All Contact Number

प्रियंका गाँधी का फ़ोन WhatsApp नंबर, ईमेल पता

नमस्कार दोस्तों, एक नए आर्टिकल में आपका स्वागत है, इस आर्टिकल में हम कांग्रेस पार्टी की महासचिव और सोनिया गाँधी की पुत्री श्रीमती प्रियंका गाँधी जी का फ़ोन नंबर उनका Office Number के बारे में जानेगे। श्रीमती प्रियका गाँधी अब राजनीती में बहुत एक्टिव रहती हैं, और उम्मीद है की आगे वो पार्टी के लिए चुनाव भी लड़े, ऐसे में अगर आप प्रियंका गाँधी से कांटेक्ट करना चाहते हैं, उनको कोई राय देना चाहते हैं, तो फिर आप प्रियंका गाँधी का फ़ोन नंबर सर्च कर रहे होंगे, इस आर्टिकल में, मै ना सिर्फ आपको Priyanka Gandhi WhatsApp Number बताऊंगा, बल्कि उनका संक्षिप्त जीवन परिचय भी दूंगा, तो चलिए आर्टिकल शुरू करते हैं।

प्रियंका गाँधी कौन है?

प्रियंका गाँधी प्रसिद्द भारतीय राजनितिक परिवार गाँधी नेहरू परिवार से आती है, ये पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गाँधी और कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गाँधी की पुत्री हैं, अभी हाल ही में इनको उत्तर प्रदेश का कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी बनाया गया है, इनकी शादी रोबर्ट वाड्रा से हुई है, जो एक बहुत बड़े प्रॉपर्टी डीलर हैं। प्रियंका का एक बेटा और एक बेटी भी है।

प्रियंका गाँधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को नई दिल्ली में हुआ था, इन्होने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के स्कुल से ही की, प्रियंका ने मनोविज्ञान विषय से स्नातक किया है, और बुद्धिस्ट स्टडीज से मास्टर किया है।

प्रियंका गाँधी का राजनितिक सफर काफी पहले से ही चल रहा है, इन्होने अपनी पार्टी के लिए लोकसभा में काफी प्रचार किया है, इन्होने 2004 में अपने भाई राहुल गाँधी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव का प्रचार किया, इसके बाद इन्होने 2009 और 2014 में भी पार्टी के लिए प्रचार किया, लेकिन 2014 और 2019 के चुनाव प्रचार में ये पार्टी को जीत नहीं दिला पायीं, लेकिन इस बीच इन्होने पार्टी को कई विधान सभा चुनावों में जीत दिलाई।

Contents

Priyanka Gandhi Email Address

दोस्तों क्या आपको पता है, की आप प्रियंका गाँधी को ईमेल लिख सकते हैं, आप ईमेल पर अपने शिकायत या फिर सुझाव कांग्रेस पार्टी तक पहुंचा सकते हैं, जिन लोगो को प्रियंका गाँधी का ईमेल नहीं पता था, उनको मैं प्रियंका का ईमेल निचे बता देता हूँ, आप इस ईमेल का उपयोग कांग्रेस पार्टी से सम्बंधित कोई राय देने के लिए कर सकते हैं, आप इस ईमेल पर प्रियंका गाँधी से कांटेक्ट भी कर सकते हैं, वैसे अगर आप प्रियंका जी का फ़ोन नंबर या फिर व्हाट्सएप नंबर पाना चाहते हैं, तो वो हमने निचे में बता दिया है।

दोस्तों प्रियंका गाँधी से कांटेक्ट करने के लिए आप इस ईमेल  pgv@inc.in का यूज़ कर सकते हैं, जिन लोगो को ईमेल यूज़ करना नहीं आता वो ईमेल सेंड करना भी सिख लें, मैं आपको ईमेल लिखना भी बता देता हूँ, दोस्तों अगर आप किसी को भी ईमेल लिखना चाहते हैं, तो इसके लिए अपने एंड्राइड फ़ोन में ईमेल या जीमेल एप को ओपन करिये, यहाँ पर आपको एक + जोड़ जैसा ऑप्शन दिखेगा, आपको इसी पर क्लिक करना है, इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहाँ से आप किसी को भी ईमेल भेज सकते हैं, यहाँ पर आपको एक फॉर्म जैसा दिखेगा, जिसमे आपको कुछ ऑप्शंन दिखेगा।

From – सबसे ऊपर में यही होता है, इसमें आपकी ईमेल एड्रेस आटोमेटिक डल जाएगी।
To – यहाँ पर आपको प्रियंका जी का ईमेल लिखना है, आप जिसको भी ईमेल लिखना चाहते हैं, उनका ईमेल एड्रेस यहाँ लिखें।
Subject – अब आपको यहाँ पर जिस विषय पर ईमेल लिखना है, वो बताना है, जैसे अगर आपको पार्टी सम्बंधित कोई ईमेल लिखना है, तो आप वो लिख सकते हैं।
Compose Email – अब यहाँ पर आपको ईमेल लिखना है, जो भी आप लिखना चाहते हैं, वो यहाँ पर लिख लीजिये,, ईमेल लिखने के बाद अब सेंड करने के लिए ऊपर में दो निशान दिखेंगे, पहला पिन जैसा है, अगर आप ईमेल में कोई फोटो सेंड करना चाहते हैं, तो वो ऐड कर सकते हैं, दूसरा एरो जैसा दिखेगा जिसपर क्लिक करके आप ईमेल सेंड कर सकते हैं।

Priyanka Gandhi Contact Number

जिनको प्रियंका गाँधी का फ़ोन नंबर चाहिए, तो उनके लिए हमने प्रियंका जी का फ़ोन नंबर भी यहाँ दे दिया है, आप इन फ़ोन नंबर पर कॉल करके प्रियंका गाँधी से संपर्क या फिर बात कर सकते हैं। ध्यान रहे ये नंबर प्रियंका गाँधी जी के ऑफिस के हैं, यानी अगर आप डायरेक्ट प्रियंका जी से बात करना चाहते हैं, तो सबसे पहले ऑफिस नंबर पर कॉल करके उनसे अपॉइंटमेंट लेना होगा, ऐसे आप सीधे प्रियंका गाँधी जी से कांटेक्ट नहीं कर सकते।

प्रियंका गाँधी काफी व्यस्त महिला है, उनसे संपर्क करना मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन नहीं है, इसीलिए अगर आप फ़ोन से कांटेक्ट करना चाहते हैं, कॉल द्वारा बात करना चाहते हैं, या फिर उनसे मिलना भी चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको उनके सेक्रेटरी से बात करके अपॉइंटमेंट लेना होगा, दोस्तों किसी भी बड़े नेता या अभिनेता से कांटेक्ट करने के लिए अपॉइंटमेंट लेना ही पड़ता है, चाहे आप कॉल से दो मिनट बात ही क्यों ना करना चाहते हो, इसीलिए अगर आप प्रियंका गाँधी या फिर कांग्रेस के किसी भी नेता से कांटेक्ट करना चाहते हैं, उनसे बात करना चाहते हैं, तो निचे दिए गए सम्पर्क सूत्र पर कॉल करके सबसे पहले अपॉइंटमेंट जरूर लें।

Congress Party HQ: 011 2301 7047

दोस्तों यह नंबर ऑफिस का है, इसीलिए कॉल करते समय ये ध्यान रखिये, की आज कोई छुट्टी तो नहीं है, इस नंबर पर बात करने का समय केवल सोमवार से शुक्रवार है, आप सुबह नो बजे से शाम के पांच बजे तक इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

Priyanka Gandhi WhatsApp Number

आजकल जब से WhatsApp आया है, हर कोई व्हाट्सएप से ही कांटेक्ट करना चाहता है, लोग गूगल पर प्रियंका गाँधी व्हाट्सएप नंबर, राहुल गाँधी व्हाट्सएप नंबर भी सर्च कर रहे हैं, दोस्तों क्युकी आप इस वेबसाइट पर आये हैं, इसीलिए आपको कोई भी गलत जानकरी नहीं दी जाएगी, मैं आपको बता देना चाहता हूँ, की श्रीमती प्रियंका गाँधी जी व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं करती है, और ना ही उनका कोई व्हाट्सएप नंबर है, अगर आप प्रियंका जी का व्हाट्सएप नंबर सर्च कर रहे हैं, तो फिर आपको ऊपर दिए गए फ़ोन नंबर से ही कांटेक्ट करना होगा, मैंने आर्टिकल में आपको प्रियंका जी का ईमेल भी बताया है आप उस ईमेल की मदद से भी मैडम से कांटेक्ट कर सकते हैं।

अभी हाल फ़िलहाल में कांग्रेस पार्टी ने कुछ व्हाट्सएप नंबर जारी किये है, जिनकी जानकरी आपको कांग्रेस पार्टी की वेबसाइट या ट्विटर हैंडल पर मिल जाएगी, लेकिन ये नंबर केवल कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के लिए है, ना की किसी नेता से कांटेक्ट करने के लिए, अगर आप ये नंबर अपने ईमेल बॉक्स पर चाहते हैं, तो कमेंट में अपना नाम और ईमेल नंबर लिख दीजिये, मैं आपको एक ईमेल में कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किया गया जो भी नंबर है वो सेंड कर दूंगा।

Priyanka Gandhi Social Accounts

किसी नेता से कांटेक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, आपका जबाब हो सकता है, हम फ़ोन द्वारा उससे संपर्क कर सकते हैं, लेकिन तब क्या जब फ़ोन से भी हम कांटेक्ट नहीं कर पाएं, तो फिर एक तरीका है, जो अभी काफी प्रभावी है, दोस्तों मैं बात कर रहा हूँ, सोशल मीडिया की।

सोशल मीडिया मतलब ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट जैसे फेसबुक, ट्विटर या फिर इस तरीके के और भी वेबसाइट, जिससे आप एक दूसरे से संपर्क कर सकते हैं, अब आपको पता होना चाहिए, की हम इन सोशल मीडिया का उपयोग बड़े नेता और अभिनेता से कांटेक्ट करने के लिए भी कर सकते हैं। दोस्तों आजकल जितने भी बड़े स्टार है, वो अपने फेन से बात करने के लिए सोशल मीडिया का ही यूज़ करते हैं, अगर आप ट्विटर चलाते हैं, तो आपने देखा होगा, की ट्विटर के माध्यम से आजकल हमारे सारे बड़े नेता स्टेटमेंट जारी करते हैं, पीएम नरेंद्र मोदी के तो ट्विटर पर पांच करोड़ से भी ज्यादा फॉलोवर हैं, नरेंद्र मोदी ट्विटर पर दो हज़ार से अधिक लोगो को फॉलो भी करते हैं। मैं आपको ये बातें क्यों बता रहा हूँ, क्युकी आप भी सोशल मीडिया का उपयोग करके अपने पसंदीदा नेता या अभिनेता से कांटेक्ट कर सकते हैं, अब जरुरी नहीं की सब लोगो को मेसेज का रिप्लाई मिल ही जाए, लेकिन कुछ को तो मिल ही जाता है। मैंने निचे में प्रियंका गाँधी के सभी सोशल मीडिया अकाउंट का URL लिख दिया है, आप जिस भी मीडिया का यूज़ करते हैं, वहां से इनको फॉलो कर सकते हैं।

Priyanka Gandhi Instagram Account: https://www.instagram.com/priyankagandhivadra/

Priyanka Gandhi YT Account: https://www.youtube.com/channel/UCARYeq2BneMi_0oqwNySsyg

Priyanka Gandhi Instagram Account: https://twitter.com/priyankagandhi

प्रियंका गाँधी जी कौन है ?

प्रियंका गाँधी जी भारतीय राष्टीय कांग्रेस पार्टी की महासचिव है। ये सोनिआ राजीव गाँधी की पुत्री है।

प्रियंका गाँधी जी से बात कैसे होगी ?

प्रियंका गाँधी जी से बात करना मुश्किल नहीं है, बीएस हमारे बताये हुए तरीको का इस्तेमाल करिये। हो जायेगा आपका काम।

क्या प्रियंका गाँधी यूपी की अगली सीएम है ?

जी हाँ, आप प्रियंका गाँधी को कांग्रेस पार्टी की और से दावेदार सीएम मान सकते हैं।

अंत में – दोस्तों ये आर्टिकल आपको कैसा लगा, इस आर्टिकल में मैंने आपको प्रियंका गाँधी के जितने भी सम्पर्क सूत्र हो सकते हैं, वो सब बताएं, अगर कोई जानकारी छूट गयी है, या फिर आप कोई और जानकारी चाहते हैं, तो मुझे निचे कमेंट में बता सकते हैं, अगर आप इस वेबसाइट पर पहली बार आये हैं, तो कृपया वेबसाइट के कमेंट बॉक्स में अपने सुझाव भी लिखिए, इस पोस्ट को शेयर भी करिये।

पढ़िए – राहुल गाँधी फ़ोन नंबर
पढ़िए – अरविन्द केजरीवाल कांटेक्ट नंबर
पढ़िए – पीएम मोदी का व्हाट्सएप नंबर

This post was last modified on October 22, 2021 5:52 pm