All Contact Number

गर्ल से दोस्ती कैसे करे ? फ्रेंडशिप करे

गर्ल से दोस्ती कैसे करे ? लड़की से दोस्ती ऐसे करे ? एक्सपर्ट की राय हिंदी में। लड़की से दोस्ती कैसे करे ? गर्ल से Friendship कैसे करे ? Girls से Dosti कैसे करे ? 2022

इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले सबसे इम्पोर्टेन्ट बात क्या सच में आपको एक जीएफ की जरुरत है ? क्या गर्ल फ्रेंड या लड़कियों से दोस्ती होना आज के समाज में बाध्यता बन गयी है, तो आईये पहले इस सवाल का जबाब जानते हैं ? इसके बाद हम जानेंगे गर्ल से दोस्ती कैसे करे ?

अगर आप अपने 20 में है, तो यह समय खुद को जगाने और 3 चीजों पर कड़ी मेहनत करने का समय है।

एक – खुद पर। सभी को डिग्री मिलती है, और हर कोई उम्र के साथ बढ़ता है – आप कितने अलग हैं ? अपने विचारों में बढ़ो। नम्रता में बढ़ो – एक बात जो हमारी शिक्षा हमें नहीं सिखाती है, वह यह है कि गलतियाँ करना और उन्हें खुद के अनुभव से ठीक करना। (हम केवल उन्हें छिपाना सीखते हैं)। जो की एकदम गलत है। अपने आप से प्रतिस्पर्धा करना भी अपनाया जाना चाहिए।

दो – आपका करियर, अध्ययन करें, काम करें, अपने प्रति ईमानदार रहें और जिसके लिए आप काम करते हैं।

तीन – रिश्ते, यह वह जगह है जहाँ आपका साथी आता है। और जिसके लिए आप इस आर्टिकल को पढ़ रहें हैं। मेरे ऐसे दोस्त हैं जो अपने 20 से 30 की उम्र की शुरुआत में रिश्तों में आ गए हैं और उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के साथ घर बसाना कठिन लगता है जो उनके जैसा नहीं है – हम कितने भी उदार क्यों न हों, हमारे विचार अब ठोस होने लगते हैं। तो उस साथी को ले आओ – सुंदरता, स्मार्टनेस आदि सब ठीक है – मैं उसमें नहीं पड़ना चाहता। लेकिन सुनिश्चित करें कि वह आपको समझे, आपको बातो पर ध्यान दे, आपकी शालीनता का फय्दना न उठाये। और सबसे इम्पोर्टेन्ट वह आपके साथ लाइफ बिताने के लिए तैयार हो। यहाँ आपको एक जीवन साथी की जरुरत हो सकती है।

Contents

लड़की से दोस्ती कैसे करे ?

गर्ल से Friendship कैसे करे ? Girls से Dosti कैसे करे ? 2022

सबसे अच्छी चीजें खोजी नहीं जाती बल्कि पाई जाती हैं। लेकिन जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के करीब आते हैं जो आपकी प्रेमिका के विवरण के अनुकूल हो, तो इस बारे में सोचें आपको कैसे जीवनसाथी की आवश्यकता है। यदि नहीं – आपको उसकी आवश्यकता क्यों नहीं है। आप यहाँ से स्टार्ट करिये।

  • एक कागज़ पर लिख लें कि आपकी आदर्श प्रेमिका कैसी है? (व्यक्तित्व, शारीरिक गुण)
  • उन समुदायों का हिस्सा बनें जिनका आनंद उनके जैसी महिला ऑनलाइन और ऑफलाइन ले सकती है।
  • आप एक ऐसी लड़की से मिले हैं जो बहुत अच्छी लगती है। उनसे पूछें! उनसे कांटेक्ट करने का प्रयास करिये।
  • उसे स्पष्ट रूप से दिखाना कि आप रुचि रखते हैं, अन्यथा आप फ्रेंडज़ोन में समाप्त हो सकते हैं।
  • आपको अपनी पहली डेट के बाद उसके संपर्क में रहना चाहिए। अगर आपके जीवन में कुछ उल्लेखनीय आया, तो उसे बताएं।

अपने आप को Attractive बनाये ?

पहली बात जो दिमाग में आती है वह है अपनी personal hygiene पर ध्यान देना।

यदि आप वास्तव में मानते हैं कि आप आकर्षक नहीं हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति से बाल कटवाने पर थोड़ा पैसा खर्च करें, जो लोगों को अच्छा दिखने के लिए प्रतिष्ठा रखता है (और यदि आप नहीं जानते कि वह कौन है, तो थोड़ा म्हणत करिये )। फिर सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को रोजाना शैंपू से साफ करते रहें। मुझे पता है कि यह बुनियादी लगता है, लेकिन मैं मान रहा हूं कि आपकी उम्र 25 साल से कम है।

लड़कियां साफ़ लड़को को ज्यादा पसंद करती है। इसलिए personal hygiene सबसे इम्पोर्टेन्ट है। यदि आपके पास हास्य की भावना और दयालु स्वभाव है, तो आप गलत नहीं हो सकते। साथ ही, सरल बातचीत में रुचि रखने वाली लड़कियों से आपको जो भी संकेत मिल रहे हैं, उसके प्रति खुले रहें। एक चीज दूसरे को लीड करती है…।

कई अन्य लक्षण हैं जो महत्वपूर्ण हैं। लेकिन मैं व्यक्तिगत स्वच्छता के मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर नहीं बता सकता जो आपके द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों तक भी फैला हुआ है। बेसिक कपड़े पहनना ठीक भी है, लेकिन साफ ​​ताजे कपड़े जरूरी हैं।

मिलनसार होना, मुस्कुराना और हमेशा खुद को चमचमाते रहना एक अच्छी शुरुआत होगी। लड़को को अट्रैक्टिव बनने के लिए उसको अपने श्रीस पर ध्यान देना चहिये, यह एक लाइन का जबाब है।

खुद को स्मार्ट बनाये ?

नए अनुभवों के लिए खुले रहें। विभिन्न प्रकार के लोगों के लिए खुले रहें। गुस्सा करने से पहले चीजों को समझे। अधिकार के आधार पर किसी तर्क को स्वीकार न करें। सुंदर शब्दों की तलाश न करें – हर कोई खुद को “आविष्कारशील, रचनात्मक, चतुर, प्रेरित, बूढ़ा, बुद्धिमान, अनुभवी, जो भी हो” कह सकता है, लेकिन आप इसे उनके अभिनय के तरीके और उनके संवाद करने के तरीके में देखते हैं। स्मार्ट होना मेरे अनुभव से एक संकेतक है कि आप स्रोतों और अन्य लोगों से जानकारी कैसे एकत्र करते हैं, एक सूचना के मूल्य को निर्धारित करने के लिए उनकी प्रेरणा का न्याय करते हैं और आप विचारों को कैसे जोड़ना जानते हैं।

खुद को स्मार्ट बनाने के कई तरीके हैं।

  • व्यायाम – हमें जल्दी उठकर व्यायाम करना चाहिए। ताकि हम हर चीज में सक्रिय रूप से भाग ले सकें। यह हमें स्मार्ट कार्य करने में भी मदद करता है। रात में कम से कम 8 घंटे की नींद लें ताकि जब आप किसी से बात कर रहे हों तो आप तरोताजा हो जाएं। हमें ध्यान अभ्यास विकसित करना चाहिए।
  • हेल्दी डाइट – भी जरूरी है ताकि हम फिट रह सकें। चाहे हम अपने दोस्तों से मिलने जा रहे हों या किसी प्रेजेंटेशन के लिए जा रहे हों, हमें हमेशा अच्छे कपड़े पहनने चाहिए।
  • कॉन्फिडेंस- स्मार्ट तरीके से काम करने के लिए हमें सबसे जरूरी चीज यही चाहिए। हमें बोलने से पहले ठीक से सोचना चाहिए। हमें भावों का प्रयोग करना चाहिए और बोलते समय शरीर की भाषा अच्छी होनी चाहिए।
  • चैटिंग या गेम खेलने के बजाय – ज्ञान हासिल करने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। हमें बहुत पढ़ना और पढ़ना चाहिए ताकि हम अपने परिवेश से अवगत रहें। यह हमें किसी भी विषय पर दूसरों के साथ चर्चा करने में मदद करता है।
  • सीखने की प्रवृत्ति – रखनी चाहिए और दूसरों की भी ध्यान से सुनना चाहिए।
  • स्मार्ट वर्क- हमें यह जानना चाहिए कि दिए गए कार्य के अनुसार समय का प्रबंधन कैसे किया जाता है। अगर हम अपने समय का सही प्रबंधन कर सकते हैं तो हम चतुराई से कार्य कर सकते हैं।

इंग्लिश की जानकारी रखे ?

इंग्लिश सीखना तो आजके समय में सबसे अनिवार्य कार्यो और स्किल में से एक है। जो हर किसी को पता होना चाहिए। यहाँ मैं आपका मार्गदर्शन कर सकता हूं और आपको कुछ ऐसे टिप्स और तरीके बता सकता हूं जो आपको सुपर-लर्नर बनने में मदद करेंगे और आप इतनी तेजी से अंग्रेजी सीखेंगे कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

अपने सीखने की योजना बनाएं: अधिकांश लोग नई भाषा सीखते समय किसी भी योजना का पालन नहीं करते हैं। अंग्रेजी सीखते समय योजना और और उसको पूरा दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं। आपको तेजी से अंग्रेजी सीखने के लिए एक योजना बनानी चाहिए। इसके लिए एक योजनाकार बनाएं। इसका रोजाना पालन करें।

निष्पादन और प्रतिक्रिया: यहां योजना बनाने के बाद निष्पादन भाग आता है, याद रखें कि अंग्रेजी सीखने के लिए कार्रवाई करना सबसे महत्वपूर्ण कदम है। अपने गुरुओं या शिक्षकों या बड़ों या यहां तक ​​कि दोस्तों से प्रतिक्रिया मांगें।

अपनी प्रगति को ट्रैक करें: अपने आप को प्रत्येक दिन कम से कम 20 नए शब्द, 5-10 वाक्यांश और मुहावरे और बहुत कुछ सीखने का कार्य दें। जितना हो सके बोलने की कोशिश करें। साथ ही, इस बात पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है कि आपने कितनी प्रगति की है और आप अपने अंतिम लक्ष्य से कितनी दूर हैं। यह इंग्लिश सिखने के लिए सबसे इम्पोर्टेन्ट स्टेप है, जिसे आप रोज़ाना करना नहीं भूल सकते।

अभ्यास करें और दैनिक आधार पर दोहराएं: हमेशा याद रखें कि एक बार जब आप सीखना बंद कर देंगे तो आप सब कुछ भूलने लगेंगे, इसलिए कभी भी अभ्यास करना बंद न करें।बात करने का बेहतर तरीका ? अगर आप इंग्लिश सीख जायेंगे, तो गर्ल से दोस्ती करने में आप निसंकोच बात कर पाएंगे। यह आपकी पर्सनालिटी में चार चाँद लगा देगा।

अपने सोशल मीडिया को Creative बनाये ?

यदि आप सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इसका उपयोग लड़कियों को आकर्षित करने के लिए भी करना चाहिए। सोशल मीडिया एक लड़की को आकर्षित करने का एक अच्छा साधन है क्योंकि यह आपको उन महिलाओं से मिलने और आकर्षित करने की अनुमति देता है जिनसे आप डायरेक्ट कांटेक्ट नहीं बना सकते। महिलाओं से मिलने और आकर्षित करने के लिए किसी भी अन्य मंच की तरह सोशल मीडिया सबसे पॉपुलर तरीका है। और लगभग 90 प्रतिशत गर्ल को सोशल मीडिया द्वारा ही संपर्क किया जाता है।

एक आदमी के रूप में, आप जिस तरह से खुद को सोशल मीडिया पर पेश करते हैं, उससे लोगों को पता चलता है कि आप अपना जीवन कैसे जीते हैं और आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है। सोशल मीडिया पर वास्तव में “आकर्षक” बनने का कोई तरीका नहीं है। आप केवल एक निश्चित तरीके से पोस्ट नहीं कर सकते हैं और अचानक महिलाएं आपके पास आने लगती हैं, लेकिन इसका अधिक परिपक्व उपयोग करके, आप अपने जीवन के नियंत्रण में अधिक दिखाई देंगे, इसलिए दूसरे सेक्स के लिए आकर्षक दिखाई देंगे। बस कुछ बातों का ध्यान रखें:

  • रोज़मर्रा की सामान्य चीज़ें कभी भी पोस्ट न करें
  • अपनी उपलब्धियां पोस्ट करें
  • एक उद्देश्य रखें
  • हर दिन ज्यादा स्टेटस ना लगाए

लड़की से बात करना स्टार्ट करे ?

यहाँ लड़कियों से बात करने का सबसे अच्छा तरीका है: उनसे इंसानों की तरह बात करें। सबसे पहले अगर आप वास्तव में अपने क्रश से बात करना चाहते हैं तो सबसे महत्वपूर्ण चीज जो मेरे दोस्त आपके पास होनी चाहिए, वह है उससे बात करने का साहस। अन्यथा यदि आप बहुत भाग्यशाली होंगे और उससे बात करने का अवसर मिलेगा, तो आप अपने अति-उत्साह या घबराहट के कारण कुछ होने से पहले सब कुछ बर्बाद कर देंगे और उसके बाद शायद ही आपको दोबारा बात करने का अवसर मिल सके।

यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

जब भी आपको उससे मिलने का मौका मिले तो उसके साथ दोस्ताना व्यवहार करने की कोशिश करें। उन पर अधिक विश्वास करें, किसी भी रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण विस्वास है।

  • सहज और सुरक्षित महसूस करें
  • खुद पर भरोसा रखें
  • बहुत अच्छी आँख से संपर्क करें। (80/20 सिद्धांत बनाए रखें)
  • बातचीत शुरू करें क्योंकि आप उसे अच्छी तरह जानते हैं।
  • एक ओपन एंडेड प्रश्न पूछें (हर कोई सुनने की तुलना में बोलना पसंद करता है)
  • एक बहुत अच्छे सक्रिय श्रोता बनें।

कुछ सामान्य खोजें या उस विषय पर बात करें जिसमें उसकी रुचि है। (याद रखें कि हम इंसानों को उन चीजों से बात करना पसंद है जिनसे हम परिचित या रुचि रखते हैं।)

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे एक वास्तविक और सामान्य कॉम्प्लिमेंट दें। लेखक डेल कार्नेगी के अनुसार: हर कोई तारीफ और सराहना करना पसंद करता है।)

अंतिम शब्द: अपने सर्वोत्तम प्रयास कीजिए करिये।

डेटिंग एप ज्वाइन करे ?

डेटिंग ऐप्स जो 2022 में टॉप पर थे, उनकी लिस्ट नीचे दी गई है। आप उन्हें अपनी तरह का मैच खोजने की कोशिश कर सकते हैं। यह सब एप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • OkCupid (श्रेणी: आकस्मिक-डेटिंग)

साइन अप करने के लिए यह एक बहुत ही आसान और छोटी प्रक्रिया है। प्रतिक्रियाओं के आधार पर कुछ प्रश्न पूछे जाते हैं। सरल संदेश सेवा इंटरफ़ेस वर्चुअल डेटिंग सुविधा उपलब्ध स्थानीय डेटिंग सुविधा उपलब्ध है। यह आपको यो के आस-पास के लोगों से मिलने में मदद करता है। भुगतान किया संस्करण: उन्नत खोज फ़िल्टर, कोई विज्ञापन नहीं, देखें कि कौन आपको पसंद किए बिना पसंद करता है

  1. टिंडर (श्रेणी: हुक-अप)

हमारे अनन्य न्यूज़लेटर्स के लिए साइन अप करें। हमारे लोकप्रिय न्यूज़लेटर्स देखने के लिए सदस्यता लें। यह सिर्फ लॉग इन करने के लिए आपकी बुनियादी जानकारी मांगता है और फिर आप जाने के लिए तैयार हैं। विकल्पों की एक विशाल विविधता उपलब्ध है, जो भ्रमित करने वाली हो सकती है क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या वे आपकी समान रुचि साझा करते हैं। अधिक दृश्यता के लिए आप अपनी प्रोफ़ाइल को बूस्ट कर सकते हैं। भीड़ से अलग दिखना पसंद करता है हुक-अप, भुगतान संस्करण के लिए बढ़िया ऐप: टिंडर प्लस, टिंडर गोल्ड टिंडर पासपोर्ट: दुनिया के किसी भी कोने से एकल के साथ चैट करें

  1. हैपन (श्रेणी: हुक-अप)

यदि आप अपने इलाके में या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं, जिसके साथ आपने अभी-अभी रास्ते पार किए हैं, तो यह आपके लिए एक प्रयास है। यह ऐप आपके क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति की प्रोफाइल दिखाता है। आप एक प्रोफ़ाइल पसंद कर सकते हैं। उन्हें तभी पता चलेगा जब वे आपको वापस पसंद करेंगे। यदि आप कोई संदेश भेजते हैं, तो उन्हें एक सूचना प्राप्त होगी (यदि आप बोल्ड होना चाहते हैं)

  1. तांतन (श्रेणी: हुक-अप)

यह टिंडर के समान है। एक बार जब मैं अपनी संपर्क सूची साझा करता हूं, तो वे मेरी प्रोफ़ाइल नहीं देख पाएंगे बर्फ तोड़ दो फ़ीचर: ऐसे कई मज़ेदार प्रश्न हैं जिन्हें आप अपने मैच से उन्हें बेहतर ढंग से समझने के लिए कह सकते हैं। आप केवल अपने मैच के “लाइफ मोमेंट्स फीचर” को फॉलो कर सकते हैं। हालांकि कई विकल्प उपलब्ध हैं, उनमें से बहुत कम आपकी पसंद से मेल खाएंगे। भुगतान किया संस्करण: असीमित प्रोफ़ाइल पसंद, स्थान बदलना

  1. क्वैक क्वैक (श्रेणी: हुक-अप)

वे 2 सत्यापन विधियों का उपयोग कर रहे हैं: फ़ोन नंबर या Facebook प्रोफ़ाइल। इस प्लेटफॉर्म पर उच्च गुणवत्ता वाले सत्यापित वास्तविक प्रोफाइल मौजूद हैं। किसी भी व्यक्ति के साथ चैट करने के लिए सदस्यता की आवश्यकता होती है जब आप एक मैच होते हैं।

गर्ल को दोस्त कैसे बनाये ?

तो कयता अब आप समझ चुके हैं, की आपको आगे क्या करना हैं, और लड़कियों से कैसे बात करना है, कैसे फ़्लर्ट करना है, और किसी लड़की से बात कैसे करना है, हमे लगता है, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब आपको इस विषय पर किसी जानकारी की जरुरत नहीं पड़ने वाली।

सुंदर लड़की से दोस्ती कैसे करे ?

कुछ लोग सुन्दर लड़की देखकर घबरा जाते हैं, तो दोस्तों इसमें घबराने जैसा कुछ नहीं है, आप आसानी से किसी भी सुंदर लड़की को पटा सकते हैं, और उसके अपने प्यार में पागल कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे आपका उदेश्य या मंशा गलत नहीं होना छाइये, इसके बाद ही आप यह काम करिये ।

क्या डेटिंग एप की लिस्ट सही है ?

जी हाँ , दोस्तों मैंने यह लिस्ट केवल भारतीय लोगो के लिए बनाई है, ताकि अधिक से अधिक लोग ऐसे एप से जुड़कर अपनी मनपसंसद जोड़ी बनाये, अगर आपको भी दोस्ती करनी है, और अपने दोस्तों में एक लड़की को एड करना है, तो उपर दिए गए सभी ट्रिक इस्तेमाल करिये।

Girls से Dosti कैसे करे ? 2022

अंत में में आपसे कहना चाहूंगा की अट्रैक्टिव बनना और स्मार्ट तरीके से बात करना दो महत्वपूर्ण बाते है, जो लड़कियों को किसी पुरुष की और आकर्षित करते हैं, अगर यह दोनों में आप निपूर्ण है, तभी आप लड़कियों को अपने दोस्त बना पाएंगे। क्योकि अब के जमाने की लडकियां काफी तेज़ चालाक और स्मार्ट लड़के को ही पसंद करती है। मुझे लगता है, इसके बाद अब आपको मुझे कुछ समझाने की जरुरत नहीं है।

ये भी पढ़िए – जीएफ को कैसे मनाये ?
ये भी पढ़िए – जीएफ कैसे बनाये ?

This post was last modified on September 19, 2022 9:56 am