All Contact Number

अर्नब गोस्वामी फ़ोन नंबर – Arnab Goswami WhatsApp

Arnab Goswami Contact WhatsApp Phone Number, Arnab Gowami Contact Details, Arnab Goswami Number, पत्रकार अरनब गोस्वामी फ़ोन नंबर, अर्नब गोस्वामी कांटेक्ट नंबर

अर्नब गोस्वामी एक वरिष्ठ अंग्रेजी पत्रकार और रिपब्लिक ग्रुप के मालिक है, गोस्वामी रिपब्लिक समूह के एडिटर इन चीफ भी है, इनकी गिनती भारत के सर्वाधिक प्रभावशाली पत्रकारों में होती है, इन्हे देश के सस्बे पॉपुलर पत्रकार की सोची में शामिल किया जाता है, इस आर्टिकल में हम अर्नब गोस्वामी का फ़ोन नंबर, कांटेक्ट नंबर, ऑफिस नंबर, उनका जीवन परिचय, उनका ईमेल अकाउंट जैसी जरुरी जानकारी जानेंगे।

अगर आप पहली बार इस वेबसाइट पर आये हैं, तो हम बता दें, की यह वेबसाइट बड़े बड़े सेलिब्रिटी, पत्रकार, नेता, अभिनेता का कांटेक्ट नंबर, व्हाट्सएप नंबर बताने के लिए बनी है। अगर आपको किसी दूसरे पत्रकार, नेता, अभिनेता का कांटेक्ट नंबर जानना है, तो उसके लिए आप हमे कमेंट में सवाल कर सकते हैं। अगर आपके द्वारा पुछा गया सवाल अधिक लोगो ने पुछा होगा, तो हम जरूर आपके पसंदीदा व्यक्ति पर आर्टिकल लिखेंगे।

Contents

अर्नब गोस्वामी

अर्नब गोस्वामी एक भारतीय पत्रकार हैं। अर्नब न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन गवर्निंग बॉडी के प्रेसिडेंट भी है। और हिंदी न्यूज़ चेंनल रिपब्लिक भारत, अंग्रेजी न्यूज़ चेंनल रिपब्लिक इंडिया के मालिक और एडिटर इन चीफ हैं। अर्नब गोस्वामी को राष्टीय और अंतराष्टीय स्तर पर बड़ा पत्रकार माना जा है। इनका जन्म 7 मार्च 1973 को गुवाहटी असम में हुआ था। गोस्वामी ने अपने बचपन की पढ़ाई असम से ही की है, इसके आगे इन्होने हिन्दू कॉलेज से बीए किया है। इन्होने ऑक्सफ़ोर्ड कॉलेज से एमए भी किया है।

रिपब्लिक चेंनल शुरू करने से पहले अर्नब गोस्वामी टाइम्स नाउ के एडिटर इन चीफ थे। गोस्वामी की लोकप्रियता अंग्रेजी जगत में काफी पहले से ही है, लेकिन हिंदी में चेंनल स्टार्ट करने के बाद इनकी छवि हिंदी बहुल्य इलाको में भी फेमस हो गयी। रिपब्लिक भारत में इनका शो पूछता है भारत भी बहुत लोकप्रिय है। यह शो शाम सात बजे रिपब्लिक भारत पर आता है। वही अंग्रेजी चेंनल पर Nation Wants To Know अंग्रेजी दर्शक के बीच काफी लोकप्रिय है।

अर्नब ने कोलकाता में द टेलीग्राफ के साथ पत्रकारिता में अपना करियर शुरू किया और एक साल के भीतर दिल्ली चले गए और NDTV में शामिल हो गए। एनडीटीवी में, गोस्वामी ने ‘न्यूज आवर’ की एंकरिंग की और साथ ही साथ ‘न्यूज टुनाइट’ की भी एंकरिंग की, जिसे डीडी मेट्रो के लिए टेलीकास्ट किया गया। 2004 में, गोस्वामी ने G न्यूज़नाइट ’के लिए एशियाई टेलीविजन पुरस्कारों में एशिया का सर्वश्रेष्ठ समाचार एंकर जीता।

वर्ष 2006 में, अर्नब गोस्वामी टाइम्स नाउ न्यूज़ चैनल में अपने प्रधान संपादक के पद पर शामिल हुए और NDTV को छोड़ दिया। टाइम्स नाउ में, अर्नब ने फ्रेंकली स्पीकिंग अर्नब के साथ एक कार्यक्रम की मेजबानी की, जहां उन्होंने बेनजीर भुट्टो, हामिद करजई, दलाई लामा, हिलेरी क्लिंटन, नरेंद्र मोदी, आदि जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों का साक्षात्कार लिया।

1 नवंबर, 2016 को, गोस्वामी ने संपादकीय मतभेदों, पत्रकारिता की स्वतंत्रता का हवाला देते हुए टाइम्स नाउ को छोड़ दिया। 6 मई, 2017 को, अर्नब ने अपना नया उद्यम रिपब्लिक टीवी शुरू किया, तब से यह चेंनल काफी पॉपुलर हुआ। इनका अंग्रेजी चेंनल भारत में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चेंनल है, ही इनका चेंनल रिपब्लिक भारत भी बड़े चेंनलो को कड़ी तक्कड़ दे रहा है।

जहाँ अर्नब एक बड़े वर्ग के बीच बहुत पॉपुलर हैं, वहीं कुछ लोग इनको सरकार की तरफ झुका हुआ पत्रकार भी कहते हैं। अर्नब ने इस सब आरोपों को खारिज करते हुए अपने आप को मीडिया का अंदाज़ और बदलता चेहरा बताया।

अर्नब गोस्वामी फ़ोन WhatsApp नंबर

Arnab Goswami Contact Number+91-22-24999944
Arnab Goswami Phone Number022-45121223/24
Arnab Goswami Office AddressBombay Dyeing Compound Worli, Mumbai 400018
Arnab Goswami Websitehttps://www.republicworld.com/

क्युकी अर्नब एक पॉपुलर टीवी चेंनल के मालिक है, ऐसे में बहुत से लोग उनसे कांटेक्ट करना चाहते हैं, उन्हें अपनी समस्या के बारे में बताना चाहते है, इसीलिए कई लोग उनका परसनल फ़ोन नंबर भी गूगल सर्च करते हैं। अगर आपको अर्नब गोस्वामी को फ़ोन करना है, तो उनका चेंनल कांटेक्ट नंबर पर कॉल करना होगा। उनके चेंनल से कांटेक्ट करने के लिए आप यहाँ दिए गए सम्पर्क विवरण का प्रयोग कर सकते हैं।

अर्नब गोस्वामी सोशल मीडिया

अर्नब गोस्वामी पहले और एकमात्र ऐसे न्यूज़ एंकर हैं, जो सोशल मीडिया पर नहीं है, उन्होंने आजतक अपना कोई ऑनलाइन प्रोफाइल नहीं बनाया है, हालांकि उनके नाम से बहुत फ़र्ज़ी अकाउंट चलते हैं, लेकिन अर्नब का कोई भी ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है। उन्होंने एक बार अपने चेंनल पर कहा था, की सोशल मीडिया पर केवल निगेटिविटी होती है, और इससे दूर रहना बहुत ज़रूरी है, इसीलिए मैंने आजतक कभी सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म पर अकाउंट नहीं बनाया। अगर भविष्य में मुझे लगेगा की सोशल मीडिया पर नेगेटिविटी कम हुई है, तो मैं जरूर यहाँ अकाउंट बनाऊंगा।

फिलहाल सोशल मीडिया पर आने का उनका कोई इरादा नहीं लगता।

सामान्य प्रश्नोत्तर

क्या अर्नब गोस्वामी एक पॉपुलर पत्रकार है?

जी हाँ, दोस्तों अर्नब गोस्वामी एक बहुत पॉपुलर पत्रकार है, इनकी गिनती एक श्रेष्ट्र और प्रसिद्द पत्रकारों में होती है। इनको एशिया का सबसे प्रसिद्द अंग्रेजी पत्रकार माना जाता है। अर्नब दुनिया के उन चुनिंदा पत्रकारों में से एक है, जो चेंनल के एडिटर इन चीफ भी है और उस चेंनल के मालिक भी है। एक प्रकार से आप इन्हे एक उद्योगपति भी कह सकते हैं।

अर्नब गोस्वामी की सैलरी कितनी है?

कुछ लोग अर्नब गोस्वामी की सैलरी के बारे में पूछते हैं, जैसा की हमने आर्टिकल के शुरुवात में ही बता दिया था, की गोस्वामी रिपब्लिक के मालिक है, उनको सैलरी नहीं बल्कि चेंनल का पूरा प्रॉफिट मिलता है। हाँ इससे पहले, जब वे टाइम्स नाउ के लिए काम करते थे, तब उन्हें 15 लाख रूपए सैलरी दी जाती थी। इनको उस समय भारत का सबसे महंगा पत्रकार माना जाता था।

अर्नब गोस्वामी का निजी नंबर कैसे मिलेगा?

अर्नब गोस्वामी का निजी नंबर मिलना मुश्किल है, लेकिन आप ऊपर दिए गए ऑफिस नंबर पर उनसे संपर्क कर सकते हैं।

अर्नब गोस्वामी का फेसबुक या ट्विटर अकाउंट?

नहीं, अर्नब फेसबुक और ट्विटर पर एक्टिव नहीं है। उनका कोई भी वेरिफ़िएड सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है।

अर्नब गोस्वामी क्या बीजेपी के लिए काम करते हैं?

ऐसा नहीं है, अर्नब की विचारधारा राष्टवाद की और केंद्रित है, भाजपा भी अपनी विचारधारा राष्टवाद ही मानती है। दोनों की विचारधारा का मिलना केवल व्यक्तिगत है, कोई किसी के लिए काम नहीं करता।

अर्नब गोस्वामी से जुड़ा अन्य प्रश्न?

अर्नब गोस्वामी की बायोग्राफी हम जल्दी ही इस वेबसाइट पर लिखने वाले है, अगर आप भी उनका बायोग्राफी पढ़ना चाहते हैं, तो कमेंट में अपना ईमेल जरूर लिखिए, ताकि जब भी हम इस विषय पर आर्टिकल लिखे, आपको ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाये। इस आर्टिकल से सम्बंधित सुझाव कमेंट में जरूर लिखिए।

Tags: अरनब गोस्वामी Contact WhatsApp Phone Number, Arnab Gowami फ़ोन नंबर, Arnab Goswami Number, पत्रकार अरनब गोस्वामी फ़ोन नंबर, अर्नब गोस्वामी कांटेक्ट नंबर

This post was last modified on December 27, 2020 10:19 am