Celebrity

जुबिन नौटयाल बायोडाटा WhatsApp फ़ोन नंबर

अगर आपको संगीत सुनना पसंद है और आप बॉलीवुड म्यूजिक को पसंद करते हैं तो आप जुबिन नौटियाल का नाम जरुर जानते होंगे, जुबिन नौटियाल एक ऐसे सिंगर हैं जिन्होंने बहुत ही कम समय में लोगों के बीच में अपनी जगह बना ली है, आज के जितने भी सुपरहिट गाने हैं उनमें से आधे गानों में जुबिन नौटियाल की ही आवाज होती है, जुबिन नौटियाल की आवाज को इसलिए भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है क्योंकि इनकी आवाज और सिंगर के मुकाबले बहुत अलग है, और यही कारण है कि रोमांटिक और सॉफ्ट सॉन्ग में जुबिन नौटियाल की आवाज बिल्कुल फिट बैठती है, और लोग इस तरह के गाने जुबिन नौटियाल की आवाज में सुनना पसंद करते हैं। अगर आज आप यूट्यूब पर ज़ुबिन नौटियाल नाम से सर्च करेंगे और उनके गानों की लिस्ट देखेंगे तो आप पाएंगे कि उनके हर गाने पर मिलियन से ज्यादा व्यूज है यानी जुबिन नौटियाल वर्तमान समय में एक बहुत बड़े सेलिब्रिटी बन गए हैं। अगर आपको भी जुबिन नौटियाल के गाने पसंद आते हैं और उनकी आवाज आपको पसंद है तो आज का हमारा आर्टिकल आपको बहुत पसंद आने वाला है इस आर्टिकल में हम आपको जुबिन नौटियाल से जुड़ी कई बात बताएंगे जैसे उन्होंने म्यूजिक की शुरुआत किस तरह से की, और वर्तमान समय में वह कितने पैसे कमाते हैं, साथ ही हम उनका कांटेक्ट नंबर किस तरह से प्राप्त कर सकते हैं इसके बारे में भी चर्चा करेंगे तो आइए जुबिन नौटियाल बायोडाटा या बायोग्राफी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Contents

जुबिन नौटयाल बायोग्राफी

जुबिन नौटियाल बायोडाटा या बायोग्राफी

देहरादून के रहने वाले जुबिन ने अपने म्यूजिक की शुरुआत 4 साल की उम्र में ही शुरु कर दी थी, जुबीन अपनी स्कूली शिक्षा देहरादून से ही पूरी की, और साथ-साथ संगीत सीखना भी शुरू किया, जुबिन नौटियाल पियानो, गिटार और ड्रम जैसे इंस्ट्रूमेंट प्ले करना अच्छी तरह से जानते हैं, जुबीन जब 18 वर्ष के हुए तो देहरादून में सब उन्हें एक सिंगर के रूप में जानने लगे और उसके बाद उन्होंने लाइव शोज करना भी शुरू कर दिया और 18 साल की उम्र में ही देहरादून में अपनी पहचान बना ली, स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद ज़ुबिन मुंबई आ गए और उन्होंने अपनी आगे की शिक्षा मुंबई से पूरी की इसी दौरान उनकी मुलाकात ए आर रहमान से हुई, ए आर रहमान को हम सभी जानते हैं कि एक बहुत बड़े म्यूजिशियन है, ए आर रहमान ने जुबिन नौटियाल की आवाज की बहुत तारीफ की और उन्हें यह सुझाव भी दिया कि वह अभी अपनी आवाज पर और काम करें और उस को और बेहतर बनाने की कोशिश करें, उसके बाद जुबीन ने अपनी संगीत की शिक्षा जारी रखी और अपने गुरु श्री सामंत से हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में अतिरिक्त शिक्षा प्राप्त की।
जुबिन नौटियाल के म्यूजिक करियर की शुरुआत देखा जाए तो 2014 में शुरू हुई, जब उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म सोनाली केबल के लिए एक गाना गाने का मौका मिला, आपने एक मुलाकात गाना जरूर सुना होगा, यह गाना इतना हिट हो गया कि उसके बाद उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना शुरू हो गया उसके बाद उन्होंने दा शौकीन, बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों में सुपरहिट गाने दिए। ज़ुबिन नौटियाल ने बॉलीवुड के बड़े संगीतकारों के साथ काम करना शुरू किया, उन्होंने मशहूर कंपोजर और म्यूजिशियन सचिन जिगर अ, मित त्रिवेदी के साथ काम करना शुरू किया और उनके बनाए हुए गाने को अपनी आवाज दी और वह गाने हिट साबित हुए।

2017 में आई फिल्म काबिल में जुबिन नौटियाल एक मुख्य गायक थे, इसके साथ ही उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ओके जानू में भी अपनी आवाज दी, और इनका दा हम्मा सॉन्ग बहुत ज्यादा सुपरहिट रहा और लोगों ने इसे बहुत ज्यादा पसंद किया। इसके बाद जुबिन नौटियाल का कैरियर तेजी से ऊपर बड़ा और उसके बाद उन्होंने कमांडो, ट्यूबलाइट, राबता जैसी बड़ी फिल्मों में अपनी आवाज दी। 2019 में आई फिल्म कबीर सिंह आपने जरूर देखी होगी यह एक सुपरहिट फिल्म थी, और उसमें एक सुपरहिट गाना था तुझे कितना चाहे और हम यह गाना भी जुबिन नौटियाल की आवाज में था और इस गाने को भी लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया, और जुबिन नौटियाल के चाहने वालों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ गई और वर्तमान समय में स्थिति यह है कि कोई भी बड़ी फ़िल्म आती है तो उसमें एक गाना जुबिन नौटियाल का जरूर होता है, जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि लोग उनकी आवाज को पसंद कर रहे हैं उनकी आवाज में गाने सुनना लोगों को अच्छा लगता है, और उनके गाए हुए गाने के हिट होने के चांस सबसे ज्यादा रहते हैं इसलिए प्रोड्यूसर और डायरेक्टर जुबिन नौटियाल की आवाज में एक गाना रखना जरूरी समझते हैं।

भारत में ऐसे बहुत कम सिंगर हुए हैं जिन्होंने इतने कम समय में इतनी तेजी से तरक्की की है और लोगों के बीच में अपनी जगह बना ली है, आज के समय में जुबिन नौटियाल को इंट्रोड्यूस करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हर बच्चे से लेकर बड़ा व्यक्ति जुबिन नौटियाल को जानता है, उनके नाम से नहीं जानता है तो उनके गाने से और उसकी आवाज़ से उन्हें जरूर जानता है।

जुबिन नौटयाल WhatsApp फ़ोन नंबर

Jubin Nautyal WhatsApp Number – जुबिन नौटयाल कांटेक्ट नंबर, मोबाइल नंबर – रियल ईमेल आईडी, बुकिंग नंबर और वेबसाइट पता

jubin nautiyal whatsapp contact number
Jubin Nautyal Contact NumberNot Available
Jubin Nautyal WhatsApp NumberNot Available
Jubin Nautyal Booking NumberNot Available
Email Website AddressNot Available

दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि जुबिन नौटियाल वर्तमान समय में एक बहुत बड़े सेलिब्रिटी बन गए हैँ, उसके कारणों उनका फोन नंबर पाना एक मुश्किल काम है या फिर यह भी कह सकते उनका कांटेक्ट नंबर पाना लगभग नामुमकिन है, क्योंकि वर्तमान समय में ज़ुबिन नौटियाल के चाहने वालों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है जिससे अगर वह अपना नंबर लोगों को बता देते हैं तो उन्हें काफी परेशानी आ सकती है और उनके मोबाइल फोन पर लगातार फोन आ सकते हैं उनके चाहने वालों के जिसके कारण जुबिन नौटियाल ने अपना कांटेक्ट नंबर किसी के साथ भी शेयर नहीं किया है। हमने भी अलग-अलग माध्यम से जुबिन नौटियाल के फोन नंबर ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन हमें सफलता नहीं मिली। लेकिन अगर आप जुबिन नौटियाल से कांटेक्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको पहले उनके स्टाफ और उनके असिस्टेंट से बात करनी होगी, अगर वह आपकी बात उनसे करा पाएंगे तभी आप ज़ुबिन नौटियाल से कांटेक्ट कर सकेंगे। जुबिन नौटियाल के स्टाफ और उनके असिस्टेंट के नंबर आपको गूगल के माध्यम से मिल जाएंगे जुबिन नौटियाल अधिकतर लाइव शोस करते हैं तो उसके लिए सबसे पहले उनके स्टाफ से ही बात करनी होती है, फिर उनका स्टाफ यह तय करता है कि जुबिन नौटियाल किस जगह और कहां पर परफॉर्म करेंगे लेकिन सीधा जुबिन नौटियाल से बात कर पाना काफी मुश्किल काम है।

जुबिन नौटियाल इनकम और नेट वर्थ

जुबिन नौटियाल ने बहुत कम समय में ही बहुत तेज़ी से तरक्की की है, ज़ुबिन नौटियाल हिंदी गानों के साथ साथ तमिल, तेलुगू जैसी भाषाओं में भी गाने गा चुके हैं, जुबिन नौटियाल के नेट वर्थ के बारे में जानकर आप थोड़े चौक जायेंगे, जुबिन नौटियाल खबरों के मुताबिक सालाना 7 से 8 करोड रुपए कमाते हैं जिसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जुबिन नौटियाल हार लाइव शो के अच्छे खासे पैसे लेते हैं, जुबिन नौटियाल फिल्मी गानों के साथ-साथ अपनी लाइव शोज से भी बहुत पैसे कमाते हैं, इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि लोग उन्हें लाइव देखना पसंद करते हैं और उनकी आवाज को लाइव सुनना पसंद करते हैं, साथ ही जुबिन नौटियाल कई बड़ी गाड़ियों के मालिक भी हैं। जुबिन नौटियाल फिल्मी गानों के साथ साथ जो लाइव शोस करते हैं उससे भी अच्छा खासा पैसा कमाते हैं, और यही कारण है कि जुबिन नौटियाल हर साल 7 से 8 करोड रुपए कमाते हैं जो की अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है।

आपके सवाल और जवाब

जुबिन नौटियाल से कांटेक्ट फ़ोन कैसे करे ?

जुबिन को आप उनके इंस्टाग्राम या फेसबुक पेज पर डायरेक्ट मेसेज कर सकते हैं।

क्या जुबिन नौटियाल शादीशुदा है?

जुबिन नौटियाल के जितने भी फैन है उनके दिमाग में यह सवाल जरूर होता है कि क्या जुबिन नौटियाल की शादी हो चुकी है, तो हम अपनी जानकारी के लिए आपको बताना चाहेंगे कि जुबिन नौटियाल अभी अनमैरिड है मतलब उनकी शादी अभी नहीं है।

जुबिन नौटियाल एक लाइव शो का कितना पैसा लेता है?

जुबिन नौटियाल एक लाइव शो का कितना पैसा लेते हैं यह बात उनका स्टाफ ही बता सकता है क्योंकि यह हर शो के लिए अलग-अलग तरह के पैसे लेते हैं, और इनके स्टॉफ द्वारा बताये गए पैसे जब मिल जाते है तभी यह किसी शो के लिए हां करते हैं वरना मना कर देते हैं।

जुबिन नौटियाल पसंद और नापसंद

जुबिन नौटियाल एक कलाकार है और वह अपने संगीत से बहुत ज्यादा प्रेम करते हैं साथ ही वह ट्रैवल करना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं, उन्हें एक जगह से दूसरी जगह पर जाना काफी पसंद है, साथ ही उन्हें वह चीजें बिल्कुल पसंद नहीं आती हैं जिन से किसी को तकलीफ होती है और वह कॉन्ट्रोवर्सी जैसी चीजों से बचने की कोशिश करते हैं।

जुबिन नौटियाल के पसंदीदा एक्टर और एक्ट्रेस कौन-कौन है?

एक इंटरव्यू के दौरान जुबिन नौटियाल ने बताया कि वह सलमान खान, रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण को देखना काफी पसंद करते है.

अंतिम शब्द

अगर आप जुबिन नौटियाल के फैन है और उनकी आवाज को पसंद करते हैं और उनसे जुड़ी जानकारी आप जानना चाहते हैं तो हमारे आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप ज़ुबिन नौटियाल के बारे में काफी कुछ जान सकेंगे, हमने आज के आर्टिकल में आपको बताया है कि ज़ुबिन नौटियाल ने अपनी म्यूजिक करियर की शुरुआत किस तरह से की और उन्होंने किस तरह से इतने कम समय में लोगों के बीच में अपनी जगह बना ली, साथ ही इस आर्टिकल में आपको बताया है कि जुबिन नौटियाल क्या पसंद करते हैं और क्या नहीं पसंद करते हैं और जुबिन नौटियाल हिंदी भाषा के साथ-साथ किन और भाषाओं में गाना गा चुके हैं इन सभी बातों पर आज हमने विस्तार से विचार किया है।

ये भी पढ़िए – Singer कैसे बने

हमें उम्मीद है हमारा आज का आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा, और जुबिन नौटियाल से जुड़ी काफी जानकारी आप तक पहुंची होगी, आपको हमारे आर्टिकल में क्या पसंद आया आप अपनी राय कमेंट सेक्शन में हमें दे सकते हैं।

This post was last modified on March 22, 2021 12:55 pm