KYA KAISE

भगवान का फ़ोन नंबर – WhatsApp नंबर

अगर आपने भगवान जी का मोबाइल फ़ोन नंबर, भगवान् से बात कैसे करे, भगवान् जी का फ़ोन नंबर क्या है, भगवान् का टेलीफ़फोन नंबर, गॉड का कांटेक्ट नंबर, ईश्वर का नंबर, भगवान् से सम्पर्क कैसे करें सर्च किया है, तो ये बिलकुल सही आर्टिकल है।

मैंने जब ब्लॉग्गिंग शुरू की तो, मैंने कभी ये सोचा नहीं, की एक दिन वो भी आएगा, जब मै भगवान जी का फ़ोन नंबर, भगवान का WhatsApp नंबर, जैसे टॉपिक पर भी आर्टिकल लिखूंगा, लेकिन जब मुझे गूगल सर्च करने पर पता चला की लोग इस टॉपिक पर भी सर्च करते हैं, तो मुझे लगा की क्यों न मै इस पर भी आर्टिकल लिखूं। इससे पहले की आप मुझे बोले, की भाई सच में तुम यहाँ भगवान् का नंबर बताने वाले हो, तो मै आपको पहले ही बता दूँ, की मै यहाँ कोई भगवान् का नंबर नहीं बता रहा, लेकिन अगर आप चाहते हैं, की भगवान से बात कैसे करे, या उनतक अपनी कोई समस्या कैसे पहुचायें, तो इस बारे में मैंने थोड़ी रिसर्च की है, और ये आर्टिकल लिखा है।

Contents

भगवान का फ़ोन नंबर

दोस्तों, आपको भी पता है, की भगवान् कोई इंसान नहीं है, जो इनके पास टेलीफ़ोन होगा, और आप कोई नंबर डायल करके उनको कॉल लगा लेंगे, यह असंभव है, की आप कोई फ़ोन नंबर डायल करके भगवान् से बात कर लेंगे, अगर ऐसा होता तो फिर हर किसी के फ़ोन में भगवान का नंबर होता, और फिर दुनिया में कोई समस्या ही नहीं होती, लेकिन दोस्तों आपको निराश होने की बिलकुल जरुरत नहीं है, अगर हमारे पास भगवान् का नंबर नहीं है, तो हम भगवान् को आध्यात्मिक रूप से कॉल करेंगे, आपको पता है, ये कैसे होगा। आईये जानते हैं।क्युकी यह आर्टिकल माइथोलॉजी पर आधारित है,

इस आर्टिकल में भक्ति को आधार बनाया गया है, इसीलिए इस आर्टिकल मै भगवान् का नंबर नहीं मिलने वाला, बल्कि इस आर्टिकल में भगवान से सम्पर्क करने का आध्यात्मिक तरीका बताने वाला हूँ, मेरा नाम अभिनव है, और मै अपने हिंदी ब्लॉग पर आपका स्वागत करता हूँ।

अपनी आँखें बंद करिये।

भगवान् से अपनी बात पहुंचाने के लिए सबसे पहले आपको प्राथना करने का तरीका पता होना चाहिए, प्राथना सभी धर्मो में अलग अलग प्रकार की हो सकती है, लेकिन सभी प्राथनाएं एक ही जगह पर पहुँचती है, जी हाँ दोस्तों, भगवान तो एक ही है, अब चाहे आप किसी भी धर्म को मानने वाले हो, इसीलिए मै यहाँ पर आपको भगवान् तक अपनी बात कसिए पहुचायें का तरिका बता रहा हूँ, भगवान से प्राथना करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी आँखें बंद करनी चाहिए, और मन को शांत करना चाहिए।
दोस्तों, जरुरी नहीं है, की आप मंदिर या फिर मस्जिद से ही प्राथना कर सकते हैं, प्राथना कहीं से भी हो सकती है, उसकी कोई जगह नहीं है, बस आपके मन में आस्था होनी चाहिए, अगर आपके मन में आस्था नहीं है, तो फिर आप भगवान से अपनी बात नहीं बता पाएंगे। इसीलिए भगवान से बात करने का जो पहला तरिका है, वो है, एकांत जगह में जाकर अपनी आखें बंद करना। क्या आपने अपनी आखें बंद करि, वैसे अगर अभी बंद कर देंगे, तो फिर ये आर्टिकल कैसे पढ़ेंगे, इसीलिए पहले पूरा आर्टिकल पढ़ लीजिये, फिर मेरे बताये हुए स्टेप को फॉलो करियेगा।

मन को एकाग्र करें।

दोस्तों, आँखें बंद करने के बाद अगला काम है, मन को एकांत करना, मन में कोई भी बात ना सोचना, और केवल अपने ईश्वर के बारे में सोचना, ऐसा करने के लिए आपको दो मिनट लगेंगे, अगर आपका मन कहीं भटक रहा है, तो फिर अपने मन को पहले एकाग्र करिये, और सोचिये, की आप भगवान स्वे क्यों संपर्क करना चाहते हैं, आप उन्हें क्या बताना चाहते हैं, ये सब सोचते सोचते अपने मन को एक जगह पर रोक कर रखिये।

भगवान् से प्राथना करिये।

दोस्तों, जब आप ऑंखें बंद कर लें, और मन को एकाग्र कर लें, तो फिर आगे आपको अपने पसंदीदा ईश्वर के बारे में सोचना है, आप जिस भी धर्म से है, आप अपने ईश्वर को ध्यान में रखकर उनसे प्राथना कर सकते हैं। अगर आप रामा के भक्त है, या फिर अगर आप कृष्णा के भक्त है, आप जिसके भी भक्त है, आप उस भगवान् के बारे में सोचिये, और अपने मन को उनके लिए समर्पित करिये।

उनको अपनी समस्या बताईये

दोस्तों, अब आपको अपनी समस्या भगवान् को बतानी है, की आप उनसे क्या छाते हैं, आप भगवान से क्या प्राथना करना छाते हैं, आप उन्हें क्या परेशानी के बारे में बताना चाहते हैं, आप उनसे क्या मदद चाहते हैं, अपने मन को एकाग्र करके ये सब सोचिये, जो भी समस्या है, वो भगवान् को बताईये, और बिलकुल निश्चिंत रहिये, क्युकी भगवान् आपकी जरूर सुनेंगे।

भगवान् से बात कैसे करें।

दोस्तों, अब आपको भगवान् को ये सब बताने के बाद अपनी चिंता उन्हें दे देनी है, और जीवन के बारे में पॉजिटिव रहना है, अगर आपके साथ कुछ बुरा हुआ है, तो फिर आपको चिंता नहीं करनी है, क्युकी इंसान के साथ जो भी होता है, वो सब भगवान् के मन से ही होता है, सब भगवान् की ही इक्षा है, इसीलिए अपने मन से नेगेटिव विचार निकाल दें, जो भूतकाल में हो गया है, उसके बारे में ज्यादा ना सोचें, वो आपके ज़िंदगी का एक हिंसा था, जो गुज़र गया, आप आप अपने भुत के बारे में सोचकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे, बल्कि अब आपको अपने भविष्य के बारे में सोचना चहिये, आपको अपने लाइफ के बारे में सोचना चाहिए। और यकीं मानिये सब कुछ अच्छा होने वाला है।

भगवान् का WhatsApp नंबर

आपको पता है, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो गूगल पर भगवान् का व्हाट्सएप नंबर पूछते हैं, भाई मतलब मासूमियत इतनी भी अच्छी नहीं है, लेकिन अगर आपको सच में भगवान् का व्हाट्सएप नंबर जानना है, तो ये असंभव है, क्युकी भगवान् कोई फ़ोन नहीं चलाते, ना ही उनके पास कोई एंड्राइड फ़ोन है, जिसमे वो व्हाट्सएप चलाते होंगे। अगर आप सच में भगवान् को कोई मेसेज भेजना चाहते हैं, तो फिर आपको ऊपर बताये गए तरीके का प्रयोग करना होगा। मैंने आपको प्राथना कैसे करें, जो बताया है, बस उसी स्टेप को फॉलो करिये, और भगवान् से अपनी बात पहुचाये।

दोस्तों मुझे एक कहानी याद रही है, जो मेरे दोस्त ने सुनाई थी, दरअसल उनके यहाँ एक बच्चा जो की पांचवी कक्षा में पढता था, काफी परेशान रहता था, जब उनके माता पिता ने इस बारे में बच्चे से पूछा, तो उसने उसका कोई जबाब नहीं दिया,

वो बस अपनी मम्मी से पूछता था, की मम्मी क्या भगवान् जी का कोई फ़ोन नंबर है, क्युकी मै उनसे बात करना चाहता हूँ, बच्चे की ये बात सुनकर माँ को कुछ समझ में नहीं आया, उन्होंने कहाँ बेटा मै आपके सवालों का जबाब आपके पापा से पूछकर बताउंगी। इसके बाद जब महिला ने अपने पति को ये बात बताई, तो उनके पति ने एक आईडिया दिया, उन्होंने कहा , हमारा बच्चा अपने दोस्तों से व्हाट्सएप पर बहुत बात करता हैं, तुम एक काम मैंने एक नया सिम लिया है, इस नंबर को अपने फ़ोन में भगवान् जी के नाम से सेव कर लो, और बच्चे को बताओ की ये नंबर भगवान् जी का है, अगर तुमको भगवान जी से बात करनी है, तो तुम इस व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करो।

अगले दिन बच्चे की माँ ने ठीक यही काम किया, और फिर माँ ने दूसरे फ़ोन से व्हाट्सएप पर बात करना शुरू किया, और पूछा “बेटा आपको मुझसे क्या सवाल करना है”

बच्चे ने जबाब दिया की स्कुल में बच्चे उसे तंग करते हैं, और इस कारन वो बहुत परेशान रहता हैं। इसीलिए भगवान जी मेरी हेल्प करे। बच्चे की ये बात सुनकर मां ने फ़ोन से लिखा की बच्चे क्या आप उन लड़के का नाम बता सकते हैं, जो आपको परेशान करता है, बच्चे ने कुछ लड़को के नाम बताये, फिर मां ने भगवान् जी के व्हाट्सएप नंबर से टाइप किया, अब आपको कोई बच्चा परेशान नहीं करेगा। इतना बोलने के बाद मां ने व्हाट्सएप बंद किया, और स्कूल के प्रिंसिपल को ये शिकायत करि, इसके बाद जब बच्चा अगले दीं स्कुल पहुंचा तो, जो दोस्त उसे परेशान कर रहे थे, उन्होंने माफ़ी मांगी।

दोस्तों इससे बच्चे के मन में भगवान् के लिए प्रेरणा भी बनी रही, और माँ को इस नए ट्रिक के बारे में पता भी चला।

ये कहानी सबटाने का मकसद था, की जीवन की समस्याएं आपको खुद से ही सॉल्व करनी चाहिए, क्युकी भगवान् से आपको जाएं बुझ कर ये समस्याएं दी है, भगवान् ये जानना चाहते हैं की क्या आप उनके टेस्ट में पास होते हैं या नहीं।

दोस्तों ये आर्टिकल यहीं समाप्त हुआ, मुझे लगता है की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब आप गूगल पर भगवान् का नंबर सर्च करते समय मेरी बात ध्यान में जरूर रखेंगे, अगर आप मुझसे अपनी कोई बात शेयर करना चाहते हैं, तो मै एक लेखक होने के कारन अपनी पर्सनल कैपेसिटी में आपके प्रश्नो का जबाब जरूर दूंगा। मुझे लगता है की इस तरह का ये आर्टिकल पहली बार आपने इंटरनेट पर पढ़ा होगा, क्युकी इससे पहले इस टाइप के कोई और आर्टिकल गूगल पर नहीं हैं। ये आर्टिकल पढ़कर आपको मज़ा आया या नहीं, अपने सुझाव मुझे जरूर बताएं। भविष्य की शुभकमानएं।

इन आर्टिकल को भी पढ़िए

Narendra Modi Phone Number

Yogi Adityanath Phone Number

Media Channel Contact Number

Tags: भगवान् जी का फ़ोन नंबर, भगवान् से बात कैसे करे, भगवान् जी का फ़ोन नंबर क्या है, भगवान् का नंबर, गॉड का कांटेक्ट नंबर, ईश्वर का नंबर, भगवान् से सम्पर्क कैसे करें

नोट – आर्टिकल में दी गयी जानकारी और स्टोरी किताबो से ली गयी है, इसको आध्यात्मिक तरिके से ही लें, आर्टिकल को विज्ञानं से जोड़ना उचित नहीं होगा। इस आर्टिकल से जुड़े अपने अनुभव साझा करने के लिए कमेंट बॉक्स या ईमेल का प्रयोग करें।

This post was last modified on August 4, 2023 3:16 pm