All Contact Number

बादशाह सिंगर का बायोडाटा और व्हाट्सएप कांटेक्ट नंबर

आजकल किसी भी गाने को सुपरहिट बनाने के लिए गाने के बीच में रैप डाल दिया जाता है, और फिर लोग उस गाने को सुनना पसंद करते है, हनी सिंह के बाद सबसे ज़्यादा कामयाब बादशाह हुए हैँ, आप मे से ज़्यादातर लोग बादशाह को अच्छे से जानते होंगे। अगर किसी भी गाने को हिट बनाना है और उसे ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुँचाना है तो इस कम मे बादशाह माहिर है, वह समझ चुके हैँ की लोगों को किस तरह का म्यूजिक पसंद है और किस तरह के गाने लोग सुनना चाहते हैँ, उसी को ध्यान मे रखते हुए बादशाह अपना हर गाना बनाते हैँ और यही कारण है की बादशाह का हर गाना सुपर हिट साबित होता है। बादशाह के गानों का म्यूजिक दमदार होता ही है साथ ही इन के गानों की वीडियो पर अगर आप ध्यान दे तो, आपको पता लगेगा कि बादशाह अपने म्यूजिक वीडियो में काफी पैसा लगाते हैं, बादशाह की हर म्यूजिक वीडियो में अच्छा खासा पैसा लगा होता है और उसमें कोई ना कोई फेमस मॉडल को जरूर लिया जाता है ताकि उस मॉडल को फॉलो करने वाले लोग भी उस गाने को देखें जिससे गाना ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच पाए। लोग बादशाह के म्यूजिक के साथ साथ बादशाह के गानों की वीडियो भी देखना पसंद करते हैं।

अगर आप भी बादशाह के काफ़ी पुराने फैन हैँ और काफ़ी समय से बादशाह के गाने देखते और सुनते आ रहें हैँ तो आज का हमारा आर्टिकल आपको बहुत पसंद आने वाला है, इस आर्टिकल मे हम आपको बताएंगे कि बादशाह ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत किस तरह से की, उन्हें किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा, और साथ में यह भी जानेंगे कि बादशाह अब तक कितना पैसा म्यूजिक के माध्यम से कमा चुके हैं और आप उनसे कांटेक्ट किस तरह से कर सकते हैं, तो आइए बादशाह के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Contents

बादशाह की जीवनी और बायोडाटा

बादशाह को आज जिस नाम से जाना जाता है असल मे बादशाह का असली नाम बादशाह नहीं बल्कि आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है, बादशाह ने अपने म्यूजिक करियर में आने के बाद अपना नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया से बदलकर बादशाह रख लिया था, क्योंकी रैपर के लिए इस तरह का नाम सूट नहीं करता है और लोग भी इस तरह के नाम को ज्यादा पसंद नहीं करते, बादशाह ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत हनी सिंह के साथ 2006 में की और आज वह बॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार बन गए हैं।

बादशाह की जीवनी और बायोडाटा

बादशाह ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के बाल भारती पब्लिक स्कूल से पूरी की और उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया, उन्हें कभी भी कोई पंजाबी रैपर नहीं बनना था और ना ही वह इस तरह की कोई ख्वाहिश अपने दिल में रखते थे बल्कि बादशाह एक सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे, लेकिन ग्रेजुएशन के बाद से ही बादशाह की दिलचस्पी रैप की ओर तेजी से बढ़ने लगी और उन्होंने धीरे-धीरे रैप करना शुरू कर दिया। बादशाह बॉलीवुड में आने से पहले अपने गाने को खुद ही लांच किया करते थे और यूट्यूब के माध्यम से उस गाने को लोगों तक पहुंचा देते थे, हनी सिंह और बादशाह ने साथ में बहुत सारे गाने साथ में किए हैं और उनमें से ज्यादातर गाने हिट साबित हुए हैं, हनी सिंह के साथ गाने करने के बाद बादशाह की पहचान बननी शुरू हुई और लोग बादशाह को जानने लगे, उसके बाद बादशाह ने अपने खुद के सिंगल निकालने शुरू किए और बादशाह के चाहने वालों ने उन गानों को भी बहुत पसंद किया और उसे बहुत सुना।

लेकिन बादशाह को सही मायनों में कामयाबी बॉलीवुड में जाने के बाद मिली, आपने खूबसूरत फिल्म का गाना अभी तो पार्टी शुरू हुई है तो जरूर सुना होगा यह गाना इतना बड़ा हिट हुआ कि बादशाह को अलग मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया, हर पार्टी में हर सेलिब्रेशन में इस गाने को प्ले किया जाने लगा, लोग इस गाने की बीट पर अपने पैर थिरकने से नहीं रोक पाए, आज भी यूट्यूब पर इस गाने पर भी व्यूज लगातार बढ़ रहे हैं और इस गाने के मिलियन मैं व्यूज है। इस गाने के अलावा भी बादशाह के कई गाने हैं जो यूट्यूब पर कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं जैसे डीजे वाले बाबू, हम्टी शर्मा की दुल्हनिया की फिल्म का गाना इन सभी गानों में बादशाह को बहुत कामयाबी मिली और इन गानो को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया, फिर बादशाह ने आगे भी इसी तरह के गाने बनाने शुरू किए, और उसे लोगों के बीच में पहुंचाया और वह सभी गाने लोगों ने बहुत पसंद किये और यही कारण है कि आज बादशाह एक बहुत बड़े सुपरस्टार बन गए हैं, बादशाह ऐसे सुपरस्टार है जिसने अपनी मेहनत और अपनी काबिलियत के दम पर बॉलीवुड में ना हीं अपनी जगह बनाई बल्कि नाम भी कमाया है।

और आज बादशाह उस स्टेज पर पहुंच गए हैं कि वह कोई भी गाना रिलीज करते हैं तो उनके फैंस उस गाने को सुपरहिट बना देते हैं भले ही वह गाना ज्यादा अच्छा ना हो लेकिन बादशाह के नाम की वजह से वे गाना रिलीज होने से पहले ही सुपरहिट हो जाता है और यही कारण है कि आजकल ज्यादातर फिल्मों में डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बादशाह का एक गाना जरूर रखते हैं ताकि उनके फैंस बादशाह के लिए उस फिल्म को भी देखने जाये। अगर आप बादशाह के फैन है और उनके गानों का इंतजार करते हैं तो आप को बादशाह की तरफ से काफी सरप्राइस मिलने वाला है क्योंकि आने वाले प्रोजेक्ट में बादशाह बहुत अच्छे गाने आप लोगों के सामने लेकर आने वाले हैं।

बादशाह WhatsApp मोबाइल नंबर

बॉलीवुड सिंगर बादशाह का WhatsApp मोबाइल नंबर – Badshah contact number – बादशाह से कांटेक्ट या सम्पर्क कैसे करे। कॉल बादशाह – बादशाह को फ़ोन लगाओ

Badshah contact phone number – whatsapp details
Badshah Contact Phone NumberNot Available
Singer Badshah WhatsApp NumberNot Available
Badshah Singer Mobile NumberNot Available
Email And Website AddressNot Available

इस बात में कोई शक नहीं है कि बादशाह वर्तमान समय में सुपरस्टार बन गए हैं, और सुपरस्टार बनने के कारण वह अपने काम में इतना ज्यादा व्यस्त रहते हैं कि वह और किसी काम के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाते हैं, इसी कारण बादशाह ने अपने मोबाइल नंबर किसी को भी नहीं दिया है, अगर इतना बड़ा सुपरस्टार किसी को अपना मोबाइल नंबर दे देता है तो लोग उसे बहुत फोन करते हैं जिससे वे और ज्यादा परेशान हो जाते हैं और अपने काम पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते, इसलिए बादशाह ने अपना कोई भी कांटेक्ट नंबर पब्लिक नहीं किया है।

लेकिन बादशाह के स्टाफ का नंबर आपको मिल सकता है जो इस बात की देखरेख करते हैं कि बादशाह को आगे किस शो में परफॉर्म करना है और किस शो में जाना है आप उनके स्टाफ से बात करके बादशाह से कांटेक्ट कर सकते हैं लेकिन अगर आप किसी बड़े शो में बादशाह को बुलाना चाहते हैं और चाहते हैं कि बादशाह के प्रोग्राम में आए तभी आप बादशाह से कांटेक्ट कर सकते है, लेकिन बादशाह से सीधी बातचीत नहीं कर सकते हैं।

पढ़िए – Neha Kakkar Biodata
पढ़िए – Honey Singh Biodata

सिंगर बादशाह की इनकम

बादशाह ना सिर्फ एक रैपर हैं बल्कि बादशाह लिखते भी हैं और बादशाह गाते भी हैं इसकी वजह से बादशाह और अधिक पैसे कमाते हैं, हमने आपको बताया कि बादशाह वर्तमान समय में एक बहुत बड़े स्टार बन चुके हैं उनके नेट वर्थ के बारे में जानकर हो सकता है आप थोड़ा चौक जाएं, बादशाह का नेट वर्थ लगभग 30 करोड़ के आसपास है, और वही बादशाह महीने में 50 लाख से ज्यादा कमाते हैं, जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। बादशाह एक मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते थे, और उनकी फैमिली कंडीशन इतनी ज्यादा बेहतर नहीं थी लेकिन बादशाह ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर खुद को स्टार बनाया और आज वह महीने में 50 लाख से ज्यादा कमाते हैं और उनकी नेटवर्थ ₹300000000 से भी ज्यादा है इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बादशाह कितने बड़े स्टार बन चुके हैं। बादशाह अपने गानों के अलावा अपने लाइव शो से भी अच्छा खासा पैसा कमाते हैं वह अपने लाइव शो के बहुत अच्छे पैसे लेते हैं, और साथ में प्रोडक्ट का एडवर्टाइजमेंट कर के भी बादशाह पैसे कमाते हैं, और इसी वजह से बादशाह हर महीना 50 लाख से ज्यादा पैसे कमाते हैं।

संबंधित सवाल

(1) क्या हनी सिंह और बादशाह के बीच संबंध अच्छे नहीं रहे है?

अक्सर अफवाह फैलती है कि बादशाह हनी सिंह में फिर से लड़ाई हो गई है और वह साथ में काम नहीं करना चाहते हैं हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं है बादशाह और हनी सिंह में पहले थोड़ी-बहुत नोकझोंक हुई थी लेकिन उसके बाद से यह दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं और जब भी मिलते हैं तो अच्छे से मिलते हैं।

(2) क्या बादशाह की शादी हो चुकी है?

हम आपकी जानकारी के लिए आपको बताना चाहेंगे कि बादशाह शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम जासमीन है, ज़ब बादशाह बॉलीवुड में अच्छी तरह से फेमस हो गए थे उसके बाद ही बादशाह ने जैस्मिन से शादी कर ली थी।

(3) क्या बादशाह को कोई भी शो पर बुला सकता है?

बादशाह किसी भी शो में जाने के लिए अपनी बहुत सारी डिमांड रखते हैं और अगर आप उस सभी डिमांड को पूरा कर पाते हैं तो हां बादशाह आपके शो में भी आ सकते हैं, लेकिन आपको ध्यान रखना है कि बादशाह अपने लाइव शो के बहुत ज्यादा पैसे लेते हैं यदि आप फीस दे सकते हैं तभी आप उनको अपने शो पर बुला सकते हैं अन्यथा आप बादशाह को किसी शो में नहीं बुला सकते है।

निष्कर्ष

यदि आप बादशाह के फैन हैं और उनके गाने सुनना आपको पसंद है तो आज का हमारा आजकल आपको काफी पसंद आया होगा, इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि बादशाह ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत किस तरह से की, उन्हें क्या-क्या दिक्कतें आई और आज वह किस तरह से एक सुपरस्टार बन गए हैं, इन सभी विषयों पर आज हमने विस्तार से विचार किया है, हम उम्मीद करते हैं हमारा आर्टिकल आपको पसंद आया होगा, यदि आप भी बादशाह के बारे में बहुत सी बातें नहीं जानते हैं और उनके बारे में जानकारी खट्टा करना चाहते हैं तो आप हमारे आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े, आप को बादशाह के बारे में काफी जानकारी हो जाएगी, साथ ही अगर आपका कोई मित्र भी बादशाह का फैन है और उनके गाने सुनना पसंद करता है तो आप इस आर्टिकल को अपने उस मित्र तक भी जरूर शेयर करें ताकि वह भी बादशाह के बारे में यह सब बातें जान सके।

आपको हमारा आर्टिकल आपको कैसा लगा आप अपनी राय कमेंट सेक्शन में हमें दे सकते हैं, यदि विषय से संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट सेक्शन में अपने सवाल भी पूछ सकते हैं वहां हम आपके सभी सवालों के जवाब देने का पूरा प्रयास करते हैं।

This post was last modified on March 24, 2021 12:59 pm