All Contact Number

Priyanka Chopra WhatsApp Phone Number

Priyanka Chopra WhatsApp Number, Contact Phone Number, Priyanka Chopra Email Account, Biodata – Priyanka Chopra Jeevani – प्रियंका चोपडा व्हाट्सएप नंबर, कॉन्टेक्ट फोन नंबर, प्रियंका चोपडा ईमेल अकाउंट, बायोडाटा – प्रियंका चोपडा जीवनी

प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई, 1985 को जमशेदपुर, तत्कालीन बिहार और वर्तमान में झारखण्ड राज्य में हुआ था। प्रियंका चोपड़ा एक एक्टर, सिंगर, प्रोडूसर और पूर्व मिस वर्ल्ड विजेता हैं। यह बॉलीवुड में सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक है, जो हर फिल्मो का करोड़ो रुपए चार्ज करती है।

बॉलीवुड फिल्मो में अपने योगदान के लिए प्रियंका को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका है, जिसमें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर अवार्ड भी शामिल हैं। 2016 में, भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री से भी सम्मानित किया है, और टाइम मैगज़ीन ने दुनिया में 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बताया। फोर्ब्स ने प्रियंका को दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में भी सूचीबद्ध किया है। इससे आप प्रियंका चोपड़ा की लोकप्रियता का अंदाज़ा लगा सकते हैं।

प्रियंका एक एक्टर कैसे बनी ?

प्रियंका शुरुवात में इंजीनियर बनना चाहती थी, प्रियंका ने एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है, लेकिन समय को कुछ और ही मंज़ूर था, प्रियंका ने मिस वर्ल्ड में हिस्सा लेने का निर्णय किया, और वो इस कॉम्पिटिशन को जीत भी गयी, इससे इनकी ख्याति भारत में ही नहीं, अपितु पुरे देश में काफी तेज़ी से बढ़ गयी, जिसके बाद प्रियंका ने फिल्मो में जाने का ट्राई किया। प्रियंका ने तमिल फिल्म थमीज़ान के साथ अपना डेब्यू किया। जिसे दर्शको नी३ खूब सराहा, हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकीय, लेकिन प्रियंका के रोल की काफी चर्चा हुई, साल 2003 में, प्रियंका सनी देओल की द हीरो फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसी साल इन्होने अक्षय कुमार के साथ अंदाज़ फिल्म में काम किया, जो की बॉक्स ऑफिस में सुपर हिट हुई, इस फिल्म में लारा दत्ता लीड रोल निभा रही थी। फिल्म में उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए सम्मानित किया गया।

इस फिल्म के बाद प्रियंका को काफी फिल्मो का ऑफर मिलने लगा, वो बॉलीवुड में एक उभरती अभिनेत्री बन रही थी, प्रियंका ने प्लान, किस्मत, असंभव, मुझसे शादी करोगी और ऐतराज़ जैसी बेहतरीन फिल्मे की। इन फिल्मो ने प्रियंका को सफलता की एक और उचाई पर पहुंचा दिया। 2006 में, प्रियंका ने क्रिश और शाहरुख खान की डॉन फिल्म में काम किया, ये दोनों फिल्मे सुपरहिट रही। इन फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस में कमाई का रिकॉर्ड बना दिया।

प्रियंका का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन अनुराग बसु की फिल्म “बर्फी” में था, यह फिल्म साल 2012 में रिलीज़ हुई। इस फिल्म में प्रियंका को एक गूंगे और मूक व्यक्ति जिसका रोल रणवीर कपूर निभाते हैं, उससे प्यार हो जाता है। फिल्म इसी स्टोरी पर चलती है, इस फिल्म में प्रियंका के रोल की काफी सराहना हुई, जिसके कारण प्रियंका को फिल्मफेयर, स्क्रीन, आईफा और प्रोड्यूसर्स गिल्ड फिल्म अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन मिला।

Contents

प्रियंका चोपड़ा बायोग्राफी – जीवनी

प्रियंका चोपड़ा एक बॉलीवुड अभिनेत्री और निर्देशक है, प्रियंका ने कुछ फिल्मो में गायन का काम भी किया है, ऐसे में आप इनके बायोडाटा में सिंगर भी जोड़ सकते हैं। प्रियंका चोपड़ा एक कमाल की अभिनत्री है, और इस दौर में बेहद पॉपुलर भी है। प्रियंका चोपड़ा का जन्म जमेशदपुर शहर में हुआ था, इनके पिता भारतीय सेना में डॉक्टर थे। प्रियंका मिडिल क्लास फॅमिली से आती है, लेकिन इसके बाद भी इन्होने सफलता की मिसाल कायम की। प्रियंका चोपड़ा की माँ एक कांग्रेस नेता की पुत्री थी। प्रियंका जब 13 वर्ष की थी, तो ये पढ़ने के लिए अमेरिका चली गयी। लेकिन तीन साल के बाद ही वो फिर से भारत लौट आयी। जिसके बाद इन्होने बरेली के आर्मी स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की।

प्रियंका साल 2000 में फेमिना मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड कांटेस्ट में शामिल हुई, और यह जीतने में कामयाब रही। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया, की जब वे मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन विजेता बनी, तब उनके पास फिल्मे के लिए बहुत से ऑफर आने लगे, उनको बहुत सी एड कम्पनियो ने फ़ोन करना शुरू कर दिया, जिसके बाद इन्होने कुछ एड कम्पनी के लिए काम भी किया, इसके बाद इन्हे लगा की फिल्मो में काम करना चाहिए, क्युकी भारत में लोक्रप्रियता पाने का सबसे बड़ा तरीका फिल्म उद्योग में काम करना ही है। इसके बाद की पूरी कहानी हमने आपको आर्टिकल के ऊपरी भाग में बता ही दिया है। अगर आप प्रियंका चोपड़ा पर एक अलग पोस्ट पढ़ना चाहते हैं, जिसमे केवल उनके कॅरियर में प्रवेश करने सम्बंधित जानकारी हो, तो कमेंट में अवगत करा सकते हैं।

प्रियंका चोपड़ा WhatsApp फ़ोन नंबर

प्रियंका चोपड़ा व्हाट्सएप नंबर, Priyanka Chopda WhatsApp Number – क्या आप बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्री से बात करना चाहते हैं, शायद आप ही नहीं, भारत में हर कोई जो बॉलीवुड फिल्मे देखता है, उनको प्रियंका चोपड़ा से बात करने का मौक़ा मिले, तो वो मना नहीं करेंगे। बल्कि यह दिलचस्पी और गर्व की बात है। ऐसे में हर कोई उन्हें WhatsApp पर ढूंढना चाहता है, उनसे कांटेक्ट करना चाहता है, कई लोग जो फिल्मे में जाना चाहते हैं, हीरो या हेरोइन बनना चाहते हैं, वो भी प्रियंका से टिप्स लेना चाहते हैं। लेकिन सबसे बड़ी समस्या यही आती है, की उनका फ़ोन नंबर और कांटेक्ट नंबर मिलेगा कैसे .

Priyanka Chopra Contact NumberNot Available
Priyanka Chopra WhatsApp NumberNot Available
Priyanka Chopra Phone NumberNot Available
Priyanka Chopra Twitter Accounthttps://twitter.com/priyankachopra
Priyanka Chopra Email AccountNot Available

तो दोस्तों, सबसे पहले तो हम आपको प्रियंका के व्हाट्सएप नंबर से जुडी सच्चाई बता दें, की प्रियंका एक बहुत बड़ी अभिनेत्री है, और काफी पॉपुलर भी है, ऐसे में उनका व्हाट्सएप नंबर केवल कम ही लोगो को पता होता है, इसलिए यह जानकारी हमारे पास भी नहीं है, लेकिन इसके बावजूद भी हम आपको प्रियंका से कांटेक्ट करने का डिजिटल तरिका बताएंगे। दोस्तों प्रियंका चोपड़ा से कांटेक्ट करने के लिए आपको बसउन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करना है, और अलग अलग प्लेटफार्म के माध्यम से मेसेज करना है। अगर आप लकी होंगे, तो आपको इसका जबाब जरू मिलेगा, उनके सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी हमने ऊपर दे दी है।

आने वाली फिल्मे

प्रियंका चोपड़ा आज एक वैश्विक आइकन हैं। चोपड़ा ने न केवल भारतीय सिनेमा में खुद के लिए एक छाप छोड़ी है, बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है। अभिनेत्री फिलहाल इंग्लिश प्रोजेक्ट के लिए विदेश में हैं।उन्होंने अपने बड़े हॉलीवुड सपने के बारे में एक इंग्लिश पोर्टल को इंटरव्यू में बताया। हॉलीवुड में अब तक की अपनी यात्रा के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा – यह आसान नहीं था, बॉलीवुड से हॉलीवुड में जाना मुश्किल है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है, की मैं हिंदी सिनेमा के लिए काम नहीं करुँगी, बल्कि मैं भारतीय सिनेमा को और बड़ा और विशाल होता देखना चाहूंगी। इसके लिए हमसब को मिलकर काम करना होगा। यह जरूर होगा।

उनके आने वाले प्रोजेक्ट पर जानकारी निचे है ?

वी केन बी हीरोज – यह आगामी एक्शन फेंटेसी ड्रामा है, कहानी एक युवा लड़की के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक सेवानिवृत्त सुपरहीरो की बेटी है, जिसे पता चलता है कि उसके पास शक्तियां हैं और एक विदेशी आक्रमण को रोकने के लिए अन्य युवा नायकों के समूह को एक साथ रखती है। फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, क्योंकि फिल्म अभी भी अपने पोस्ट-प्रोडक्शन चरण में है, लेकिन निश्चित ही यह प्रियंका के लिए एक बेहतरीन फिल्म हो सकती है।

द व्हाइट टाइगर – यह भी एक इंग्लिश फिल्म है, फिल्म नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित होने जा रही है और इसमें राजकुमार राव जैसे अन्य प्रतिभाशाली भारतीय कलाकार भी हैं। प्रियंका चोपड़ा इस गाँव के नाटक में अपने प्रशंसकों को जागृत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस कहानी के बारे में भी अभी अधिक जानकारी नहीं है।

एक और इंग्लिश फिल्म है, सिटाडेल, इसपर अधिक जानकारी नहीं है, लेकिन रिपोर्टों से पता चलता है कि प्रियंका चोपड़ा इस शो में रिचर्ड मैडेन के साथ काम करने जा रही हैं। यह टीवी मिनी-सीरीज़ अपराधों और रहस्यों को सुलझाने के लिए काम करने वाले जासूसों की कहानी पेश करने जा रही है।

प्रियंका चोपड़ा सवाल

तो दोस्तों, हमे लगता है प्रियंका चोपड़ा से जुड़े सभी सवालों के जबाब आपको इस लेख के माध्यम से मिल गए होंगे, लेकिन अगर आप प्रियंका से जुड़े और जानकारी चाहते हैं, कोई सवाल करना चाहते हैं, तो कमेंट में आपका हार्दिक स्वागत है। हम अपने विज़िटर्स के लिए ही आर्टिकल लिखते हैं, ऐसे में आपको जो भी पूछना है, वो आप कमेंट में पूछ सकते हैं। इसके साथ साथ मुझे आपकी थोड़ी मदद चाहिए, अगर आपने यह लेख पहली बार पढ़ा है, तो आप अपना फीडबैक या सुझाव भी दे सकते हैं, सुझाव से हमे हमारे काम का स्तर पता चलता है, जो आगामी आर्टिकल के लिए महत्वपूर्ण है।

पढ़िए – सलमान खान नंबर
पढ़िए – विराट कोहली नंबर