GOVERNMENT NUMBER

नरेंद्र मोदी का मोबाइल नंबर – फ़ोन नंबर

नरेंद्र मोदी मोबाइल नंबर, नरेंद्र मोदी का फ़ोन नंबर, नरेंद्र मोदी सम्पर्क विवरण, मोदी का नंबर, मोदी जी का फ़ोन नंबर, मोदी का कांटेक्ट मोबाइल नंबर

क्या आपको नरेंद्र मोदी फ़ोन नंबर के बारे में पता है, आपने कभी नरेंद्र मोदी को फ़ोन किया है, अब तक आपने अगर पीएम को फ़ोन नहीं किया है, तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप नरेंद्र मोदी को फ़ोन जरूर करेंगे, और अपने बारे में, अपनी समस्या के बारे में उनको जरूर बताएंगे। गूगल पर जब मैंने पहली बार नरेंद्र मोदी का मोबाइल नंबर सर्च किया, और उसपर फ़ोन करके अपनी शिकायत की, तो मुझे विस्वास नहीं हुआ, की मैंने पीएम कार्यालय तक संपर्क कर लिया है, और दोस्तों आप भी ऐसा कर सकते हैं।

आप अपनी समस्याओ के बारे में भारत के प्रधानमंत्री को बता सकते हैं, उनसे मदद मांग सकते है, इसके लिए बस आपको नरेंद्र मोदी को फ़ोन करने का तरिका पता होना चाहिए, अगर आपको तरिका नहीं पता है, और आपने आजतक कभी भी नरेंद्र मोदी ऑफिस में कॉल नहीं किया है, तो फिर ये आर्टिकल आपके लिए वरदान साबित होगा, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप भारत के यशस्वी प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी को कॉल कर पाएंगे। तो चलिए आर्टिकल शुरू करते हैं, और नरेंद्र मोदी जी के कांटेक्ट नंबर के बारे में जानते हैं।

नरेंद्र मोदी जी का परिचय

नरेंद्र मोदी भारत के चौदहवें प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के एक नेता है, मोदी भाजपा के साथ साथ राष्टीय स्वयंसेवक सेवक संघ के भी नेता है। नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के बनारस सीट से लोकसभा के सांसद भी है, इससे पहले मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मोदी को एक कुशल राजनीतिज्ञ और गंभीर नेता माना जाता है। इनका जन्म 17 सितम्बर 1950 को गुजरात राज्य के वडनगर जिले में हुए था। इन्होने अपनी प्रारंभिक शिक्षा और जीवन का ज्यादा हिस्सा गुजरात में ही बिताया। इन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय से पोलिटिकल साइंस से एमए भी किया है।

नरेंद्र मोदी अभी दुनिया के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक है, फोर्बेस ने इन्हे दुनिया का नौवां सबसे ताकतवर व्यक्ति बताया है, भारत में मोदी पॉपुलैरिटी में नंबर वन पर हैं। ट्विटर और फेसबुक में सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले व्यक्ति मोदी ही हैं।

Contents

नरेंद्र मोदी फ़ोन नंबर

नरेंद्र मोदी फ़ोन नंबर, नरेंद्र मोदी कांटेक्ट नंबर, और नरेंद्र मोदी का ऑफिस नंबर ये सारी जानकारी हमने इस आर्टिकल में दी है, अगर आपको नरेंद्र मोदी को कॉल करना है, तो इसके लिए निचे में जो नंबर बताये गए हैं, आप इन नंबर पर फ़ोन करके उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं, नरेंद्र मोदी को फ़ोन लगाने से पहले आपको जानकारी होनी चाहिए, की ये सब नंबर उनके कार्यालय के हैं, यानी ये सब उनके निजी नंबर नहीं है, उनके निजी नंबर की जानकारी पाना लगभग असंभव है। मैंने यहाँ पर जो भी नंबर दिए है, ये मैंने भारत सरकार की वेबसाइट, लोकसभा की वेबसाइट, पीएमओ की वेबसाइट से लिए हैं, इसीलिए ये नंबर बिलकुल भी गलत नहीं हो सकते। अगर कोई नंबर गलत बता रहा है, या फ़ोन करने पर बिज़ी आ रहा है, तो कुछ समय रुक कर दुबारा ट्राई करिये।

नरेंद्र मोदी मोबाइल नंबर08980809224
नरेंद्र मोदी का फ़ोन नंबर+91-11-23012312
नरेंद्र मोदी ऑफिस नंबर +91-11-23012312
पीएम ऑफिस कांटेक्ट 01123013040
पीएम मोदी का कांटेक्ट नंबर 01123014208

इन नम्बरो पर रोज़ लाखो की संख्या में कॉल आते हैं, इसीलिए कभी कबार नंबर पर फ़ोन लगाने पर बिजी बताता है, जबकि ऐसा नहीं है, आप बार बार ट्राई करके फोन लगाने का प्रयत्न कर सकते हैं।

नरेंद्र मोदी ऑफिस नंबर

दोस्तों, ऊपर में मैंने जो नंबर दिया है, वो नंबर नरेंद्र मोदी का है, लेकिन अब मै आपको नरेंद्र मोदी के कार्यालय का नंबर दे रहा हूँ, आप इन नंबर पर कॉल करके नरेंद्र मोदी के कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं, यहीं से आप मोदी से अपॉइंटमेंट भी ले सकते हैं, और अपनी परेशानी मोदी तक पहुंचा सकते हैं। नरेंद्र मोदी के कार्यालय का नंबर मैंने पीएमओ की वेबसाइट से लिया है, अगर आपने कभी भी पीएमओ की वेबसाइट पर विजिट नहीं किया है, तो एक बार जरूर करिये, क्युकी इस वेबसाइट पर बहुत सी जानकारी मिल जाएगी।

Narendra Modi Office Number: +91-11-23012312

पीएमओ ऑफिस में कॉल लगाने के बाद जो Officer फ़ोन उठायें आप उनको अपनी प्रॉब्लम बता सकते हैं, जैसे आप क्या बात करना चाहते हैं, नरेंद्र मोदी से किस की शिकायत करनी है, क्या हेल्प मांगनी है, या फिर आप जो भी बात मोदी को पहुँचाना चाहते हैं, आप वो बात इस नंबर पर कॉल करके अफसर को बता सकते हैं। अगर अफसर को लगता है की आपकी बात पहुंचाने लायक है, तो वो आपकी शिकायत मोदी तक जरूर पहुचायेंगे। और इसके बाद वो आपसे सम्पर्क करने का नंबर भी मांगेगे, ताकि आगे अगर आपसे सम्पर्क करना हो, तो आपके फ़ोन पर कॉल किया जा सके।

नरेंद्र मोदी जी का पता

क्या आपको भारत के प्रधानमंत्री के दफ्तर का एड्रेस पता है, अगर आपको इसकी जानकारी नहीं है, तो फिर आप सही जगह पर हैं, मैंने निचे में पीएम के ऑफिस का पता दिया है, आप इस ऑफिस में जाकर पीएम दफ्तर से सम्पर्क कर सकते हैं, यह पीएम का ऑफिसियल निवास है, इसकी जानकारी आपको गूगल पर भी मिल जाएगी। बस गूगल पर आपको पीएम ऑफिस लिखकर सर्च करना है, और तुरंत ही उनका एड्रेस और वहां का फ़ोन नंबर आपको मिल जायेगा.

PMO Address: South Block, Raisina Hill New Delhi-110011

नरेंद्र मोदी का ईमेल अकाउंट

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को ईमेल करना है, तो आपको मेरा एक दुसरा आर्टिकल पढ़ना होगा, मैंने इस आर्टिकल में नरेंद्र मोदी को ईमेल कैसे करे, ईमेल में क्या लिखें, और ईमेल करते समय क्या ध्यान में रखें, ये सब बताया है, आप ये आर्टिकल पढ़कर पीएम नरेंद्र मोदी को ईमेल कर सकते हैं। पूरी प्रकिर्या के बारे में जानने के लिए यहाँ विजिट करें।

पढ़िए – नरेंद्र मोदी का ईमेल अकाउंट

नरेंद्र मोदी एप

अगर आप स्मार्टफोन चलाते हैं, तो आपको नरेंद्र मोदी का मोबाइल एप भी डाउनलोड करना चाहिए, नरेंद्र मोदी ने अपना मोबाइल एप 2014 में लांच किया था, यह एक कमाल का एप है, आप इस एप की मदद से पीएम मोदी के सभी कार्यक्रमों के अपडेट पा सकते हैं। इस एप की मदद से आप पीएम को मन की बात के लिए अपने विचार और सुझाव भी भेज सकते हैं। यहाँ तक की इस एप में कांटेक्ट और फीडबैक का ऑप्शन भी दिया गया है, जिसपे क्लिक करके आप पीएम मोदी से कांटेक्ट भी कर सकते हैं। मैंने इस एप को अपने फ़ोन में डाउनलोड किया है, आप भी जरूर इस एप को अपने फ़ोन में डाउनलोड करिये, और पीएम से सम्पर्क पाने का मौक़ा मत छोड़िये।

इस एप को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करिये।

नरेंद्र मोदी सेक्रेटरी नंबर

क्या आपको पीएम मोदी के सेक्रेटरी का नंबर पता है, क्या आपने कभी पीएम मोदी से कांटेक्ट करने का तरिका ढूंढा है, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कई तरीको के बारे में पता चल गया होगा, लेकिन इसके साथ साथ में आपको पीएम के सेक्रेटरी का फ़ोन नंबर भी देना चाहूंगा। इन नंबर पर फ़ोन करके आप पीएम के सभी पीएमओ अफसर से कांटेक्ट कर सकते हैं।

पीएम सेक्रेटरी कांटेक्ट नंबर फ़ोन नंबर: All Contact Number

नरेंद्र मोदी का मोबाइल नंबर

दोस्तों, इस आर्टिकल में मैंने भारत के पीएम श्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी जी का फ़ोन नंबर आपको बता दिया है, इसके बावजूद भी कुछ लोग निचे कमेंट में अपने सवाल पूछ रहे हैं, अगर आपको कोई सवाल पूछना है, तो आप भी मुझसे कमेंट में अपने सवाल पूछ सकते हैं, फिलहाल मैंने यहाँ पर आप में से ही कुछ लोगो के सवालों का जबाब दिया है, अगर आप इस सेक्शन में अपने भी सवाल जुड़वाना चाहते हैं, तो मुझे कमेंट में या कांटेक्ट पेज में अपने सवाल लिखिए, जो जानकारी मेरे पा होगी, वो आपको मैं जरूर बताऊंगा, तो चलिए एक एक करके सभी प्रश्नो के जबाब पढ़ते हैं।

क्या पीएम मोदी खुद फ़ोन उठाते है?

यह एक कॉमन सवाल है, जिसका जबाब मैं देते रहता हूँ, दोस्तों पीएम मोदी को कॉल लगाने पर या उनके ऑफिस नंबर पर कॉल लगाने पर पीएम खुद फ़ोन नहीं उठाते हैं, उनका स्टाफ ही फ़ोन उठाता है, अब आप ही सोचिये, की रोज़ हज़ारो कॉल कैसे कोई व्यक्ति उठा सकता है, इसके लिए एक टीम की जरुरत होती है, और पीएम मोदी ने अपने ऑफिस में एक टीम लगाई है, जिसका काम फ़ोन उठाना, नागरिको की शिकायत दर्ज़ करना, उनकी शिकायतों का निपटारा करना है।

नरेंद्र मोदी से अपॉइंटमेंट कैसे मिलेगा?

नरेंद्र मोदी से अपॉइंटमेंट लेने के लिए भी आपको ऊपर में दिए गए कांटेक्ट नंबर का ही सहारा लेना होगा, आपको इन नंबर पर फ़ोन करके अफसर को अपॉइंटमेंट के बारे में पूछना होगा, और उनको ये बताना होगा, की आप क्यों पीएम मोदी जी से मिलना छाते हैं, या फिर उनसे समय माँगना चाहते हैं, अगर आपकी बात में दम होगा, तो निश्चित ही आपको पीएम मोदी से मिलने का वक्त मिलेगा। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर में दिए गए फ़ोन नंबर पर कॉल लगाइये।

पीएम मोदी से फ़ोन पर बात कैसे होगी?

पीएम मोदी से फ़ोन पर बात कैसे होगी, ये सवाल भी मुझे बहुत से लोग पूछते हैं, तो दोस्तों जैसा मैंने आपको ऊपर में बताया की पीएम मोदी से कॉल पर बात कर पाना काफी मुश्किल है, बाकी आप पीएम ऑफिस में कॉल करके ऑफिसर से इस बारे में अधिक पता कर सकते हैं। आप उनसे ये सवाल पूछ सकते हैं।

क्या पीएम मोदी पत्र का जबाब देते हैं?

बिलकुल जबाब देते हैं, पीएम मोदी ने हाल ही में बनारस के एक गरीब व्यक्ति के शादी कार्ड का जबाब दिया था, यहाँ तक की उन्होंने कार्ड पहुंचने के बाद उन्हें अपने पास बुलाया भी था, ऐसी कई मामलो के बारे में आपको न्यूज़ और यूट्यूब पर जानकारी मिल जाएगी, इसीलिए अगर आप पीएम मोदी को पत्र लिख रहे हैं, और कोई जरुरी बात बता रहे हैं, तो आपके जरुरी बात का जबाब जरूर आएगा।
ध्यान रहे की आपके बात में दम होना चाहिए, या वाज़िब कारन होना चाहिए, तभी आपको लेटर का जबाब मिलेगा।

मै अपनी शिकायत सभी सरकारी विभागों में कर रहा हूँ, लेकिन कोई मेरी नहीं सुन रहा, अब मैं क्या करू?

दोस्तों, ऐसा हम सब के साथ होता है, कई बार सरकारी दफ्तर में शिकायत करते हैं, तो वहां से कोई जबाब नहीं आता है, ऐसे में नागरिक सीधे सरकार से सम्पर्क करना चाहते हैं, और उन्हें अपनी शिकायत के निपटारे के लिए सम्पर्क करते हैं, अगर आप भी उन लोगो में से हैं, तो चिंता करने की जरुरत नहीं है, आप पीएम मोदी ऑफिस कार्यालय में सम्पर्क करके अपनी शिकायत उनतक पहुंचा सकते हैं, अगर आपका मामला राज्य सरकार के अधीन है, तो फिर इसके लिए आपको राज्य सरकार के सीएमओ ऑफिस से सम्पर्क करना होगा।

मुझे भारत सरकार से लोन की जरुरत है?

कुछ लोग ईमेल में मुझे लिखते हैं की उन्हें सरकार से लोन चाहिए, दोस्तों लोन के लिए ये नम्बर नहीं है, लोन सम्बंधित जानकारी आपको बैंको के कस्टमर सैर से मिल जाएगी, या फिर अगर आप किसी सरकारी योजना के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको सम्बंधित विभाग या वेबसाइट के द्वारा ही सम्पर्क करना होगा, इस बारे में ज्यादा जानकारी पाने के लिए आप अपने बैंक से सम्पर्क करें।

मैंने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज़ कराई है, लेकिन पुलिस वाले मेरी शिकायत का कोई जबाब नहीं दे रहे, अब मैं क्या करूँ?

क्या आपकी कोई शिकायत है, जिसे आपने पुलिस में दर्ज़ कराया है, लेकिन अब तक उसका कोई जबाब नहीं आया है, और आप निराश हो गए हैं, तो दोस्तों, अगर आपके साथ भी ये स्थिति है, तो फिर आपको बिना निराश हुए इसका समाधान ढूंढने की जरुरत है। इस तरह के सवालों का जबाब अलग अलग होते हैं, लेकिन फिर भी आप मुझे कमेंट में अपनी समस्या के बारे में बता सकते हैं, मै आपको सम्बंधित विभाग के उच्च अधिकारी का फ़ोन नंबर और सम्पर्क विवरण कमेंट में बता दूंगा, आप चाहे तो अपनी समस्या का समाधान ऊपर में बताये गए तरीको द्वारा भी कर सकते हैं।

मेरा कोई और सवाल है, उसका जबाब चाहिए?

तो दोस्तों, सभी सवाल खत्म हुए, मुझे उम्मीद है आपके अगर इनमे से कोई सवाल होंगे, तो आपकी मदद हो गयी होगी, लेकिन अगर आप मुझसे कोई और सवाल पूछना चाहते हैं, तो उसका जबाब भी मैं आपको जरूर दूंगा, इसके लिए आपको मुझे कमेंट करना होगा। बाकी किसी इमरजेंसी सहायता के लिए सम्बंधित विभाग से सम्पर्क करें।

Read Also: Narendra Modi WhatsApp Number, मोदी से कैसे मिलें

Tags- नरेंद्र मोदी मोबाइल नंबर, नरेंद्र मोदी का फ़ोन नंबर, नरेंद्र मोदी सम्पर्क विवरण, मोदी का नंबर, मोदी जी का फ़ोन नंबर, मोदी का कांटेक्ट मोबाइल नंबर

This post was last modified on January 12, 2021 11:56 am