Celebrity

लड़कियों से दोस्ती (Friendship) कैसे करे ?

ऐसे बहुत से लड़के हैं जो लड़कियों से दोस्ती तो करना चाहते हैं लेकिन उन्हें दोस्ती करने का तरीका नहीं पता इसी कारण वह कुछ ऐसी हरकतें कर देते हैं जिससे लड़की कई बार नाराज भी हो जाती और आपसे बात करना बंद कर देती है तो आज हम आपकी मदद के लिए ही एक दिलचस्प सा आर्टिकल लेकर आए हैं जिसके माध्यम से हम बताएंगे कि अगर आप किसी लड़की को दोस्त बनाना चाहते हैं तो आप किन तरीकों को अपनाकर उसे अपना अच्छा दोस्त बना सकते हैं, तो आइये जानते हैं कि लड़कियों से दोस्ती कैसे करें

Contents

ऐसे करे लड़कियों से दोस्ती ?

ladkiyo se dosti kaise kare

होता यह है कि जब आप किसी की नजर के सामने बार-बार आते हैं तो वह व्यक्ति आपको जान लेता है और एक दिन खुद ही बात कर लेता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आपको उसका पीछा करना है या फिर स्टॉक करना है आपको बस यह करना है जैसे वे सुबह जोगिंग पर जाए तो आप उसके साथ-साथ जोगिंग पर चले जाएं अगर आप दोनों एक ही क्लास में है तो आप कोशिश करिए कि उसके साथ बैठे हैं या फिर उसके आगे या पीछे बैठे और उसे जब भी मिले तो अच्छे से बर्ताव करें इससे वह लड़की आपको जल्दी अपना दोस्त बना लेगी।

बातचीत करने की कोशिश करें

जब आपको लगने लगे कि लड़की आपको नोटिस कर रही है तो अब आपको बातचीत करने की शुरुआत करनी चाहिए ज्यादातर होता यह है कि लड़के ही बातचीत की शुरुआत करते हैं तो आप बातचीत की शुरुआत करें आप किसी भी बहाने से उससे बातचीत कर सकते हैं और अपनी बात को धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं इससे आप दोनों कुछ ही समय में अच्छे दोस्त बन जाएंगे।

हंसी मजाक करते रहे

हम बिल्कुल नहीं चाहते कि हम किसी ऐसे व्यक्ति से बातचीत करें जो हमें उदास कर देता हो या अच्छा महसूस ना कराता हों हम उसी व्यक्ति से बात करते हैं जिसके साथ हम खुश होते हैं तो आप भी लड़कियों से हंसी मजाक करते रहे हैं उन्हें चुटकुला सुना दे क्या कोई हंसी का किस्सा सुना दे इससे उन्हें यह आभास हो जाएगा कि अगर वह आपके साथ रहती हैं तो हमेशा खुश रहती हैं और कुछ ही समय में आपकी दोस्ती अच्छी हो जाएगी।

सम्मान करें

हर लड़की का सम्मान करना आप के लिए बहुत जरूरी होता है हर लड़की चाहती है कि उसे इज्जत मिले उससे जब भी बातचीत करें तो बहुत अच्छे से बातचीत करें अगर वह किसी परेशानी में है तो आप उसकी परेशानी को हल करने की कोशिश करें इससे आप पर भरोसा करने लगेगी और अपनी परेशानियों के बारे में आपको बतायेगी जिससे आपकी दोस्ती काफी गहरी हो जाएगी इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप लड़कियों का सम्मान करना शुरू करें और उनका ख्याल रखें।

उनकी तारीफ करें

तारीफ सुनना किसको पसंद नहीं होता हम भी किसी ना किसी से तारीफ सुनना पसंद करते हैं और कुछ पल के लिए खुश हो जाते हैं इसी प्रकार अगर लड़कियों की आप तारीफ करेंगे तो वह आप से काफी खुश हो जाएंगे और इंप्रेस हो जाएंगे लेकिन आपको ध्यान रखना है की आपको उसकी कोई झूठी तारीफ नहीं करनी है जैसा आप खुद महसूस करते हैं आपको वैसे ही तारीफ करनी है ध्यान रहे अगर आप झूठी तारीफ करेंगे तो वह तुरंत आपको पकड़ लेंगे की आप उनकी झूठी तारीफ कर रहे हैं।

अपने दोस्तों से मिलाये

अगर आपकी बातचीत किसी लड़की से शुरू हो चुकी है और आपका काफ़ी समय से बातचीत कर रहे हैं तो अब आपको अपने दोस्तों से उसे मिलवा देना चाहिए जब आप अपने दोस्तों से उससे मिलवा देंगे और उन दोनों में भी दोस्ती हो जाएगी तो इससे आप दोनों काफी गहरे दोस्त बन जाएंगे और लड़ाई होने के चांस बहुत कम हो जाएंगे अगर आपकी कभी लड़ाई होती है तो आपके दोस्त उसे समझा सकते हैं या उसके दोस्त आपको समझा सकते हैं इसलिए अपने दोस्तों से उसे जरूर मिलवाये।

अपनी पर्सनालिटी को सुधारें

आप इस बात को माने या ना माने लेकिन एक अच्छी पर्सनैलिटी वाला व्यक्ति ही लड़कियों को अपनी और आकर्षित करता है यदि आप उदास से रहते हैं और आपकी बॉडी फिट नहीं है तो कोई भी आपके पास आना पसंद नहीं करेगा यह कड़वा सच है इसलिए यह बहुत जरूरी है की आप अपने शरीर में बदलाव लाएं आप चाहे तो जिम जॉइन कर सकते हैं या फिर सुबह शाम जोगिंग करना शुरू करें इससे आपकी हेल्थ काफी बेहतर होगी और आप अच्छा महसूस करेंगे जिससे सामने वाला व्यक्ति भी आपसे बात करना पसंद करेगा इसलिए सबसे जरूरी है अपनी पर्सनालिटी को सुधारें।

उनको अपनी आदत डालें

लड़कियों की हर परेशानी में आप उनकी मदद करें उनकी खुशी में उनके साथ रहे उनके गम में उनके साथ रहे इससे होगा यह है कि उनको धीरे-धीरे आपकी आदत सी हो जाएगी फिर अगर आप दूर भी जाना चाहे तो ज़्यादा देर तक दूर नहीं रह पाएंगे और आप दोनों में एक अच्छी दोस्ती हो जाएगी।

अपनी हॉबी के बारे में उन्हें बताएं

ज्यादातर लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते हैं जो गिटार प्ले करते हैं या कैमरा अच्छा चलाते हैं या कोई और इंटरेस्ट लड़कों मैं होता है अगर आप की भी ऐसी कोई रूचि है तो अपनी लड़की मित्र के साथ जरूर साझा करें इससे आप दोनों साथ में समय ज्यादा बताने लगेंगे जिससे धीरे-धीरे आप दोनों में दोस्ती बढ़ जाएगी।

अच्छे कपड़े पहने

आपका ड्रेसिंग स्टाइल बहुत महत्वपूर्ण होता है इससे लड़कियों को अंदाजा लग जाता है कि आप किस तरह के व्यक्तित्व वाले आदमी इसलिए अपनी ड्रेसिंग स्टाइल को अच्छा बनाए और गुड लुकिंग दिखने की कोशिश करें ऐसे लड़की आपके साथ घूमना फिरना पसंद करेगी और आप दोनों में दोस्ती भी गहरी हो जाएगी, इसके साथ-साथ आप अपनी साफ-सफाई का भी ध्यान रखें रोज नहाए अच्छा परफ्यूम लगाएं और अपने बाल और दाढ़ी को अच्छे स्टाइल में सेट करवाएं इससे वह आप से काफी इंप्रेस हो जाएगी और आपकी दोस्ती काफी लंबे समय तक रह पाएगी।

कॉन्फिडेंट रहे

अगर आप में आत्मविश्वास की कमी है तो आप किसी भी लड़की से ठीक तरह से बात नहीं कर पाएंगे यहां तक अगर आप उसके साथ घूम भी रहे हैं तो वह आपके साथ अच्छा महसूस नहीं करेगी इसलिए यह बहुत जरूरी है कि अगर आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी है तो इसको बढ़ाएं और पूरी तरह से कॉन्फिडेंट दिखे।

अपनी पर्सनल बातें उन्हें बताएं

हम सभी के जीवन में कुछ ना कुछ ऐसा जरूर हुआ होता है जिसे हम किसी के साथ शेयर नहीं कर पाते हैं क्योंकि सामने वाला कई बार हमारी बात को नहीं समझ पाता है या फिर हम उसे अपने ज्यादा करीबी नहीं समझते इसलिए उसे अपनी बात नहीं बताते लेकिन आप किसी लड़की को अपना अच्छा दोस्त बनाना चाहते हैं तो उसे अपनी राज की बातें जरूर बताएं जो आपने किसी को नहीं बताई है इससे उसे लगेगा कि आप उस पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं और फिर वह भी अपनी पर्सनल बातें आपको बताएगी जिससे आप दोनों में दोस्ती गहरी हो जाएगी।

पढ़िए – Girls WhatsApp Number
पढ़िए – कॉलगर्ल फ़ोन नंबर

सुझाव

अंत में हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि अगर आप किसी लड़की को अपना दोस्त बनाना चाहते हैं और आप कई तरीके अपना चुके हैं लेकिन फिर भी आप को सफलता नहीं मिल पा रही है तो आप हमारे बताए गए तरीकों को एक बार अपना कर जरूर देखें इससे आपको काफी लाभ होगा लेकिन एक बात ध्यान में जरूर रखें अगर कोई लड़की आपसे बात करना नहीं पसंद करती या फिर वह आपको अपना दोस्त नहीं बनाना चाहती है तो उसके पीछे ज्यादा समय खराब ना करें हर लड़की की अपनी मर्जी होती है आप उसे बदल नहीं सकते लेकिन हां आप कोशिश जरूर कर सकते हैं आप कोशिश करिए लेकिन अगर वह आपको दोस्त बनाना नहीं चाहती है तो उसे ज्यादा फोर्स ना करें और आप किसी और लड़की को ढूंढ सकते हैं जो आपको भी अपना दोस्त बनाना चाहती है.

निश्चित रूप से, यहां लड़कियों के साथ दोस्ती बनाने और बनाए रखने के लिए कुछ संक्षिप्त सुझाव दिए गए हैं:

  1. वास्तविक बनें: प्रामाणिकता मायने रखती है। स्वयं बनें और उन्हें जानने में सच्ची रुचि दिखाएं।
  2. सीमाओं का सम्मान करें: हर किसी का निजी स्थान होता है। उनकी सीमाओं का सम्मान करें और जरूरत पड़ने पर उन्हें जगह दें।
  3. सक्रिय रूप से सुनना: जब वे बात करें तो ध्यान दें। दिखाएँ कि आप उनके विचारों और राय को महत्व देते हैं।
  4. साझा रुचियां: सामान्य शौक या रुचियों को खोजें ताकि आपस में जुड़ सकें और सार्थक बातचीत में शामिल हो सकें।
  5. सहानुभूति: जब वे अपनी भावनाओं या अनुभवों को साझा करते हैं तो समझ और सहानुभूति दिखाएं।
  6. तारीफें: सच्ची तारीफ करें जो उनके सकारात्मक गुणों को उजागर करें।
  7. सहायक बनें: अच्छे समय और कठिन क्षणों दोनों में उनके लिए मौजूद रहें। झुकने के लिए एक कान या कंधे की पेशकश करें।
  8. हास्य: हास्य की एक अच्छी समझ आपकी बातचीत में एक सकारात्मक और आनंददायक माहौल बना सकती है।
  9. विवरण याद रखें: उनके द्वारा साझा किए गए महत्वपूर्ण विवरण याद रखें, जैसे जन्मदिन या प्राथमिकताएँ। यह दिखाता है कि आप परवाह करते हैं।
  10. योजनाएँ आरंभ करें: योजनाएँ बनाने या उन गतिविधियों का सुझाव देने के लिए पहल करें जिनका आप दोनों आनंद लेते हैं।
  11. खुला संचार: गलतफहमियों को खुलकर संबोधित करें और अपने विचारों और भावनाओं को संप्रेषित करें।
  12. उपलब्धियों का जश्न मनाएं: उनकी सफलताओं और उपलब्धियों का सच्चे उत्साह के साथ जश्न मनाएं।
  13. विविधता का सम्मान करें: उनके अद्वितीय दृष्टिकोण और पृष्ठभूमि को अपनाएं, और एक-दूसरे से सीखें।
  14. गुणवत्तापूर्ण समय:एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं, चाहे वह व्यक्तिगत रूप से हो या डिजिटल माध्यम से।
  15. जुड़े रहें: संपर्क करके और नियमित रूप से जांच करके कनेक्शन को जीवित रखें।

याद रखें कि दोस्ती बनाने में दोनों तरफ से समय और प्रयास लगता है। उनके साथ दयालुता, सम्मान और देखभाल के साथ व्यवहार करें, जैसे आप किसी भी मित्र के साथ करते हैं।

अगर आपको हमारे बताएगा तरीकों से कुछ फायदा होता है तो आप कमेंट सेक्शन में हमे जरूर बताएं यदि आप कोई और टिप्स हमें इसके साथ जोड़ना चाहते हैं तो वह भी कमेंट सेक्शन में जरूर लिखें और यदि आपका कोई दोस्त या संबंधी किसी लड़की को दोस्त बनाना चाहता है लेकिन वह सामने जाने से डरता है तो उसे इस आर्टिकल के बारे में जरूर बताएं इससे उसे काफी मदद मिलेगी।

This post was last modified on August 4, 2023 3:14 pm