All Contact Number

एबीपी घंटी बजाओ फ़ोन WhatsApp नंबर

एबीपी घंटी बजाओ फ़ोन नंबर – घंटी बजाओ व्हाट्सप्प नंबर, घंटी बजाओ शिकायत हेल्पलाइन नंबर, एबीपी घंटी बजाओ ईमेल आईडी एड्रेस, कांटेक्ट – ABP Ghanti Bajao Phone Number – Ring Bell Whatsapp Number, Ring Bell Complaint Helpline Number, ABP Ghanti Bajao Email ID Address, Contact

अगर न्यूज़ मीडिया लोगो से कांटेक्ट करने के लिए कोई नंबर बनाती है, और लोगो की उस नंबर से मदद भी होती है, तो यह एक बेहतरीन पहल मानी जा सकती है, ऐसी ही एक पहल एबीपी न्यूज़ ने शुरू की है, जिसने अपने प्राइम टाइम शो का नाम घंटी बजाओ रखा है, आज का यह आर्टिकल इस शो के बारे में ही है, अगर आप भी न्यूज़ मीडिया से कांटेक्ट करना चाहते हैं, एबीपी घंटी बजाओ शो से जुड़ना चाहते हैं, तो फिर यह लेख पूरा पढ़िए , यहाँ मैंने एबीपी घंटी बजाओ शो से जुडी सारी जानकारी पोस्ट की है, ताकि अगर आपको अपनी भी कोई समस्या एबीपी नेटवर्क के पास भेजनी हो, तो आप यहाँ से सम्पर्क करने से सम्बंधित सभी बातें जान सकते हैं।

Contents

एबीपी घंटी बजाओ

एबीपी घंटी बजाओ एक टीवी प्रोग्राम है, जो एबीपी न्यूज़ पर रात दस बजे प्राइम टाइम पर आता है, इस शो में एक नंबर दिया होता है, जिसपर कॉल करके लोग अपनी शिकायत सीधे न्यूज़ चेंनल को भेज सकते हैं, जिसके बाद न्यूज़ चैनल कुछ फ़ोन नंबर को चुनकर उनकी शिकायतों का निपटारा करता है, क्युकी यह टीवी नंबर है, तो इसपर रोज़ाना हज़ारो कॉल आते हैं, ऐसे में सभी लोगो की शिकायतों को सूना नहीं जा सकता, तो रोज़ कुछ नंबर को चुन लिया जाता है, फिर उस नंबर से आने वाली शिकायत का निपटारा किया जाता है। इस शिकायत के बारे में टीवी प्रोग्राम के जरिये एक शो भी होता है, और इस शो को एक अच्छे वीडियो सीरीज की तरह दिखाया जाता है।

एबीपी घंटी बजाओ शो काफी पॉपुलर है, गांव देहात से लेकर शहर तक हर कोई इस शो के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके अपनी शिकायत करता है, और इसका जबाब भी मिलता है। ऐसे में अगर आप भी कोई समस्या से गुज़र रहे हैं, तो फिर एबीपी घंटी बजाओ कार्यकर्म की मदद से अपनी शिकायत प्रशासन से कर सकते हैं। तो चलिए अब एबीपी घंटी बजाओ का फ़ोन नंबर जानते हैं। अगर आपको घंटी बजाओ तक कोई भी बात पहुचानी हो, या कोई भी शिकायत करनी हो, तो आपको निचे दिए गए नंबर पर मिस कॉल करना होगा।

घंटी बजाओ फ़ोन नंबर

घंटी बजाओ फ़ोन नंबर 84-22-84-0000 है। आपको इस नंबर पर कॉल करना होगा, फिर कुछ समय के बाद आपको रिटर्न कॉल आएगा, जहाँ पर आपकी शिकायत के बारे में पुछा जाएगा, आपको एबीपी न्यूज़ फ़ोन लगाकर आपकी शिकायत के बारे में और शिकायत किससे करनी है, यह पूछा जाएगा।

एबीपी घंटी बजाओ फ़ोन नंबर बहुत पॉपुलर हो गया है, और लोग अब इस नंबर को अपने फ़ोन में सेव करके रखने भी लगे हैं, ताकि अगर उनको कोई शिकायत करनी हो, तो कम से कम उनके पास शिकायत करने के लिए कोई मीडिया का नंबर तो हो। कुछ लोगो को मीडिया में भी कोई मुद्दा बताना होता है, जैसे इस बात पर डिबेट होनी चाहिए, और इस बात पर डिबेट करने से कोई लाभ नहीं है, तो आप यह भी घण्टी बजाओ में कॉल करके एबीपी न्यूज़ तक पहुंचा सकते हैं। यह नंबर केवल व्यूएर्स के लिए बनाया गया है, और इस नंबर से कांटेक्ट करना काफी इजी हो गया हैं।

घंटी बजाओ WhatsApp नंबर

एबीपी घंटी बजाओ का व्हाट्सएप नंबर सेम ऊपर वाला ही है। लेकिन अभी यह सर्विस काम नहीं कर रही है, जब यह ऑप्शन दुबारा आ जायेगा, तो हम आपको घंटी बजाओ व्हाट्सएप नंबर भी बता देंगे, लेकिन फिलहाल इसके लिए हम सबको इंतज़ार करना होगा। एबीपी न्यूज़ एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर भी काम कर रहा है, उसने अपनी वेबसाइट पर बताया की जल्दी ही नेटवर्क एक हेल्पलाइन नंबर ला सकता है, जिसपर कॉल करके एबीपी न्यूज़ तक जनता अपनी शिकायत और सुझाव भेज सकेंगे। फिलहाल यह ऑप्शन नहीं है, और ना ही, इस बारे में हमे कोई जानकारी वेबसाइट पर मिल रही है।

लेकिन एबीपी घंटी बजाओ फ़ोन नंबर काम कर रहा है, आप इस नंबर पर अब भी कांटेक्ट कर सकते हैं, यह शो रात दस बजे आता है, तब एबीपी को काफी कॉल आता है, ऐसे में कई बार नंबर बिज़ी भी बताता है, तो दोस्तों जरुरी नहीं है, की आप केवल दस बजे ही इस नंबर पर फ़ोन करे, इस नंबर पर फ़ोन करने का कोई फिक्स टाइम नहीं है, आप कभी भी इस नंबर पर कॉल करके शिकायत लिखवा सकते हैं। अगर आपको कॉल करना ही हो, तो ऐसा कोई टाइम चुने, जब नंबर पर अधिक लोग कांटेक्ट ना कर रहे हो, क्युकी उस टाइम फ़ोन आसानी से लग जाता है। वैसे आपको फ़ोन नंबर पर मिस कॉल ही मारना है।

घण्टी बजाओ शिकायत

कुछ मित्रो ने पुछा, की हम घंटी बजाओ में क्या शिकायत कर सकते हैं, या फिर किस तरीके की शिकायत का जबाब नेटवर्क की और से दिया जायेगा, तो दोस्तों आप निम्न प्रकार की शिकायत के लिए एबीपी घंटी बजाओ में मिस कॉल दे सकते हैं।

प्रशासन सम्बंधित शिकायत – अगर आपकी शिकायत किसी प्रशासन के लिए है, या आपको प्रशासन मदद नहीं कर रही है, स्थानीय शिकायत का जबाब नहीं मिल पा रहा है, तो यह आप घंटी बजाओ कार्यक्रम में बता सकते हैं। अधिकतर शिकायत इसी लेवल पर होती है। जैसे मान लीजिये, अगर आपके या आपके परिवार के साथ कोई हादसा होता है, और इन्साफ नहीं मिल रहा हो, तो आप ऐसी शिकायत घंटी बजाओ कार्यकर्म में दे सकते हैं।

सरकार सम्बंधित शिकायत – अगर आपकी शिकायत सरकार को लेकर है, या फिर अगर आप सरकार तक अपनी बात पहुँचाना चाहते हैं, सरकार को कोई राय देना चाहते हैं, तो भी आप घंटी बजाओ कार्यकर्म का हिस्सा ले सकते हैं। आप अपनी शिकायत में सरकारों के काम से खुश नहीं है, या बेहद खुश है, यह भी कॉल करके बता सकते हैं।

मीडिया सम्बंधित शिकायत – अगर आपकी शिकायत मीडिया को लेकर है, जैसे मीडिया आपके पसंद के मुद्दे पर डिबेट नहीं कर रही है, या ठीक न्यूज़ नहीं दिखा रही है, ऐसी कोई भी शिकायत या सुझाव आप मीडिया को देना चाहते हैं, तो भी आप घंटी बजाओ नंबर पर मिस कॉल दे सकते हैं, इसके बाद जब आपको कॉल आये, तो फिर सुझाव दीजिये।

अन्य प्रकार के सुझाव और शिकायत – अगर आपको लगता है, की कोई शिकायत ऊपर की केटेगरी में नहीं आता, लेकिन फिर भी यह बहुत जरुरी है, तो वो भी आप घंटी बजाओ पर बता सकते हैं, इसके लिए आपको घंटी बजाओ कार्यकर्म में दिए गए नंबर पर मिस कॉल देना होगा, यह नंबर हमने ऊपर बता दिया है।

अन्य कांटेक्ट नंबर

एबीपी न्यूज़ घंटी बजाओ कार्यकर्म से सम्बंधित सही और सभी जानकारी हमने आपको बता दी है, अगर आप इस कार्यकर्म को देखते हैं, तो आप अपना रिव्यु निचे कमेंट में कर सकते है, ताकि अन्य लोग भी इस शो के बारे में अपनी राय बना सके, बाकी यह शो मेरा पसंदीदा शो है, और मैंने भी बहुत बार इस शो के माध्यम से अपनी शिकायत रेज की है , हालांकि कई हज़ार नंबर रोज़ आने के बाद यह किस्मत का भी खेल है। अगर यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा, तो इसे अपने अन्य दोस्तों के साथ शेयर जरूर करिये। बाकी अगर आप और भी मीडिया संसथान का फ़ोन नंबर चाहिए, तो निचे दिए गए लिंक पर जाएँ।

पढ़िए – आजतक फ़ोन नंबर
पढ़िए – एबीपी न्यूज़ फ़ोन नंबर
पढ़िए – रिपब्लिक भारत फ़ोन नंबर

This post was last modified on October 1, 2020 12:28 pm