About Us

क्या आप जानते है इस वेबसाइट के बारे में, Contactbhaiya क्या है, और यह Contact Bhaiya वेबसाइट कौन चलाता है, इसका मालिक कौन है, इस वेबसाइट के उदेश्य क्या है, तो दोस्तों इस आर्टिकल में मैंने आपको इस वेबसाइट से समबन्धित पूरी जानकारी देने का प्रयास किया है, मुझे उम्मीद है इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप इस वेबसाइट को और अच्छे से समझेंगे, और जानेंगे की यह वेबसाइट आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण हो सकती है।

ContactBhaiya के बारे में

जैसा की नाम से ही पता चलता है, यह एक कांटेक्ट नंबर, कस्टमर केयर नंबर, टोल फ्री नंबर, फ़ोन नंबर आदि प्रकाशित करने वाली वेबसाइट है, इस वेबसाइट पर आप कांटेक्ट सम्बंधित साड़ी जानकारी पा सकते हैं, जैसे अगर आपको किसी सेलिब्रेटी से समपर्क करना है, तो यह वेबसाइट उस सेलिब्रेटी तक संपर्क करने का तरिका बताएगी, साथ ही हमे इस वेबसाइट पर राजीनीति से सम्बंधित व्यक्ति से कांटेक्ट करने के आर्टिकल्स भी लिखे है, यह आर्टिकल रोज़ अपडेट होती है, और हमने पूरी कोशिश की है, की आपको हम पूरी जानकारी अच्छे से बता पाएं।

ContactBhaiya का उद्देश्य

अब आपका प्रश्न ये भी हो सकता है की इस वेबसाइट का उदेश्य क्या है, और यह वेबसाइट किन किन जानकारियों को हमतक पहुचायेगी, तो दोस्तों मई आपको बता देने चाहता हूँ की हमारा उदेश्य कांटेक्ट नंबर जैसी जानकारी को हिंदी में प्रकाशित करना है, यह पहली ऐसी एकमात्र हिंदी वेबसाइट होगी, जिसका काम केवल हिंदी में आर्टिकल को पब्लिश करना होगा, यह वेबसाइट हिंदी में जानकारी देगी, और हमने इसके सभी आर्टिकल को हिंदी में ही लिखने का प्लान बनाया है। साथ ही साथ यह वेबसाइट आपके द्वारा रिक्वेस्ट की गयी आर्टिकल जो की कांटेक्ट नंबर से समबन्धित होनी चाहिए उसको भी पब्लिश करेंगे। वेबसाइट पर आपको कई आर्टिकल कांटेक्ट नंबर समन्धित मिलेंगे।

ContactBhaiya कोन चलाता हैं ?

दोस्तों इस वेबसाइट को चलाने वाला एक ही इंसान है, जिसका नाम है अभिनव। दोस्तों मेरा नाम अभिनव है और मै ही इस वेबसाइट का ओनर, फाउंडर या मालिक जो भी आप कहना चाहते हैं वो मै ही हूँ। मै इस वेबसाइट के साथ अन्य भी कुछ वेबसाइट चलाता हूँ उन सभी की जानकारी भी मै आपको किसी अन्य आर्टिकल में बताऊंगा। यह वेबसाइट मैंने आप सब जो की गूगल पर कांटेक्ट नंबर, संपर्क सूत्र आदि जानना चाहते हैं, लेकिन भाषा के कारन इन पोस्ट को समझने में नाकाम रहते हैं, खासकर उनके लिए बनायीं है, मुझे उम्मीद है यह वेबसाइट आपके उम्मीदों पर खड़ी साबित होगी।

ContactBhaiya,Com पर क्या क्या मिलेगा ?

जैसा की मैंने आपको पहले ही बता दिया, की यह वेबसाइट केवल कांटेक्ट नंबर आदि जैसे आर्टिकल को ही प्रकाशित करेगी, लेकिन एक बार में आपको यहाँ डिटेल्स में बता देना चाहता हूँ की आखिर किन तरीको के पोस्ट की आप उम्मीद कर सकते हैं।

नेताओ के नंबर – यह हमारी प्राथमिकातो में से है, हमने सबसे पहले नेताओ के नंबर लिखने की कोशिश की है, इसमें सरकार के विभिन्न अधिकारियो, एवं नेताओ के नंबर, पार्टियों के नेताओ के नंबर, पदाधिकारियों के नंबर, सरकारी अधिकारियो के नंबर, जिले के कलेक्टर के नंबर आदि शामिल है। अगर आप अपने एरिया समबन्धित व्यक्तियों के नंबर जानना चाहते हैं तो आप इसके लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं, इस आर्टिकल के अंतिम में हमने अपना संपर्क नंबर बताया है।

फ़िल्मी सितारों के नंबर – इस वेबसाइट पर आपको नेताओ के नंबर के साथ साथ फ़िल्मी सितारों के नंबर भी देखने को मिलेंगे, यहाँ हमने कोशिश की है की आपके सभी फेवरेट सितारों के नंबर जो की पब्लिक डोमेन में अवेलेबल है वो हम प्रकाशित करेंगे, हम एक जिम्मेदार वेबसाइट है इसीलिए किसी लीक नंबर या कथित तौर पर सोशल मीडिया पर मौजूद फ़र्ज़ी नंबर यहाँ प्रकाशित नहीं किये जायेंगे।

सरकारी कम्पनियो, संस्थाओ आदि के नंबर – दोस्तों इस आर्टिकल पर आपको सरकारी कम्पनी जैसे इंडियन आयल, भारतीय रेलवे, मेट्रो आदि जैसे सरकारी कम्पनी के नंबर भी मिलेंगे, आप यहाँ पर बैंको आदि के नंबर भी ढूंढ पाएंगे, क्युकी यह एक बड़ी वेबसाइट बनने की और है, तो आपको सभी प्रकार के सरकारी और गैर सरकारी कम्पनियो के नंबर मिलेंगे।

गूगल एप्प, मोबाइल सॉफ्टवेयर कंपनी के नंबर – वेबसाइट पर हमने कई बड़ी जनि मानी ऑनलाइन कंपनी के कांटेक्ट नंबर भी प्रकाशित करने का फैसला लिया है, इस वेबसाइट पर आपको बहुत सी फेमस ऑनलाइन कंपनी के कांटेक्ट नंबर जानने को मिलेंगे, जैसे फेसबुक, ट्विटर, इन्सटाग्राम, व्हाट्सप्प आदि के कांटेक्ट नंबर, अगर इन सॉफ्टवेयर और एप्प पर आपको प्रॉब्लम हो रही हो, तो किस्से हेल्प लें, और कहाँ पर इसकी शिकायत करें। वेबसाइट पर आपको Paytm, Zomato, Ola जैसी कंपनी के नंबर भी पढ़ने को मिलेंगे, इससे अगर आपको भविष्य में कोई समस्या होती है तो आप इन कंपनियों के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद मांग सकते हैं।

अन्य कांटेक्ट नंबर – ऊपर में हमने जो भी बताया अगर उससे भी कुछ बचता हो तो वो भी आपको यहाँ पढ़ने को मिलेगा, हमारा उदेश है की हम आपको एक ही जगह पर विभिन्न कंपनियों से संपर्क करने का तरिका बता पाएं, ताकि आपको बार बार कही और जाना ना पड़े, बार बार गूगल पर वेबसाइट को ढूंढा ना पड़े, इसीलिए आप इस वेबसाइट का नाम याद कर लीजिये। आप हमारे वेबसाइट ContactBhaiya.com पर आते रहिये।

Contact Us –

आप हमसे संपर्क भी कर सकते हैं, हमने अपने कुछ संपर्क नंबर की जानकारी यहाँ दी है।
ईमेल – Abhinav.abhitriks@gmail.com
फेसबुक – https://www.facebook.com/contactbhaiya/