All Contact Number

चित्रा त्रिपाठी मोबाइल फ़ोन WhatsApp नंबर

Chitra Tripathi Phone WhatsApp Contact Number, Aajtak Anchor Chitra Tripathi Contact Details, चित्रा त्रिपाठी का जीवन परिचय, चित्रा त्रिपाठी फ़ोन WhatsApp नंबर, Chitra Tripathi Husband, Salary

क्या आपको न्यूज़ एंकर चित्रा त्रिपाठी की जीवनी पता है, क्या आपको चित्रा त्रिपाठी का विकिपीडिया पढ़ना है, मैंने गूगल पर चित्रा त्रिपाठी विकिपीडिया सर्च किया था, लेकिन अब तक उनका किसी ने विकिपीडिया पेज नहीं बनाया है, ऐसे में बहुत से लोगो को उनके जीवन के बारे में जानने का मन था, इसीलिए मैंने इस आर्टिकल में चित्रा त्रिपाठी का जीवन परिचय, चित्रा त्रिपाठी फ़ोन WhatsApp नंबर बताया है। इस आर्टिकल में हम चित्रा के बारे में सारी जानकारी पढ़ेंगे। तो आईये शुरू करते हैं। आर्टिकल शुरू करने से पहले मै आपको ये बता दूँ, की यहाँ पर जो भी जानकारी हमने पोस्ट की है, वो सब पब्लिक डोमेन में है, और इसके लिए हमने गूगल वेबसाइट की मदद ली है, आर्टिकल में अगर कोई त्रुटि नज़र आती है, तो आप हमे कमेंट में बता सकते हैं।

Contents

चित्रा त्रिपाठी विकिपीडिया

चित्रा त्रिपाठी एक न्यूज़ एंकर और आजतक की डिप्टी एडिटर है, चित्रा एक न्यूज़ राइटर और प्रोडूसर भी है। इनका जन्म ११ मई १९८६ को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में हुआ था। इन्होने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गोरखपुर शहर से ही की है। इन्होने अपनी कॉलेज डिग्री AD Government Girls इंटर कॉलेज से प्राप्त की है। चित्रा का मन बचपन से ही आर्मी में जाने का था, इन्होने डिफेन्स स्टडीज से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

चित्रा त्रिपाठी को सेना में जाना था, लेकिन प्रकृति ने इनके लिए अलग ही सोच बना रखी थी, जब इन्होने पोस्ट ग्रेजुएशन किया, तो इनके शहर में मीडिया का ऑडिशन हो रहा था, इन्होने भी उस ऑडिशन को दिया, जिसके बाद इन्हे न्यूज़ 24 मीडिया ने अपने दफ्तर बुलाया, और इन्हे एंकर के रूप में कार्य करने का काम दिया। न्यूज़ 24 में कई साल काम करने के बाद चित्रा ने एबीपी न्यूज़ ज्वाइन किया, और यहाँ पर इन्होने कई हिट टीवी न्यूज़ शो होस्ट किये, जैसे कौन बनेगा मुख्यमंत्री, 100 खबर, एबीपी शिखर सम्मेलन आदि। इन शो को करने के बाद इनकी लोकप्रिया में काफी उछाल आया, जिसके बाद इन्होने देश के सबसे बड़े हिंदी चेंनल आजतक को ज्वाइन किया। आजतक में चित्रा त्रिपाठी एक न्यूज़ एंकर और एडिटर की पोस्ट पर काम करती है।

चित्रा न्यूज़ एंकरिंग के साथ साथ स्क्रिप्ट राइटिंग, और प्रोडूसर का काम भी करती है। चित्रा को एक प्रसिद्द सम्मानित और तेज तर्रार एंकर माना जाता है। इनकी बहन स्वेता त्रिपाठी भी एक न्यूज़ एंकर है, जो रिपब्लिक भारत में काम करती है। इनके पति अतुल अग्रवाल एक वरिष्ठ टीवी एंकर है, और हिंदी खबर चेंनल के एडिटर इन चीफ भी हैं। इनका एक बेटा भी है।

चित्रा ने साल 2015 में अपनी पति के खिलाफ घरेलू उत्पीड़न और मारपीट का केस भी किया था, लेकिन बाद में दोनों की रज़ाबंदी से केस वापस लिया गया। अब दोनों ख़ुशी से रहते हैं।

चित्रा को अपने बेहतरीन न्यूज़ कवरेज के लिए कई पत्रकरिता पुरुष्कार भी मिले हैं, जिनमे रामनाथ गोयनका पुरुष्कार, ईटीवी मीडिया पुरुष्कार जैसे सम्मान शामिल हैं।

चित्रा त्रिपाठी अभी आजतक पर देश तक नाम का टीवी शो होस्ट करती है, यह शो रोज़ शाम सात बजे प्रसारित होता है। इसके साथ चित्रा चेंनल पर कई टीवी डिबेट शो भी होस्ट करती हैं, चित्रा त्रिपाठी आजतक साहित्य मंच भी होस्ट करती है। चित्रा को आल इन वन पत्रकार माना जाता है, ये किसी भी प्रकार के न्यूज़ शो को होस्ट कर सकती है। इनकी यही खासियत इन्हे बाकी दूसरे न्यूज़ एंकर से अलग बनाती है।

अगर आपने गूगल पर चित्रा त्रिपाठी विकिपीडिया सर्च किया था, फिर आप ये आर्टिकल पढ़ रहे हैं,तो मैं आपको बता दूँ, की अभी आर्टिकल में हम उनका कांटेक्ट नंबर भी जानेंगे। आर्टिकल में हम उनका निजी नंबर प्रकाशित नहीं करेंगे, और ना ही हमारे पास उनका कोई निजी नंबर है, वेबसाइट पर हम कभी किसी का निजी नंबर प्रकाशित नहीं करते, हम यहाँ पर आपको Chitra Tripathi ऑफिस कांटेक्ट नंबर जरूर बताएंगे।

चित्रा त्रिपाठी फ़ोन नंबर

क्या आप अपने पसंदीदा टीवी एंकर चित्रा त्रिपाठी से बात करना चाहते हैं, उनको कोई सुझाव देना चाहते हैं, या फिर अगर आप उनके शो से सम्बंधित कोई प्रश्न करना चाहते हैं, तो फिर आप उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं। चित्रा त्रिपाठी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए आपको उनके चेंनल को फ़ोन करना होगा, या फिर आप चेंनल से कांटेक्ट करके अपनी बात चित्रा त्रिपाठी तक पहुंचा सकते हैं। यहाँ  हमने आजतक ऑफिस नंबर दिया है, इस नंबर पर कॉल करके आप अपने सुझाव टीवी चेंनल को दे सकते हैं। अगर आप चित्रा से बात करना चाहते हैं और उन्हें राय देना चाहते हैं, तो ये भी आप नंबर पर कॉल करके चेंनल को बता सकते हैं।

अगर चेंनल को आपकी बात में दम लगेगा तो आपकी बात जरूर चित्रा तक पहुचायी जाएगी। कृपया जरुरी मुद्दों पर ही इस नंबर पर कॉल करे, अगर आप समय बर्बाद करने के लिए चेंनल को फ़ोन करेंगे, तो फिर आपकी शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी।

आजतक चेंनल का Contact Details निचे दिया गया है, यह ऑफिस नंबर है, कृपया ऑफिस के समय पर ही इन नंबर पर कॉल करे। छुट्टी वाले दिन कॉल नहीं लगेगी।

Chitra Tripathi Office Number 01244712448
Chitra Tripathi Website
Chitra Tripathi Office Email info@aajtak.com
Chitra Tripathi Office Address The India Today Group, “Mediaplex”, Fc-8, Sector – 16a, Film City, Noida-201301
Chitra Tripathi WhatsApp Number Not Available

चित्रा त्रिपाठी WhatsApp नंबर

एंकर चित्रा त्रिपाठी का व्हाट्सएप नंबर भी लोग जानना चाहते हैं, जब भी मैं कोई नया आर्टिकल लिखता हूँ, लोग मुझसे उस व्यक्ति विशेष का व्हाट्सएप नंबर पूछने लगते हैं। जबकि हमने आर्टिकल के शुरू में ही स्पष्ट किया है की हम किसी भी व्यक्ति का निजी नंबर यहाँ प्रकाशित नहीं करते, इसलिए अगर आप भी उनका व्हाट्सएप नंबर जानना चाहते हैं, तो इसमें अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए, इस आर्टिकल में हम उनके ऑफिस का ही नंबर बता पाएंगे, जो की हमने ऊपर में बता भी दिया है। ऐसे में अगर आपको अपनी कोई बात चित्रा त्रिपाठी तक पहुचानी है, तो फिर ऊपर दिए गए संपर्क विवरण और ईमेल का ही यूज़ करे।

हाँ अगर आप आजतक टीवी का व्हाट्सएप नंबर जानना चाहते हैं, तो इस विषय पर हमने जरूर एक आर्टिकल प्रकाशित किया है,अगर आपको आजतक फ़ोन नंबर और ऑफिस नंबर के बारे में जानना है, तो इस आर्टिकल को यहाँ पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

चित्रा त्रिपाठी फेसबुक ट्विटर अकाउंट

एंकर चित्रा त्रिपाठी का फेसबुक अकाउंट भी है, और वो फेसबुक पर बहुत एक्टिव है, अगर आप उनके निजी जीवन से सम्बंधित कोई जानकारी चाहते हैं, तो फिर आपको उन्हें फेसबुक पर फॉलो करना होगा, उनका फेसबुक आईडी हमने निचे में बताया है। फेसबुक के साथ साथ आप चित्रा को ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं, चित्रा ट्विटर पर भी नई जानकारी और पर्दे की पीछे की कई पोस्ट डालती हैं, यह सब आप उन्हें ट्विटरपर फॉलो करके जान सकते हैं। हमारे ज्ञात में चित्रा त्रिपाठी के केवल दो ही वेरिफ़िएड हैंडल है, बाकी उनका कोई भी हैंडल हमारे ज्ञात में नहीं है, अगर आप उन्हें अन्य सोशल मीडिया पोर्टल पर फॉलो करते हैं, तो इसकी जानकारी आप हमे कमेंट में भी दे सकते हैं। अगर उनका कोई और वेरिफ़िएड सोशल मीडिया अकाउंट होगा, तो हम इस आर्टिकल में जरूर जोड़ेंगे।

Chitra Tripathi Facebook: https://www.facebook.com/chitraaum

Chitra Tripathi Twitter: https://twitter.com/chitraaum

अगर आप चित्रा से लाइव चैट करना चाहते हैं, तो आजतक वेबसाइट पर एंकर चैट पोर्टल है, जिसमे हर दिन आजतक के सभी एंकर व्यूवर से लाइव चैटिंग करते हैं, और उनके सवालों का जबाब देते हैं, आजतक एंकर लाइव चैट पर जाने के लिए यहाँ जाएँ।

सवालों के जबाब

चित्रा त्रिपाठी की सैलरी कितनी है?

इसके बारे में हमे जानकारी नहीं है, गूगल पर इस बारे में कई आर्टिकल है, लेकिन अंदाज़ के मुताबिक़ उन्हें एक से दो लाख रूपए महीने मिलते हैं।

चित्रा त्रिपाठी से कैसे मिल सकते हैं?

एंकर चित्रा त्रिपाठी से मिलने के लिए आप उन्हें ट्विटर पर रिक्वेस्ट कर सकते हैं, चित्रा Request एक्सेप्ट भी करती है, अगर आपकी किस्मत अच्छी होगी, तो आप भी चित्रा त्रिपाठी से मिल पाएंगे। इस बारे में आप चेंनल के फ़ोन नंबर पर कॉल करके भी जानकारी पा सकते हैं। बाकी मेरे हिसाब से चित्रा काफी व्यस्त एंकर है, ऐसे में उनके पास रोज़ काफी कॉल्स और रिक्वेस्ट आती है, लेकिन सबसे मिल पाना संभव नहीं है।

चित्रा त्रिपाठी और अंजना ॐ कश्यप में ज्यादा पॉपुलर कौन है?

यह सवाल भी कई लोग हमसे करते हैं, जबकि हमारी वेबसाइट कम्पेयर के लिए नहीं है, लेकिन फिर भी मेरे हिसाब से दोनों बराबर ही पॉपुलर है, और दोनों की अपनी अपनी कला है। इसीलिए किसी को छोटा कहना और किसी को बड़ा कहना उचित नहीं होगा। इनमे से आपका कौन फेवरेट है, वो आप हमे कमेंट में जरूर बता सकते हैं।

मित्रो इस लेख में हमने चित्रा त्रिपाठी विकिपीडिया, चित्रा त्रिपाठी मोबाइल नंबर, उनका फ़ोन नंबर, कांटेक्ट नंबर और व्हाट्सएप नंबर जैसे सभी सवालों के जबाब दिए है, आशा है इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको नई जानकारी मिली होगी, अगर आर्टिकल पढ़ने के बाद भी आप हमसे कोई सवाल करना चाहते हैं, कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं, कुछ सुझाव देना चाहते हैं, या फिर किसी नए आर्टिकल को यहाँ पढ़ना चाहते हैं, तो इस बारे में हमे कमेंट में जरूर बताईये।

पढ़िए: सुधीर चौधरी नंबर
पढ़िए: रोहित सरदाना कांटेक्ट नंबर
पढ़िए: अंजना ॐ कश्यप कांटेक्ट नंबर
पढ़िए: रवीश कुमार फ़ोन नंबर

This post was last modified on April 13, 2020 2:34 pm