All Contact Number

पंडित का मोबाइल फोन नंबर, कैसे WhatsApp करें?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत एक त्योहारों वाला देश है जहां आए दिन कोई न कोई त्यौहार मनाया जाता है, इसके अलावा भारत में पूजा पाठ भी बहुत ज्यादा होती है, जिसके लिए आपको पंडित की जरूरत पड़ती रहती है, पहले के समय में अगर आपको किसी पंडित की जरूरत होती थी तो,आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने के बाद कोई पंडित मिलता था क्योंकि ज़्यादातर पंडितों के पास समय की दिक्कत होती है, इसलिए अगर आप कभी अपने घर पर या दुकान पर पूजा पाठ कराने की सोचते हैं तो उसके लिए आपको पंडित को पहले बोलना होता था कि आपको इस दिन घर पर या दुकान पर आना है, लेकिन अब समय बदल गया है अब अगर आपको पंडित की जरूरत है तो आप ऑनलाइन पंडित से बात करके आसानी से अपने घर पर बुला सकते हैं, साथ ही अगर आपको कोई परेशानी है जैसे घरेलू समस्या या शादी से संबंधित समस्या इन सभी समस्या के निवारण के लिए भी आप पंडित से बात कर सकते हैं और अपनी समस्या को हल करने के लिए उनसे सुझाव मांग सकते हैं।

लेकिन आप यह भी सोच रहे होंगे कि आखिर पंडित का नंबर हमें कहां से मिलेगा, और हम किस तरह से पंडित से बात कर सकते हैं, तो आज के इस आर्टिकल में हम आपसे इसी विषय पर बात करेंगे की आप किस तरह से पंडित का मोबाइल नंबर ढूंढ सकते हैं, और उनसे बात करके आप उन्हें किस तरह अपने घर पर बुला सकते हैं, या फिर आप अपनी समस्या का निवारण उनसे बात करके किस तरह से कर सकते हैं, तो ज्यादा समय न लेते हुए आइए जानते हैं कि पंडित का मोबाइल नंबर कैसे ढूंढे और उन से कैसे संपर्क करें।

पंडित की आवश्यकता क्यों पड़ती है?

भारत एक सभ्यता और संस्कृति वाला देश है जहां कोई भी अच्छा काम करने से पहले ईश्वर का नाम लेना ठीक समझा जाता है, उसी प्रकार कुछ लोग कोई भी शुभ काम करने से पहले अपने घर पर पूजा पाठ कराना बेहतर समझते हैं, ताकि जो काम वह कर रहे हैं उस काम में उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो अगर कोई परेशानी आने भी वाली है तो उन परेशानी से वह बच सकें, इसलिए वह अपने घर में पूजा पाठ कराते हैं, लेकिन पूजा पाठ कराने के लिए पंडित की जरूरत होती है। पंडित हमारी पूजा पाठ को बेहतर ढंग से करने में हमारी सहायता करते हैं, इसके अलावा पंडित के पास पूजा पाठ से संबंधित सभी जानकारी होती जो हर व्यक्ति नहीं करा सकता है, इसलिए हमें पंडित की आवश्यकता होती है, तो आइए जानते हैं कि पंडित से हम किस तरह से संपर्क कर सकते हैं जिससे हमें आसानी से कोई भी पंडित मिल जाए।

Contents

ऑनलाइन पंडित कांटेक्ट नंबर

आस पास के पंडित जी का मोबाइल नंबर – WhatsApp Number , पंडित जी का संपर्क नंबर, कांटेक्ट नंबर और जानकारी – ऑनलाइन pandit ji contact number – भाग्य के लिए, ज्योतिष के लिए – हाथ की रेखा के लिए। कुंडली के लिए पंडित जी का कांटेक्ट नंबर चाहिए।

pandit ji contact number
शादी के लिए पंडित का नंबर08888888888
पंडित का WhatsApp नंबरNot Available
ऑनलाइन पंडित कांटेक्ट नंबर9560105547
वेबसाइट और जानकारीनिचे मिलेगा।

अगर आप हिंदू धर्म के रीति रिवाज के अनुसार शादी करते हैं तो उसमें आपको एक पंडित की जरूरत पढ़ती है बिना किसी पंडित के आप शादी नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपको अपनी शादी से पहले ही पंडित का बंदोबस्त करना पड़ता है ताकि आपके शादी के समय में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो, लेकिन भारत में इतनी ज्यादा जनसंख्या है जिसके कारण हर दिन किसी न किसी व्यक्ति की शादी होती है, और ज्यादातर पंडित व्यस्त रहते हैं जिसके कारण आपके बोलने पर भी वह आपकी शादी में आने में असमर्थ होते हैं, लेकिन अगर आप ऑनलाइन पंडित से कांटेक्ट करते हैं तो वह आपको पूरा विश्वास दिलाते हैं कि वह आपकी शादी में बिल्कुल समय पर पहुंच जाएंगे, और जब भी आप ऑनलाइन पंडित से बात करते हैं तो वह आपको इसी तरह का बहाना नहीं बनाते हैं, बल्कि वह आप के बताए गए समय पर पहुंच जाते हैं। ऑनलाइन पंडित से संपर्क करने के लिए आपको इनका कांटेक्ट नंबर गूगल के माध्यम से मिल जाएगा आपको बस करना यह है कि आपको गूगल में जाकर सर्च करना है, ऑनलाइन पंडित” कांटेक्ट नंबर, उसके बाद आपको बहुत सारे परिणाम दिखाए जाएंगे फिर आप जो शादी कराने में अनुभवी हो आप उनसे संपर्क करके उन्हें अपने विवाह के दिन बुला सकते हैं।

वेयर इज माय पंडित पोर्टल

अगर आप ग्रह पूजा कराना चाहते हैं, लेकिन आपको बहुत ढूंढने के बाद भी कोई पंडित समय पर नहीं मिल रहा है और जो पंडित मिलना है तो वह आपको काफी लंबा समय दे रहा है, तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है, आज हम आपको ऐसे पोर्टल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप अपने घर में होने वाली सभी पूजा को आसानी से करा सकते हैं।

दरअसल कुछ समय पहले एक पोर्टल शुरू किया गया है, जिसका नाम है “वेयर इज माय पंडित” इस पोर्टल के माध्यम से उन लोगों तक पंडित पहुंचाए जाते थे जिनको पंडित की आवश्यकता होती थी, और अगर आप खुद भी एक पंडित है तो आप इस पोर्टल पर रजिस्टर कर सकते हैं, ताकि जब भी कोई अपने घर में पूजा पाठ कराए तो वह आप से सीधा संपर्क कर सकें, इस पोर्टल के आने के बाद भी लोगों को काफी मदद मिली है और वह अपने समय को बचा पा रहे हैं और समय पर ही अपनी पूजा करा पा रहे हैं। हालांकि इस पोर्टल में आप से काफी पैसे लिए जाते हैं लेकिन अगर आपको आवश्यकता है तो आपको समय पर यहां पर पंडित अवश्य मिल जाएंगे।

कैरियर से संबंधित समस्या

आजकल ऐसे बहुत से लोग है जो अपने करियर से परेशान हैं और उन्हें ऐसा लगता है कि उनके जीवन में कोई दोष है, जिसके लिए वह पंडित से संपर्क करते हैं और अनेक तरह की पूजा पाठ कराते हैं, जिससे उनके कैरियर की सभी समस्याएं दूर हो सके लेकिन, आसपास के पंडितों से बात करने के बाद आपको पता लगता है कि इसमें काफी समय लगने वाला है और वह आपको काफी लंबा समय दे देते हैं।

अगर आप अपने कैरियर से संबंधित सभी समस्याओं को दूर करना चाहते हैं तो उसका एक बेहतरीन तरीका यह है कि आप ऑनलाइन पंडित से संपर्क करें, आपको गूगल पर इंटरनेट के माध्यम से ऐसे बहुत से पंडित मिल जाएंगे जो समय पर आपके के लिए उपस्थित रहेंगे और आपके कैरियर से संबंधित सभी समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद करेंगे, इसलिए अगर आप कोई अच्छा पंडित खोज रहे हैं तो आप इंटरनेट के माध्यम से अपने कैरियर से संबंधित सभी दोषों को दूर करने के लिए पंडित से संपर्क कर सकते हैं वहां पर आपको अच्छे और ज्ञानी पंडित मिलेंगे।

कुछ सवाल जो अक्सर लोगों के द्वारा पूछे जाते हैं।

ई-पूजा क्या है?

भारत में आजकल इ पूजा का स्कोप भी काफी ज्यादा बढ़ रहा है, जिसका मतलब यह है कि आप बिना पंडित को घर पर बुलाए अपने मोबाइल के माध्यम से उनसे सीधे बातचीत कर सकते हैं और पूजा कर सकते हैं। जिसमें पंडित मोबाइल के माध्यम से ही बहुत सारे मंत्र और श्लोक पढ़ते हैं, और आपकी समस्या के निवारण के लिए आपको अलग-अलग तरह के तरीके बताते हैं, इसे ही पूजा कहते हैं। भारत में इ पूजा का स्कोप काफी ज्यादा बढ़ रहा है, क्योंकि इसमें आपका समय भी कम लगता है और आप बाकी तरह की चीजों से भी बच जाते हैं, और आपका काम भी अच्छे से हो जाता है, इंटरनेट पर आपको ऐसे बहुत से पंडित मिल जाएंगे जो सिर्फ मोबाइल के माध्यम से आपकी सभी समस्याओं को दूर करने के लिए पूजा करते हैं।

ऑनलाइन पंडित की फीस कितनी होती है?

अगर आप इंटरनेट के माध्यम से किसी पंडित से संपर्क करते हैं और उन्हें पूजा पाठ के लिए बुलाते हैं तो आमतौर पर जो पंडित फीस लेते हैं उनके मुकाबले ऑनलाइन पंडित आपसे थोड़ी ज्यादा पैसे लेते हैं। जिसका सबसे बड़ा कारण है कि उनके आने जाने का समय और उसमें लगने वाला पैसा भी वह आपसे ही वसूलते हैं, इसलिए ऑनलाइन पंडित की फीस थोड़ी ज्यादा होती है लेकिन बहुत ज्यादा नहीं होती है, यह आपके पूजा कराने के तरीके पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की पूजा कराना चाहते हैं उसके अनुसार ही आपको पंडित अपनी फीस बताते हैं।

पढ़िए – डॉक्टर का नंबर
पढ़िए – आजतक फ़ोन नंबर

क्या सभी प्रकार की पूजा के लिए हम ऑनलाइन पंडित से संपर्क कर सकते हैं?

जी बिल्कुल वर्तमान समय में इंटरनेट पर हर तरह के पंडित मौजूद हैं जो आपके लिए हर प्रकार की पूजा का बंदोबस्त कर देते हैं, बस आपको उनसे बात करनी है और अपनी समस्या बतानी है, और आप किस तरह की पूजा अपने घर में या अपने दुकान में कराना चाहते हैं तो आपको उसकी जानकारी देनी है उसके बाद आपको उस कार्य के लिए सबसे बेहतर पंडित की बात कराई जाएगी, जो आपकी पूजा को अच्छे ढंग से करने में और आपके सभी परेशानियों को दूर करने में आपकी मदद करेंगे।

कैसे पता लगाएं कि ऑनलाइन पंडित में सबसे बेहतर पंडित कौन है?

अगर आप ऑनलाइन पंडित सर्च कर रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि कौन सा पंडित आपके लिए सबसे बेहतर रहेगा तो आप रिव्यू पढ़ सकते हैं, जो लोगों ने कमेंट करके लिखे हैं, वहां पर लोग अपनी राय देते हैं और बताते हैं कि उन्हें इस पंडित को बुलाकर कैसा लगा और यह पंडित बेहतर है या नहीं, इस तरीके से आपको पता लग जाएगा कि आपको किस पंडित से बात करनी है और किस पंडित से बात नहीं करनी है।

आस पास के पंडित जी का नंबर चाहिए ?

इसके लिए आप पास में किसी मंदिर जाकर पता कर सकते है। अभी ऑनलाइन थोड़ा मुश्किल है।

शादी के लिए पंडित कहाँ मिलेगा ?

शादी करने के लिए आपको किसी भी मंदिर में पंडित जी मिल जाएंगे।

ऑनलाइन पंडित जी का व्हाट्सएप नंबर बताओ ?

अधिकतर पंडित जी व्हाट्सएप पर सेवायें नहीं देते। आप फ़ोन से ही कांटेक्ट कर सकते हैं।

अंतिम शब्द

अगर आप भी अपना कोई शुभ काम कराने से पहले पूजा पाठ कराते हैं, या फिर कोई समस्या आने पर उसके निवारण के लिए पंडित से बात करना चाहते हैं तो आप हमारे बताए गए तरीकों को अपनाकर पंडित से बात कर सकते हैं, आपको इंटरनेट पर गूगल के माध्यम से इन सभी पंडितों के नंबर आसानी से मिल जाएंगे जिनसे आप बात करके अपनी समस्या का निवारण कर सकते हैं। हालांकि इंटरनेट पर मौजूद पंडित आपसे थोड़े ज्यादा पैसे लेते हैं, लेकिन वह आपकी समस्या का निवारण ठीक ढंग से भी करते हैं, इसलिए बिल्कुल निश्चिन्त होकर आप ऑनलाइन पंडित की मदद ले सकते हैं, जो आपकी सभी समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद करेंगे।

अगर आपको हमारे आर्टिकल से कुछ जानकारी हासिल हुई और आपने कुछ सीखा है तो हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे, किस अपने मित्रों और संबंधियों के साथ जरुर शेयर करें ताकि भविष्य में अगर वह लोग भी पूजा पाठ कराना चाहें और पंडित से संपर्क करना चाहे तो आसानी से कर सके, साथ ही अगर आपको और भी कोई सवाल हम से पूछना है तो आप कमेंट सेक्शन में हमसे अपने सवाल पूछ सकते हैं वहां हम आपके सभी सवालों के सही जवाब देने का पूरा प्रयास करते हैं।

This post was last modified on August 4, 2023 3:29 pm