल पर मिलेगा, रजत शर्मा से बात करने के लिए या उनतक कोई बात पहुंचाने के लिए आपको केवल ऊपर में बताये गए Number का ही उपयोग करना है, अगर ऊपर में बताया गया Phone Number नहीं लग रहा है, तो इसकी जानकारी आप हमे Comment में दे सकते हैं। जब भी हमारे पास रजत शर्मा WhatsApp नंबर सम्बंधित कोई नई जानकारी आएगी, तो हम उस जानकारी को यहाँ पर जरूर Share करेंगे, तब तक आप ऊपर में बताये गए नंबर को काम में ला सकते हैं। बाकी मैंने निचे में रजत शर्मा का Email भी बताया है, जो की आपके लिए उपयोगी होगा।

रजत शर्मा Email Address

रजत शर्मा का ईमेल अकाउंट मैंने रजत जी के वेबसाइट से लिया है, आप भी रजत जी के वेबसाइट पर Visit करके इस बारे में अधिक पता कर सकते हैं, रजत शर्मा से कांटेक्ट करने के लिए आप opinions@indiatvnews.com पर अपने सवाल या मेल भेज सकते हैं। यह उनका Official Mail Account है, बाकी अगर आप रजत जी के कंपनी इंडिया टीवी को कोई मेल भेजना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको दूसरे ईमेल का उपयोग करना होगा। इंडिया टीवी का ईमेल पता करने के लिए इंडिया टीवी की वेबसाइट पर विजिट करिये, लिंक मैंने निचे दे दिया है।
दोस्तों ईमेल में केवल काम की बात ही लिखें, या फिर अगर आपके पास कोई इम्पोर्टेन्ट इनफार्मेशन है, जिसको टीवी पर होना चाहिए, तो आप ये भी मेल कर सकते हैं, बाकी ईमेल का कोई जबाब नहीं दिया जाएगा। इसीलिए ईमेल करते समय अपना और उनके समय का ख्याल रखें।

रजत शर्मा लाइव चैट

जैसा की मैंने आपको ऊपर में बताया है, की रजत जी का कोई WhatsApp नंबर हमारे पास नहीं है, लेकिन अगर आप उनसे ऑनलाइन बात करना चाहते हैं, तो फिर आप ईमेल का उपयोग कर सकते हैं, ईमेल की जानकार मैंने आपको ऊपर में बता ही दी है, बाकी ईमेल के अलावा आप रजत जी को सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं। क्या आपको सभी Platform पर रजत जी के अकाउंट की जानकारी है, अगर नहीं है, तो निचे दिए गए ऑनलाइन लिंक पर जाकर आप उनसे ऑनलाइन कनेक्ट हो सकते हैं।

Rajat Sharma Facebook Account: https://www.facebook.com/RajatSharmaLive/

Rajat Sharma Twitter Account: https://twitter.com/rajatsharmalive

Rajat Sharma Instagram Account: https://www.instagram.com/rajatsharmalive/

आप की अदालत में कैसे जाएँ?

कुछ लोग पूछते हैं, की रजत शर्मा के शो आप की अदालत में कैसे जाएँ, दोस्तों, इसके लिए आपको इंडिया टीवी के ऑफिस नंबर पर सम्पर्क करना होगा, क्युकी शो के बारे में सभी जानकारी उन्ही के पास होती है, मैंने इंडिया टीवी का नंबर ऊपर में बताया है, आप फ़ोन करके आप की अदालत के बारे में ज्यादा जान सकते हैं, अगर आप चाहते हैं की कोई ख़ास गेस्ट आप की अदालत में आएं, तो आप इसके लिए भी रिक्वेस्ट कर सकते हैं। आप की अदालत के पुराने एपिसोड देखने के लिए यूट्यूब या इंडिया टीवी की वेबसाइट पर विजिट करिये।

टीवी पत्रकार कैसे बने?

दोस्तों, क्या आप रजत शर्मा की तरह ही एक पत्रकार बनना चाहते हैं, या फिर अपनी टीवी चैनल खोलना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले एक मीडिया इंस्टिट्यूट ज्वाइन करना होगा, भारत में बहुत से मीडिया इंस्टिट्यूट है, जो मास कम्युनिकेशन का कोर्स कराते हैं, आप इन इंस्टिट्यूट ज्वाइन कर सकते हैं। बाकी अगर आप अपना टीवी चेंनल ओपन करना चाहते हैं, तो यह बहुत ही मुश्किल काम है, इसके लिए आपके पास बहुत पैसा भी होना चाहिए, और टीवी चेंनल खोलने का लाइसेंस भी होना चाहिए। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इंटरनेट की मदद ले सकते हैं।

रजत जी से बात कैसे करें?

अगर आप रजत शर्मा से फ़ोन पर बात करना चाहते हैं, तो आपको बस इंडिया टीवी के ऑफिस पर फ़ोन लगाना है, और वहां आपको रजत शर्मा से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट मांगना है, आप रजत शर्मा से क्यों मिलना चाहते हैं, ये कारन भी आपको बताना होगा, क्युकी रजत जी एक बड़े व्यस्त पत्रकार है, और उनसे जल्दी मिल पाना काफी मुश्किल काम है।

इंडिया टीवी फ़ोन नंबर?

इंडिया टीवी को फ़ोन करने के लिए आप निचे दिए गए सम्पर्क विवरण का उपयोग कर सकते हैं। Call: 0120-305-1000

रजत शर्मा का ऑफिस ?

रजत शर्मा का ऑफिस नोएडा फिल्म सिटी में हैं, गूगल मैप पर इंडिया टीवी ऑफिस सर्च करने पर आपको ऑफिस एड्रेस मिल जाएगा। मैंने इंडिया टीवी का ऑफिस एड्रेस यहाँ भी मेसन कर दिया है।
Independent News Service Private Ltd (India TV) Address: India TV Broadcast Centre, B-30, Sector 85, Noida 201305, Uttar Pradesh, India।

तो दोस्तों ये आर्टिकल में आपको साड़ी जानकारी मिली या नहीं, या फिर अब भी आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं, अगर अब भी आपके मन में कोई सवाल है, तो चिंता करने की जरुरत नहीं है, आप मुझे निचे कमेंट में सवाल लिख सकते हैं, मैं आपके सवाल का जबाब जरूर दूंगा।

Read: Sudhir Chaudhary Phone Number, Ravish Kumar WhatsApp Number

This post was last modified on August 2, 2021 11:24 am