All Contact Number

आजतक चेंनल से कांटेक्ट कैसे करे ? 2023

अभी के डिजिटल टाइम में हर कोई न्यूज़ चेंनल से कांटेक्ट करना चाहता है, हो सकता है आप भी किसी न्यूज़ चेंनल से कांटेक्ट करना चाहते हो, यहाँ पर मैं कोशिश करूँगा की आपको न्यूज़ चैनल आजतक का कांटेक्ट नंबर दे पाऊं। ताकि आप अपनी कोई भी प्रॉब्लम न्यूज़ चैनल तक पहुंचा पाएं। आजतक के कांटेक्ट नंबर के साथ साथ मैं आपको यहाँ पर आजतक के एंकर का भी कांटेक्ट नंबर और उनके ट्विटर हैंडल की जानकारी दूंगा। इससे आप आजतक और उनके एंकर तक अपनी प्रॉब्लम आराम से पहुंचा पाएंगे।

अगर आपके पास कोई न्यूज़ है और वो न्यूज़ आप न्यूज़ चेंनल तक पहुँचाना चाहते हैं, तो फिर आज आपको ये आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए। इस आर्टिकल में आप न्यूज़ चैनल आजतक फ़ोन नंबर के बारे में जानेंगे। आर्टिकल के अंत में मैं आपको आजतक व्हाट्सएप्प नंबर भी बताऊंगा। क्या आपको पता है की आप आजतक के व्हाट्सएप्प नंबर पर कोई भी खबर सेंड कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं की कोई खबर टीवी में दिखाया जाये, तो वो भी आप इस आर्टिकल में पढ़ पाएंगे। तो चलिए सबसे पहले जानते हैं की आप किस तरीके का न्यूज़ आजतक को भेज सकते हैं।

पढ़िए – अरविन्द केजरीवाल का फोन नंबर

दोस्तों आप आजतक को वायरल न्यूज़, अपने स्थान का कोई न्यूज़, अपनी कोई प्रॉब्लम या फिर कोई स्टिंग ऑपरेशन भेज सकते हैं। अगर आप आजतक को कोई न्यूज़ सेंड करेंगे तो उसकी जिम्मेदारी केवल आपको ही लेनी होगी। यानी आप इधर उधर से कोई न्यूज़ मत सेंड करिये। या फिर आप फेसबुक और ट्विटर से डाउनलोड करके कोई भी वीडियो आजतक को व्हाट्सएप्प पर नहीं भेज सकते हैं। आपको जो भी वीडियो भेजें या फिर जो भी मेसेज भेजें वो आपसे जुडी होनी चाहिए, या फिर आपके द्वारा रिकॉर्ड होनी चाहिए। तो चलिए सबसे पहले आजतक चैनल के बारे में थोड़ा जान लेते हैं, उसके बाद आजतक का कांटेक्ट नंबर जानेगे।

आजतक के बारे में जानकारी

आजतक एक भारतीय हिंदी न्यूज़ चेंनल है, जिसका मालिक लिविंग मीडिया ग्रुप है, यह ग्रुप इंग्लिश चेंनल इंडिया टुडे, इंडिया टुडे मैगज़ीन, तेज़ टीवी और दिल्ली आजतक भी चलाता है। आजतक भारत का सबसे पुराना प्राइवेट न्यूज़ चेंनल है। आजतक की स्थापना 31 दिसंबर 2000 को हुई थी, इसका हेड क्वार्टर नोएडा फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में है। आजतक भारत का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला हिंदी न्यूज़ चैनल है। आजतक में बहुत प्रसिद्द और जाने माने पत्रकार काम करते हैं, जिनमे शामिल है, अंजना ओम कश्यप, स्वेता सिंह, रोहित सरदाना, राहुल कँवल और राजदीप सरदेसाई।

Contents

आजतक कांटेक्ट नंबर

NameDesignationContact Number
Raj ChengappaGroup Editorial Director+91-120-4807100
Supriya PrasadManaging Editor+91-120-4807100
Rahul KanwalManaging Editor+91-120-4807100
FACT CHECKFACT CHECK73 7000 7000
Rahul Kumar ShawChief Revenue Officer+91-120-4807100
Aajtak WhatsAppFACT CHECK+91-120-4807100
AajtakGeneral01244712442
Aajtak General01244712448
Aajtak MumbaiGeneral0224983355

दोस्तों आजतक का कांटेक्ट नंबर, आजतक फ़ोन नंबर मैं आपको बता देता हूँ, ये आजतक का ऑफिस नंबर है। मैंने निचे में यहाँ पर एक टेबल के जरिये आजतक के कुछ नंबर दे दिए है। अगर आप आजतक न्यूज़ चेंनल पर विज्ञापन चलाना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको मैंने यहाँ निचे में नंबर बता दिया है। आजतक पर आप अपनी सभी समस्या जो कानून से सम्बंधित है वो भी यहाँ पर बता सकते हैं। ये आजतक के ऊपर है की वो उस खबर को दिखाना चाहता है या नहीं, इसमें मैं आपकी कोई मदद नहीं कर पाउँगा। मैंने बस आपको यहाँ पर आजतक कांटेक्ट नंबर दिया है, इसीलिए अगर आप आजतक चैनल पर अपनी कोई खबर चलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको खुद ही आजतक से कांटेक्ट करना होगा। आपकी Complaint जिस भी डिपार्टमेंट से है आप उस डिपार्टमेंट में ही कॉल करिये, अगर आपकी कम्प्लेन आजतक वायरल खबर से है तो उसका नंबर अलग है, ठीक वैसे ही आजतक विज्ञापन विभाग का नंबर अलग है, जनरल सवाल पूछने के लिए अलग नंबर है। तो आईये अब बिना देरी के इन सब नंबर की सूची देख लेते हैं। अगर कोई नंबर गलत बता रहा है या फिर बिजी बता रहा है तो उसकी रिपोर्ट आप मुझको कमेंट में कर सकते हैं। मै तुरंत उस नंबर को चेक करके आपको अपडेट दूंगा।

आजतक WhatsApp नंबर

आजतक व्हाट्सएप्प नंबर – क्या आप आजतक के व्हाट्सएप्प ग्रुप में ज्वाइन होना चाहते हैं, अगर अआप आजतक न्यूज़ चेंनल व्हाट्सएप्प ग्रुप में ज्वाइन होना चाहते हैं तो फिर में आपको ये बता देना चाहता हूँ की आजतक का कोई भी ओफ्फिकल व्हाट्सएप्प ग्रुप नहीं है। व्हाट्सएप्प पर बहुत से फ़र्ज़ी ग्रुप बनाये गए हैं जिसपर आजतक की फोटो लगी हुई है, या फिर आजतक के नाम से चल रहे हैं। इसीलिए अगर आप आजतक व्हाट्सएप्प ग्रुप ढूंढ रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए की आजतक का कोई भी ऑफिसियल व्हाट्सएप्प ग्रुप नहीं है।

वैसे हमारी जानकारी में ये जरूर आया है की आजतक के पत्रकारों का अपना ग्रुप है, लेकिन वो ग्रुप आम सदस्यों के लिए नहीं है, ये ग्रुप केवल आजतक के इम्प्लॉई का है, यानी जो आजतक चेंनल में स्टाफ है ये ग्रुप उनके लिए बनाया गया है। अगर आगे कभी आजतक कोई ऐसा ग्रुप बनाता है जिसमे आम आदमी भी मेंबर बन सकता है तो हम आपको वो यहाँ पर जरूर बताएंगे। इसीलिए नई जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट ContactBhaiya पर आते रहिये।

पढ़िए – योगी आदित्यनाथ का फ़ोन नंबर

बहुत से दोस्त पूछ रहे हैं की आजतक का कोई व्हाट्सएप्प नंबर नहीं है, जिसमे हम आजतक को कोई वीडियो भेज सके। तो दोस्तों हाँ, आजतक का एक व्हाट्सएप्प नंबर है जिसमे आप आजतक को वायरल खबर के लिए मैसेज भेज सकते हैं। आप इस 73 7000 7000 नंबर को अपने फोन में सेव कर लीजिये। आप कोई भी वायरल खबर जो की आपको पता लगानी है की ये सही है या गलत वो यहाँ पर भेज सकते हैं।

आप आजतक को सोशल मीडिया के द्वारा भी कांटेक्ट कर सकते हैं, यहाँ पर मैंने आजतक के कुछ सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी दी है, आप इन अकाउंट पर आजतक को फॉलो कर लीजिये, और अगर कोई कम्प्लेन या मेसेज भेजना हो तो उसके लिए इन हैंडल का उपयोग कर सकते हैं।

AajTak WhatsApp Number: 73 7000 7000, +91-120-4807100

Aajtak Facebook Account: https://www.facebook.com/aajtak/

AajTak Twitter Account: https://twitter.com/aajtak

Aajtak Email Address: http://www.indiatodaygroup.com/contact.php

साहित्य आजतक

क्या आप आजतक के शो साहित्य आजतक में जाना चाहते हैं, तो दोस्तों अब आप आजतक शो साहित्य आजतक का हिस्सा बन सकते हैं, और हाँ यह बिलकुल फ्री हैं, आप बिना कुछ दिए ही आजतक के शो में जाकर टीवी पर आ सकते हैं, इसके लिए बस आपको एक फॉर्म भरना होगा, और आप आजतक के शो पर जा सकते हैं। साहित्य आजतक एक बेहतरीन शो है जिसमे साहित्य से सम्बंधित बड़े बड़े दिग्गज आते हैं।

अगर आप कविता, कहानी, साहित्य में रूचि रखते हैं तो आपको इस शो में जरूर जाना चाहिए, इस शो में जाने से आप टीवी पर तो आएंगे ही, साथ में आप आजतक के बहुत से एंकर से मिल सकते हैं। आजतक साहित्य वैसे तो दिल्ली में होता है लेकिन कभी कभी कई और दूसरे शहर में भी होता है। तो अगर संभव हो या फिर आपके घर के पास में ये शो हो रहा है तो आपको जरूर इस शो में आना चाहिए। आजतक साहित्य के बारे में ज्यादा जानने के लिए हमे यहाँ पर एक वेबसाइट दे दी है, आप इस वेबसाइट पर जाकर ज्यादा जानकारी पा सकते हैं।

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव भी आजतक साहित्य की तरह हर साल अलग अलग शहरो में होता है, जिसमे अलग अलग अतिथि आते हैं। यह कॉन्क्लेव अधिकतर चुनावों के समय ही होता है या फिर अगर कोई बड़ी घटना हुई हो तो उस समय में भी यह कॉन्क्लेव होता है। इसमें भी हिस्सा लेना फ्री है और आपको टीवी में आने का भी मौक़ा मिलता है। आपको गणमान्य अतिथि से सवाल करने का भी मौक़ा मिलता है। इसपर ज्यादा जानकारी पाने के लिए आप आजतक की वेबसाइट या इंडिया टुडे कॉन्क्लेव लिखकर गूगल सर्च कर सकते हैं। अगर आपके शहर में चुनाव आने वाले हैं तो हो सकता है अगला कॉन्क्लेव आपके शहर में ही हो। इंडिया टुडे कॉन्क्लेव अधिकतर राज्यों की राजधानी या फिर दिल्ली मुंबई जैसे शहरों में ही होता है।

आजतक पत्रकार नंबर

तो क्या आप आजतक के एंकर या पत्रकारों का कांटेक्ट नंबर जानना चाहते हैं, आप उनतक अपनी बात को पहुँचाना चाहते हैं, आप चाहे है की आपके मुद्दे पर भी कोई डिबेट हो, या फिर आपके मुद्दे भी न्यूज़ में दिखाया जाए। तो इसके लिए हम आपको आजतक के कुछ पत्रकारों का ट्विटर हैंडल बता देते हैं, आप इन पत्रकारों को यही से कांटेक्ट कर पाएंगे। आप आजतक पत्रकारों को अपनी बात इसी तरीके से भेज सकते हैं। अगर आप पत्रकारों का पर्सनल कांटेक्ट नंबर जानना चाहते हैं तो इसके लिए मैं क्षमा चाहता हूँ, इनके नंबर हमारे पास नहीं है।

Rohit Sardana Twitter Account: https://twitter.com/sardanarohit

Sweta Singh Twitter Account: https://twitter.com/swetasinghat

Anjana Om Kashyap Twitter: https://twitter.com/anjanaomkashyap

आजतक का फ़ोन नंबर क्या है ?

आजतक का फ़ोन नंबर 01244712442 है, आर्टिकल में बताया गया है।

आजतक का व्हाट्सएप नंबर क्या है ?

अगर आपको आजतक का व्हाट्सएप नंबर जानना है, तो ऊपर वाले लिंक पर क्लिक करिये।

आजतक से कांटेक्ट कैसे करें ?

आजतक से कांटेक्ट करने के लिए आपको आजतक के फ़ोन नंबर पर सम्पर्क करना होगा, इसकी जानकारी हमने लेख में दी है।

Note – तो दोस्तों इस आर्टिकल में मैंने आपको आजतक के सभी कांटेक्ट नंबर के बारे में विस्तार से बता दिया है, अगर अब भी आपको लगता है की कोई और कांटेक्ट नंबर भी हमे यहाँ पर पोस्ट करना चाहिए था, तो उसके लिए आप मुझको कमेंट में बता सकते हैं। आपकी कमेंट आने के बाद मैं जल्दी ही आर्टिकल को यहाँ पर अपडेट कर दूंगा। अगर आप अपनी कोई और समस्या के बारे में मेरे से जबाब चाहते हैं तो उसके लिए भी आप कमेंट कर सकते हैं। मैं आपके सुझावों और सवाल का भी स्वागत करता है। ये आर्टिकल आपको कैसा लगा ये भी आप मुझको जरूर बताये।

This post was last modified on July 3, 2023 1:46 pm